बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesसिर्फ 2 हफ्ते, फिर बिटकॉइन के खिलाफ ये सख्‍त कदम उठाएगा ट्विटर

सिर्फ 2 हफ्ते, फिर बिटकॉइन के खिलाफ ये सख्‍त कदम उठाएगा ट्विटर

फेसबुक और गूगल के बाद अब ट्विटर भी बिटकॉइन व अन्‍य क्रिप्‍टोकरंसी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली है।

1 of

सैन फ्रांसिस्‍को. फेसबुक और गूगल के बाद अब ट्विटर भी बिटकॉइन व अन्‍य क्रिप्‍टोकरंसी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली है। स्‍काई न्‍यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर जल्‍द ही अपने प्‍लेटफॉर्म पर बिटकॉइन जैसी क्रिप्‍टोकरंसी, टोकन सेल्‍स और इनीशियल कॉइन ऑफरिंग्‍स (ICO) के एडवर्टाइजमेंट्स पर बैन लगा सकती है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि इस मामले में ट्विटर अगले 2 हफ्तों में नई पॉलिसी लाने वाली है। 

 

पिछले हफ्ते गूगल भी घोषणा कर चुकी है कि यह अपने सभी एड प्‍लेटफॉर्म्‍स पर क्रिप्‍टोकरंसी और अन्‍य स्‍पेक्‍यु‍लेटिव फाइनेंशियल प्रॉडक्‍ट्स के एड पर रोक लगाएगी। यह बैन जून से प्रभावी हो जाएगा। जनवरी माह में फेसबुक ने भी बिटकॉइन और ICO समेत अन्‍य क्रिप्‍टोकरंसी को बढ़ावा देने वाले सभी एड्स को बैन कर दिया था। 

 

आगे पढ़ें- गूगल की तरफ से क्‍या रहा बयान

क्‍या था गूगल का कहना 

गूगल में सस्‍टेनेबल एड्स के डायरेक्‍टर स्‍कॉट स्‍पेंसर ने एक ब्‍लॉग पोस्‍ट में कहा कि हमने अनरेगुलेटेड या स्‍पेक्‍युलेटिव फाइनेंशियल प्रॉडक्‍ट्स जैसे बाइनरी ऑप्‍शंस, क्रिप्‍टोकरंसी, फॉरेन एक्‍सचेंज मार्केट्स और कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स फॉर डिफरेंस (CFDs) के एड पर लगाम लगाने के लिए कई पॉलिसीज अपडेट की हैं। बता दें कि 2017 में गूगल ने इसकी एटवर्टाइजिंग पॉलिसीज का उल्‍लंघन करने वाले 3.2 अरब एड्स को बैन कर दिया था। 

 

आगे पढ़ें- क्‍या था फेसबुक का कहना 

फेसबुक का क्‍या था बयान 

फेसबुक ने बयान में कहा था कि उसकी नई पॉलिसी लोगों को गुमराह करने वाली या गलत तरीके की प्रमोशनल प्रैक्टिसेज से जुड़े प्रॉडक्‍ट्स और सर्विसेज के प्रमोशन पर लगाम लगाती है। हम चाहते हैं कि लोग फेसबुक एड्स के जरिए किसी भी तरह की धोखाधड़ी के डर के बिना नए प्रॉडक्‍ट्स और सर्विसेज के बारे में जानें। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट