Home » Industry » Companiesweird experience of Mcdonalds employees

मैकडॉनल्ड में काम करना नहीं है आसान, कर्मचारी ने बताए weird अनुभव

दुनिया की प्रमुख फूड चेन कंपनी मैनकडॉनल्ड के कर्मचारियों ने अपने का काम के weird अनुभव के बारे में बताया है।

1 of

नई दिल्ली। दुनिया की प्रमुख फूड चेन कंपनी मैनकडॉनल्ड के कर्मचारियों ने अपने का काम के weird अनुभव के बारे में बताया है। उनके अनुसार कस्टमर कई बार ऐसी हरकते करते हैं. जो कि उनकी कल्पना से भी परे होता है। मसलन डॉग लेकर रेस्टोरेंट में आ जाना, बर्गर के ढेर को वॉशरुम में फेकना आदि। बिजनेस इन्साइडर ने इसी तरह के weird अनुभव के बारे में जानकारी शेयर की है...

 

लोग केचअप के लिए हो जाते हैं पागल

 

विदेशों में मैकडॉनल्ड के कस्टमर केचअप के पीछे पागल होते हैं। अगर कर्मचारी उन्हें स्वयं केचअप देना भूल जाएं तो वह लड़ने के लिए तैयार रहते हैं। जब वह एक्स्ट्रा केचअप मांगते हैं और उसके लिए चार्ज किया जाए तो वह झगड़ा करने लगते हैं। अपने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि ऐसा नहीं है कि वह फ्री केचअप नहीं देना चाहते लेकिन यह उनकी कंपनी पॉलिसी के खिलाफ है।

 

रेस्टरूम में खाना छोड़ना

 

कस्टमर की यह सबसे खराब आदत होती है कि वह अपनी आइसक्रीम, फज सन्डे और कभी-कभी बर्गर भी रेस्टरूम या वाशरूम में ऐसे ही छोड़ देते हैं। मैकडॉनल्ड के कर्मचारी ने अपने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि एक कस्टमर ने महिला बाथरूम में आधा संडे (आइसक्रीम) खाकर छोड़ हुआ था और सारे वाशरूम में फैला हुआ था। उन्हें यह समझ ही नहीं आया कि उसने वहां क्यों आइसक्रीम को छोड़ दिया। इस पर वहां के कर्मचारियों को हंसी भी आई और गुस्सा भी आया। हंसी इसलिए की उन्हें बाथरूम में जाने के बाद याद आया की वह अपने साथ संडे ले आईं है और गुस्सा इसलिए आया कि पूरा बाथरूम गंदा कर दिया। कई बार मेल बाथरूम में उन्हें इतने बर्गर मिले कि उससे कोई एक फैमिली खाना खा सकती है।

 

आगे पढ़ें - मैकडॉनल्ड में काम करना क्यों नहीं है आसान

जब खराब हो गई सोडा मशीन तो दुकान से सोडा खरीदकर चलाया काम

 

मैकडॉनल्ड में दो साल से काम कर रहे एक कर्मचारी ने बताया कि उनके रेस्टोरेंट का सोडा डिस्पेन्सर खराब हो गया था। उनके पास सोडा बनाने को लेकर दूसरा कोई विकल्प नही था और उनके पास सोडा लेने वाले कस्टमर की संख्या हमेशा ज्यादा रहती थी। उस कर्माचारी ने बताया की वह सुबह 4 बजे उठकर पास के रिटेल स्टोर पर गया और करीब 2 लीटर वाली 30 सोडा की बोतल लेकर आया। ये तब तक चलता रहा जब तक उनके आउटलेट का सोडा डिस्पेन्सर ठीक नहीं हुआ।

 

जब कस्टमर ने फेंका कूड़ा

 

मैकडॉनल्ड के कर्मचारी के मुताबिक एक बार ड्राइव-इन में आने वाले कस्टमर ने जल्दबाजी में डस्टबिन में कूड़ा डालने की जगह उसके मुंह पर ही फेंक दिया। कर्मचारी कस्टमर का ऑर्डर सही तरीके से सुनने के लिए नीचे झुका और ओटमील उनके फेस पर आ गया।

 

आगे पढ़ें - मैकडॉनल्ड में काम करना क्यों नहीं है आसान

जब कस्टमर ले आते हैं डॉग्स

 

जब कस्टमर अपने डॉग्स को ले आते हैं और वो स्टोर में भौंकते रहते हैं। एक कर्मचारी ने अपना अनुभव बताते हुए कहा कि डॉग्स ऑर्डर लेते समय पूरा टाइम भौंकता रहा जिससे वो कोई ऑर्डर नहीं ले पाया।

 

उल्टी करने वाले बच्चे

 

मैकडॉनल्ड के कर्मचारी ने बताया कि जब एक फैमिली अपने छह साल के बेटे को लेकर आई तो उसने आने के साथ उल्टी कर दी। उसके बाद भी फैमिली ने ध्यान नहीं दिया और आगे बढ़ गई। उन्होंने उस जगह को साफ करने के बारे में सोचा भी नहीं और ऐसा दिखाया जैसे उन्हें पता ही नहीं था। फैमिली ने स्टाफ से माफी भी नहीं मांगी। जब फैमिली पार्किंग में गई तो बच्चे ने फिर उल्टी कर दी। तब उस बच्चे के दादा मैकडॉनल्ड के कर्मचारियों से लड़ने आ गए कि उन्होंने बच्चे को कुछ खराब दिया है जिसके कारण वह उल्टी कर रहा है। वह कर्मचारियों से मांग करने लगे किए वह पार्किंग एरिया को साफ करें।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट