Home » Industry » CompaniesWant to make your website free these companies will help you

फ्री में बनाना चाहते हैं अपनी वेबसाइट, तो ये कंपनियां करेंगी आपकी मदद

आप फ्री में अपनी वेबसाइट बना सकते हैं और अपने कारोबार को आगे बढ़ा सकते हैं।

1 of

नई दिल्ली। अगर आप भी वेबसाइट के जरिए अपना कुछ काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकती है। वेबसाइट की खासियत यह होती है कि इसे बनाना  काफी आसान होता है और साथ ही इसे बनाने में कम खर्चा आता है। वेबसाइट के जरिए आप आराम से अपने काम को आगे बढ़ा सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप फ्री में अपनी वेबसाइट बना सकते हैं और अपने कारोबार को आगे बढ़ा सकते हैं। 

 

Wix: यह कंपनी आपको फ्री में वेबसाइट बनाने का अच्छा मौका दे  रही है। इस वेबसाइट पर आपको सभी तरह के टैंपलेट मिलेंगे। इसके साथ ही इसकी खासियत यह है कि यदि आपको इसमें कोई भी दिक्कत होती है तो आप विक्स के  बेल्पलाइन नंबर पर बात और मैसेज करके मदद ले सकते हैं। 

 

IM Creator: फ्री  में वेबसाइट बनाने की इस लिस्ट में दूसरा नाम आईएम क्रिएटर का है। इसमें भी विक्स की तरह ही ड्रैग एंड ड्रॉप फीचर है। इसमें ग्राहकों को रेग्युलर अपडेट भी मिलता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस वेबसाइट के, जरिए आप अपने मोबाइल और टेबलेट पर भी अपनी सुद की वेबसाइट को डिजाइन कर सकते हैं। 

 

आगे पढ़ें,

Moonfruit: यह भी एक फ्री बिल्डर वेबसाइट है। इसपर अपने  वेबसाइट को डिजाइन करना काफी आसान है। यदि इस वेबसाइट के जरिए अपनी वेबसाइट डिजाइन करते हैं तो आपको अलग से मोबाइल साइट बनाने की जरूरत  नहीं होगी। इस खास बात यह है कि यह अपने आप ही आपकी वेबसाइट को मोबाइल के लिए खुद ही कॉस्टमाइज करती है। 

 

आगे पढ़ें,

Weebly: फ्री वेबसाइट बनाने वाली साइट्स के बीच इस वेबसाइट का अच्छा खासा नाम है। इस वेबसाइट को यूजर्स के बहुत अच्छे रिव्यू भी मिले हैं। इस वेबसाइट में यूजर्स को  अलग से होस्टिंग के लिए पैसे नहीं देने पड़ते। यूजर्स चाहे तो एक ही दाम में अनलिमिटेड पेज की होस्टिंग  कर सकते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट