विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesVijay Mallya linked UBHL pleads with Karnataka HC not to shut down company

विजय माल्या की कंपनी UBHL की कर्नाटक हाईकोर्ट से अपील, 'बंद ना की जाए कंपनी'

UBHL ने कर्नाटक हाईकोर्ट से अपील की है कि वह उनकी कंपनी को बंद ना करें।

1 of

नई दिल्ली। लंदन की एक कोर्ट ने विजय माल्या का भारत को प्रत्यर्पण का आदेश दिया है। इससे माल्या को ब्रिटेन से भारत भेजे जाने का रास्ता साफ हो गया है। भारत में फ्रॉड और मनीलॉन्ड्रिंग के आरोपों में वांछित व लगभग 9 हजार करोड़ रुपए के बकायेदार माल्या भारत आते हैं तो यह सरकार की बड़ी उपलब्धि मानी जा सकती है। हाल ही में विजय माल्या से जुड़ी कंपनी UBHL ने कर्नाटक हाईकोर्ट से अपील की है कि वह उनकी कंपनी को  बंद ना करें। बैंकर्स और कंपनियों की तरफ से विजय माल्या की ओर से कर्ज ना चुकाए जाने पर उनकी कंपनी बंद करने का दबाल हमेशा से बनाया जाता रहा है। 

 

माल्या पर आरोप है कि वह बैंकों से 9 हजार करोड़ रुपए का गबन करके वंदन फरार हो गए थे। आपको बता दें कि साल 2017 में कर्नाटक उच्च न्यायालय ने यूबी ग्रुप की मूल कंपनी यूनाइटेड ब्रीवरीज (होल्डिंग्स) लिमिटेड को बंद करने के आदेश दिए थे ताकि UBHL द्वारा संचालित किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड से कर्ज की वसूली की जा सके। इस मामले में अगली सुनवाई 17 दिसंबर को होगी।  वहीं  मंगलवार को भारतीय स्टेट बैंक ने कहा कि लंदन से विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित किए जाने से 9 हजार करोड़ की वसूली की जा सकेगी। गौरतलब है कि  यूके कोर्ट ने सोमवार को विजय माल्या के प्रत्यपर्ण का फैसला दे दिया। 

 

अगली स्लाइड में पढ़ें कोर्ट ने की मुंबई जेल की मदद

कोर्ट ने दिया मुंबई जेल का साथ
कोर्ट ने जेल के एक वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि इस वीडियो में जेल का सही ब्यौरा दिया गया है। जेल को हाल ही में रिडेकोरेट किया गया है। कोर्ट ने कहा कि माल्या को अपनी डायबिटीज और हृदय संबंधी बीमारियों के इलाज के लिए उचित मेडिकल मदद दी जाएगी। ऐसे में यह मानने की कोई वजह ही नहीं है कि माल्या पर यहां कोई खतरा आ सकता है।

 

अगली स्लाइड में पढ़ें और

 

सरकार रखेगी माल्या की सेहत का ध्यान
कोर्ट ने यह भी कहा कि जेल में माल्या को शराब से दूर होने में मदद मिलेगी। नियमित व्यायाम से वह स्वस्थ्य रह सकेगा। वह जो भी दवाएं ले रहा है, भारत सरकार ध्यान रखेगी कि वह दवाएं माल्या का मिलती रहें। जज ने यह भी कहा कि आर्थर रोड जेल में डॉक्टरों और नर्सों पर बहुत काम होता है। ऐसे में जेल की तरफ से इस बात का यकीन दिलाया गया है कि माल्या अपने पर्सनल डॉक्टर से कंसल्ट कर सकेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन