बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesविक्रम सोलर ने फ्रांस के एटामिक एनर्जी कमीशन के साथ किया समझौता

विक्रम सोलर ने फ्रांस के एटामिक एनर्जी कमीशन के साथ किया समझौता

विक्रम सोलर ने फ्रांस के एटामिक एनर्जी कमीशन (सीईए) के साथ एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं।

1 of

नई दिल्‍ली. सोलर एनर्जी सॉल्‍यूशन देने वाली भारतीय कंपनी विक्रम सोलर ने फ्रांस के एटामिक एनर्जी कमीशन (सीईए) के साथ एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं। यह डील सोलर एनर्जी में नई टेक्‍नोलॉजी के रिसर्च व डेवलपमेंट के लिए की गई है। विक्रम सोलर की ओर से जारी बयान के मुताबिक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों की भारत यात्रा के दौरान शनिवार को करार पर हस्ताक्षर किए गए।

 

विक्रम सोलर के सीईओ ज्ञानेश चौधरी ने कहा कि सीईए के साथ जुड़ने से कंपनी को नई टेक्‍नोलॉजी पर फोकस करने में बढ़ावा मिलेगा। एमओयू के तहत, सीईए सोलर एनर्जी के क्षेत्र में अपना अनुभव, सोलर एनर्जी के क्षेत्र में स्‍टोरेज, स्‍मार्ट ग्रिड और थर्मल इफीशिएंगी की टेक्‍नोलॉजी साझा करेगा।

 

बड़े पैमाने पर होगी मैन्‍युफैक्‍चरिंग

वहीं, विक्रम सोलर इन टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल बड़े पैमाने पर मैन्‍युफैक्‍चरिंग के लिए करेगा। जिसमें कंपनी का मकसद सोलर फोटोवॉलटिक सेल्‍स की क्षमता बढ़ाने और एनर्जी की बचत के साथ-साथ एनर्जी स्‍टोरेज कैपेसिटी को बेतहर बनाना है। 

 

बढ़ रही है रिन्‍युएबल एनर्जी की जरूरत 

दूसरी ओर, सीईए के उपाध्यक्ष क्रिस्टोफ गेगौत ने एक बयान में कहा कि विक्रम सोलर के साथ हमारा समझौता ऐसे समय में हुआ है जब रिन्‍युएबल एनर्जी की जरूरत भारत समेत पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट