Home » Industry » CompaniesWalmart India to open 20 cash & carry stores under Best Price Brand

Walmart इंडिया 3 साल में खोलेगी 20 कैश एंड कैरी स्‍टोर, ई-कॉमर्स मार्केट में भी करेगी विस्‍तार

Walmart ऑनलाइन B2B कस्‍टमर्स को अधिक से अधिक अपने साथ जोड़ने के लिए फुलफिलमेंट सेंटर्स का तेजी से विस्‍तार करेगी।

Walmart India to open 20 cash & carry stores under Best Price Brand

 

लखनऊ. अमेरिकी रिटेल कंपनी वालमार्ट भारत में अगले तीन साल के दौरान 20 होलसेल कैश एंड कैरी स्‍टोर खोलेगी। इसके अलावा कंपनी ऑनलाइन बिजनेस टू बिजनेस कस्‍टमर्स को अधिक से अधिक अपने साथ जोड़ने के लिए फुलफिलमेंट सेंटर्स का तेजी से विस्‍तार करेगी। हाल ही में कंपनी ने दूसरा ऐसा सेंटर खोला है। वालमार्ट तेजी से बढ़ते भारतीय ई-कॉमर्स मार्केट में अपनी उपस्थिति मजबूत करना चाहती है। वालमार्ट इंडिया के प्रेसिडेंट एंड सीईओ कृष अय्यर ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

 

अय्यर ने बताया कि इस साल हम दो कैश एंड कैरी स्‍टोर खोलेंगे। अगले साल 8 और उसके अगले साल 10 स्‍टोर खोले जाएंगे। वालमार्ट की योजना अगले पांच से सात साल में 50 स्‍टोर खोलने की है। कंपनी अभी भारत में 'बेस्‍ट प्राइस' ब्रांड के तहत देश के 9 राज्‍यों में 21 कैश एंड कैरी स्‍टोर चलाती है। बता दें, वालमार्ट अब अपना करीब आधा बिजनेस नॉन स्‍टोर या आउट ऑफ स्‍टोर सेल्‍स चैलन के जरिए हासिल कर रही है। इसमें बी2बी ई-कॉमर्स, एसोसिएट्स और कॉल सेंटर्स के जरिए होने वाली बिक्री भी शामिल है। 

 

यूपी में खुलेंगे 15 स्‍टोर 
अय्यर ने बताया कि कंपनी ने उत्‍तर प्रदेश में अगले कुछ साल में 15 स्‍टोर खोलने के लिए राज्‍य सरकार के साथ समझौता (एमओयू) किया है। स्‍टोर के लिए तीन जगहों को फाइनल किया जा चुका है और 6 अन्‍य जगहों को फाइनल करने का काम हो रहा है। वालमार्ट यूपी में कई जगहों पर बेस्‍ट प्राइस स्‍टोर खोलने की तैयारी में हैं। इनमें कानपुर, मुरादाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, सहारनपुर, लखनऊ और गाजियाबाद जैसे शहर शामिल हैं।
 
फुलफिलमेंट सेंटर्स से मिलीं नई नौकरियां 
वालमार्ट इंडिया, वालमार्ट इंक की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली सहायक कंपनी है। उसने हाल ही में लखनऊ में दूसरा फुलफिलमेंट (एफसी) सेंटर खोला है। उन्‍होंने बताया कि एफसी का राज्‍य की अर्थव्‍यवस्‍था में योगदान होगा और इससे स्‍थानीय स्‍तर पर प्रत्‍यक्ष-अप्रत्‍यक्ष रूप से 1500 से ज्‍यादा नौकरियां मिलेंगी। इसके साथ ही पार्टनर्स के साथ काम करने के लिए एक बेहतर इकोसिस्‍टम तैयार होगा। वालमार्ट ने अपना पहला एफसी पिछले साल मुंबई में खोला था। 

 

 

ये भी पढ़ें... सुकन्या समृद्धि स्‍कीम में निवेश अब और आसान, 1000 की जगह सिर्फ 250 रुपए सालाना कर सकेंगे जमा

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट