Home » Industry » Companiesweekend plan of billionaire

सफल लोग सन्डे की रात करते हैं ऐसे काम, उठाते हैं बड़ा फायदा

सफल लोगों का काम करने का तरीका और अप्रोच दोनों अलग होता है। उनकी यही अप्रोच उन्हें आम लोगों से अलग करती है।

1 of

नई दिल्ली। सफल लोगों का काम करने का तरीका और अप्रोच दोनों अलग होता है। उनकी यही अप्रोच उन्हें आम लोगों से अलग करती है। फिर चाहे वो ऑफिस हो या घर का काम एक समय में एक ही चीज पर फोकस करते हैं। आइए जानते हैं छुट्टी के समय यानी सन्डे की यह लोग क्या काम करना पसंद करते हैं।

 

परिवार के साथ बिताते हैं टाइम

 

सन्डे की रात ज्यादातर लोगों को आराम करना और अपने परिवार के साथ वक्त बिताना पसंद होता है। ये कुछ ऐसे काम है जो सन्डे रात को अमीर कारोबारी भी करते हैं। सफल लोग सन्डे की रात अपने परिवार, दोस्तों के साथ वक्त बिताना पसंद करते हैं। उन लोगों पता होता है कि वह पूरे हफ्ते किसी से भी ज्यादा बात नहीं कर पाएंगे और फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम नहीं बिता पाएंगे। इसलिए वह सन्डे का दिन परिवार और दोस्तों के लिए रखते हैं।

 

अपने लिए करते हैं प्लान

 

वीकेंड पर क्या करना है वह इसके लिए लिए पहले से प्लान करते हैं। वह सोमवार की सुबह की जगह वीकेंड की मस्ती पर ज्यादा फोकस करते हैं। इससे उन्हें 'सनडे नाइट ब्ल्यूज' और 'मनडे मॉर्निंग ब्ल्यूज' नहीं होते। सफल कारोबारी संड़े की रात अपने आने वाले एक हफ्ते के लिए गोल और डेडलाइन दोनों तय करते हैं। इससे उन्हें आने वाले हफ्ते के लिए दिमागी तौर पर तैयार होने में परेशानी नहीं होती।

 

आगे पढ़ें - सन्डे की रात क्य करते हैं सफल लोग..

वीकेंड पर करते हैं एक्सरसाइज

 

वीकेंड पर सफल कारोबारी वाक करते हैं। टेनिस, बेडमिंटन, टेबल टेनिस जैसे गेम खेलते हैं। वह योगा क्लास या जिम जाते हैं। ताकि, वह रिफ्रेश हो सके और आने वाले हफ्ते के लिए तैयार हो सकें।

 

खाते हैं हेल्दी खाना

 

सफल लोग वीकेंड पर हेल्दी खाते हैं। सफल लोग रात को सोने से पहले पढ़ते हैं और संडे की रात को पढ़ना उनके रूटीन में शामिल होता है।

 

अपने साथ बिताते हैं वक्त

 

अपना ई-मेल, मैसेज और काल्स को खत्म कर अपने साथ वक्त बीताते हैं। वह इस समय में टीवी देखना, अपना फेवरिट शो देखना, किताबें पढ़ने जैसा काम करते हैं।

 

आगे पढ़ें - सन्डे की रात क्य करते हैं सफल लोग

करते हैं आराम

 

सफल लोग अपने साथ वक्त बिताने के लिए संडे की रात आराम करते हैं। अपने दिमाग, मन और बॉडी को रिचार्ज करने का काम करते हैं।

 

करते हैं कल्चरल एक्टिविटी

 

वह सन्डे का इस्तेमाल कल्चरल एक्टिविटी के लिए भी करते हैं। वह अपने परिवार या स्पाउस के साथ म्यूजियम, प्ले देखने, ऐतिहासिक प्लेस के देखते जाते हैं।

 

हाई नोट पर खत्म करते हैं संडे

 

सोमवार की शुरूआत वैसे ही होती है जो जैसा आप महसूस करते हैं। ऐसी एक्टिविटी करते हैं जिससे पॉजिटिव थिंकिंग डेवलप हो। वीकेंड पर ऐसी ही एक्टिविटी करना पसंद करते हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट