Home » Industry » Companiesbuy bed sheets & curtains in half price, wholesale market for bed sheets

यहां आधे दाम पर मिलेंगे बेडशीट-कंबल-पर्दे, फेस्टिव टाइम में शॉपिंग के लिए बेस्ट 6 होलसेल मार्केट

ये हैं बेडशीट-पर्दे-पायदान के होलसेल बाजार, मिलेगा 50% तक डिस्काउंट

1 of

नई दिल्ली. अगर आप आने वाले फेस्टिव टाइम दिवाली के लिए शॉपिंग प्‍लान बना रहे हैं लेकिन बिगड़ते बजट को लेकर परेशान हैं, तो आपके पास सस्‍ते में खरीददारी का भी ऑप्‍शन है। राजधानी में कुछ ऐसे मार्केट हैं, जहां आप बेडशीट, कुशन कवर, पर्दे, तौलिये, पायदान, बेडरनर, कंबल, क्विल्ट, रजाई जैसे प्रोडक्ट रिटेल मार्केट की तुलना में आधे दाम में खरीद सकते हैं। यानी, यदि कोई सामान रिटेल मार्केट में 1000 रुपए का है तो इन मार्केट्स से वह 50 फीसदी तक सस्‍ता मिल जाएगा। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही फेमस मार्केट के बारे में...

 

क्लोथ मार्केट, मोरी गेट, दिल्ली

 

दिल्ली के मोरी गेट के पास क्लोथ मार्केट है। यहां आप फेस्टिव सीजन के लिए बेडशीट, तकिये के कवर, कुशन कवर, पर्दे, मैट, डोरमैट खरीद सकते हैं। ये मार्केट इन सभी सामानों की होलसेल मार्केट है इसलिए यहा दाम रिटेल बाजार की तुलना में लगभग आधे दाम में मिल जाती है। रिटेल मार्केट में जो बेडशीट 1,000 रुपए में मिलेगी वह यहां 500 रुपए में मिल जाएगी। इस मार्केट की इसी खासियत के कारण यहां फेस्टिव टाइम में काफी भीड़ होती है। यहां आप गाड़ी लेकर नहीं जा सकते क्योंकि यहां पार्किंग नहीं मिलेगी। अगर आपको कम पैसों में बेडशीट, तकिये के कवर, कुशन कवर, पर्दे, मैट, डोरमैट अच्छी शॉपिंग करनी हैं, तो ये बेस्ट मार्केट है।

 

सदर बाजार मार्केट, दिल्‍ली

 

फेस्टिव टाइम के लिए बेडशीट, तकिये के कवर, तकिये आदि खरीदने के लिए दिल्ली का सदर बाजार बेस्ट मार्केट हैं। यहां ये प्रोडक्ट रिटेल की तुलना में आधे में मिल जाएंगे। सदर बाजार थोक मार्केट है। यहां एक तकिया 130 रुपए से लेकर 500 रुपए में मिल मिल जाएगा, जो रिटेल बाजार में 250 रुपए से शुरू होता है। सदर बाजार में फेस्टिव टाइम में काफी भीड़ होती है। यहां आप गाड़ी लेकर नहीं जा सकते क्योंकि यहां पार्किंग नहीं मिलेगी। यहां मेट्रो से जाए और चांदनी चौक स्टेशन उतरकर रिक्शा कर लें।

 

आगे पढ़ें - अन्य मार्केट के बारे में..

जयपुर, राजस्थान

 

राजस्थान की जयपुर अपनी रजाईयों और चादरों के लिए फेमस हैं। यहां सिल्क से लेकर वुलन में चादर, क्विल्ट, रजाई और कंबल मिलता है। यहां कीमतें रिटेल मार्केट की तुलना में 40 फीसदी तक कम दाम होती है।

 

पानीपत, हरियाणा

 

हरियाणा के पानीपत मार्केट अपनी बेडशीट, कंबल और रजाई के लिए देश भर में फेमस हैं। पानीपत में कई छोटी-छोटी मार्केट है। यहां हुडा इंडस्ट्रियल एरिया, अमर भवन चौक के पास कई बेडशीट, कंबल और रजाई की कई दुकानें हैं। ये कंबल और रजाई का बड़ा केंद्र होने के कारण यहां कीमतें रिटेल की तुलना में 30 से 40 फीसदी तक होती हैं।

 

आगे पढ़े - देश की अन्य मार्केट के बारे में..

 

मनीष मार्केट, मुंबई

 

मुंबई की क्रॉफोर्ड मार्केट में मनीष मार्केट है। यहां अन्य रिटेल मार्केट की तुलना में 40फीसदी तक कम दाम पर बेडशीट कंबल, पर्दे, कुशन कवर, तौलिये, पायदान, बेडरनर, क्विल्ट, रजाई जैसे प्रोडक्ट मिल जाएंगे। ये मार्केट होलसेल मार्केट है। यहां प्राइस रिटेल मार्केट की तुलना में लगभग आधा होता है।

 

लुधियाना, पंजाब

 

लुधियाना का घुमर मंडी मार्केट और करीमपुरा बाजार वुलन कपड़ों के साथ बेडशीट, क्विल्ट और कंबल के लिए फेमस है। यहां 1,000 से अधिक दुकानें हैं। होलसेल और मैन्युफैक्चरिंग का बड़ा केंद्र होने के कारण यहां कीमतें 40 से 50 फीसदी तक कम होती हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट