बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesयूक्रेन की एयरलाइन कंपनी UIA ने शुरू की दिल्ली से कीव की डायरेक्ट फ्लाइट, 27,500 है रिटर्न एयरफेयर

यूक्रेन की एयरलाइन कंपनी UIA ने शुरू की दिल्ली से कीव की डायरेक्ट फ्लाइट, 27,500 है रिटर्न एयरफेयर

यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (यूआईए) ने दिल्ली से यूक्रेन की कैपिटल कीव तक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट सर्विस शुरू कर दी है।

1 of

 

नई दिल्ली। यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (यूआईए) ने दिल्ली से यूक्रेन की कैपिटल कीव तक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट सर्विस शुरू कर दी है। यूआईए अभी ऑफर के तहत 27,500 रुपए में रिटर्न एयरफेयर दे रहा है। इंडिया में ट्रैवल कंपनी स्टिक ट्रैवल ग्रुप यूआई और यूआईए के बीच करार हुआ है और स्टिक ग्रुप उनका इंडिया में जनरल सेल्स पार्टनर बना है। 

 

27,500 है रिटर्न एयरफेयर

 

लॉन्च के दौरान यूआईए के वाइस प्रेसिडेंट (कॉमर्स) सर्गे फोमेंको ने बताया कि वह अभी एक साल में दिल्ली से कीव तक के लिए 80,000 सीट बुकिंग की उम्मीद कर रहे हैं। यूआईए अभी ऑफर के तहत 27,500 रुपए में रिटर्न फेयर दे रहा है। इसके अलावा 1,14,000रुपए एयरफेयर बिजनेस क्लास के लिए होगा। ये दिल्ली से कीव की डायरेक्ट फ्लाइट है जो 6 घंटे में दिल्ली से कीव पहुंचाएगी। यूआईए अभी हफ्ते में तीन दिन फ्लाइट सर्विस दे रहा है और जून में यह सर्विस हफ्ते में चार दिन मिलेगी।

 

दोनों देशों के बीच बढ़ेगा टूरिज्म

 

यूक्रेन एंबेसी के अंम्बेस्डर इगोर पोलिखा ने कहा कि कीव और दिल्ली के बीच डायरेक्ट कनेक्टिविटी बढ़ने से दोनो देशों के बीच टूरिज्म और ट्रेड दोनो बढ़ेगा। इंडिया में यूआईए के जनरल सेल्स पार्टनर स्टिक ट्रैवल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष गोयल ने कहा कि इंडियन ट्रैवलर के लिए यूक्रेन यूरोप के साथ कनेक्ट करता है। यूक्रेन से पेरिस, एम्स्टरडैम, लंदन, पराग, मैडरिड, ज्यूरिख जाना आसान है।

 

इंडियन्स को मिलेगी वीजा ऑन अराइव की सुविधा

 

यूक्रेन यूरोप की पहली ऐसा देश है जो इंडियन्स को वीजा ऑन अराइवल की सुविधा दे रहा है जिनके पास शेजनेन, यूके या अमेरिका का वीजा है। इंडियन्स के लिए वीजा ऑन अराइवल की फीस 6,666 रुपए है। इंडिया से यूक्रेन का वीजा लेकर जाने पर वीजा फीस 5,666 रुपए आएगी।

 

20 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद

 

यूआईए इंडिया से अपने टूरिज्म में सालाना 20 फीसदी की ग्रोथ उम्मीद कर रहा है। गोयल ने कहा कि यूआई की डायरेक्ट फ्लाइट सर्विस से इनबाउंड टूरिज्म भी बढ़ेगा। यूआईए आगे अपनी फ्लाइट सर्विस मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और अमृतसर से भी शुरू करने का प्लान कर रहा है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट