Home » Industry » CompaniesUAE free VISA in Transit for Indians - दुबई में 2 दिन फ्री मे रुक सकेंगें इंडियन्स

दुबई में 2 दिन बिना वीजा के रुक सकेंगें भारतीय, ट्रैवलर्स को लुभाने के लिए UAE का फैसला

दुबई में इंडियन्स बिना किसी वीजा के 2 दिन रूक पाएंगे।

UAE free VISA in Transit for Indians - दुबई में 2 दिन फ्री मे रुक सकेंगें इंडियन्स

नई दिल्ली। दुबई में  भारतीय बिना किसी वीजा के 2 दिन रुक सकेंगें। यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) सरकार ने इंडियन टूरिस्टों को लुभाने के लिए अहम फैसला किया है। इस फैसले के मुताबिक इंडियन्स को दो दिन का फ्री ट्रांजिट वीजा मिलेगा। यानी, जिन इन्डियन्स को दुबई या अबु धाबी से आगे जाना है और उनकी फ्लाइट का स्टॉपओवर दुबई या अबु धाबी है। वह बिना किसी ट्रांजिट वीजा के यहां 48 घंटे यानी 2 दिन तक रह सकता है।

 

2 दिन का मिलेगा फ्री वीजा

 

दो दिन का फ्री ट्रांजिट वीजा मिलने का मतलब है कि दुबई और अबु धाबी होते हुए अगर आप दुनिया के किसी अन्य कोने में जा रहे हैं, तो आपको यहां 48 घंटे रुकने के लिए भी एक भी पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा। आप 2 दिन बिना किसी वीजा फीस के रह सकते हैं।

 

1,000 रुपए में रूक सकते हैं 4 दिन

 

अगर आप अपना स्टे बढ़ाना चाहते हैं तो 50 दिरहम यानी करीब 1,000 रुपए वीजा फीस देकर 96 घंटे यानी 4 दिन रह सकते हैं। इंडियन ट्रैवलर्स को लुभाने के लिए यूएई सरकार की कैबिनेट ने नया फैसला लिया है। हालांकि, ये कब से लागू होगा, इसकी घोषणा अभी नहीं की है। यूएई का ट्रांजिट वीजा यूएई एयरपोर्ट पर बने पासपोर्ट कंट्रोल हॉल के एक्सप्रेस काउंटर्स से ले सकते हैं।

 

अन्य देश भी आसान कर रहे हैं वीजा नियम

 

दुबई और अबुधाबी की टिकट सस्ती होने के कारण इंडियन ट्रैवलर्स के बीच यह काफी फेमस है। साल 2017 में करीब 3.70 लाख इंडियन ट्रैवलर्स ने अबू धाबी घूमने गए थे। यहां आने वाले ट्रैवलर्स की संख्या बीते साल तुलना में 11 फीसदी अधिक थी। यूएई के अलावा इजरायल, जापान, ओमान जैसे कई देश वीजा नियमों को आसान कर रहे हैं, ताकि वह इंडियन टूरिस्टों को आकर्षित कर सकें।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss