Home » Industry » Companiesट्विटर ने पराग अग्रवाल को बनाया सीटीओ

ट्विटर ने पराग अग्रवाल को बनाया सीटीओ, IIT बॉम्बे से की पढ़ाई

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने पराग अग्रवाल को चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर नियुक्त किया है।

1 of

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने पराग अग्रवाल को चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर नियुक्त किया है। कंपनी ने यह जानकारी अपनी वेबसाइट पर पोस्ट की है। पराग आईआईटी बॉम्बे के छात्र रहे हैं। वह अब ट्विटर में ऐडम मेसिंगर की जगह लेंगे। मेसिंगर ने साल 2016 के आखिर में कंपनी छोड़ दी थी।

 

 

2011 में ज्वाइन किया था ट्विटर

पराग अग्रवाल की नियुक्ति अक्टूबर में ही की गई थी, लेकिन कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अब इसे अपडेट अब किया है। पराग अग्रवाल ने 2011 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी की पढ़ाई पूरी की है और तब उन्होंने ट्विटर में बतौर ऐड्स इंजीनियर ज्वाइन किया था। हाल ही में उन्हें मोस्ट डिस्टंग्विश्ड सॉफ्टवेयर इंजीनियर का टाइटल मिला था। गौरतलब है कि 2011 में ट्विटर ज्वाइन करने से पहले उन्होंने माइक्रोसॉप्ट, याहू और एटीएंडटी लैब्स जैसी बड़ी टेक्नॉलॉजी कंपनियों में रिसर्च इंटर्नशिप की है।

 

 

आर्टिफिशल इंटेलिजेंस पर किया काम

ट्विटर के प्रवक्ता के मुताबिक पराग अग्रवाल का फोकस मशीन लर्निंग और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस पर रहा और उन्होंने इसे कंपनी के कन्ज्यूमर, रेवेन्यू प्रोडक्ट और इंफ्रास्ट्रक्चर टीम पर इस्तेमाल किया। उन्होंने काम के दौरान अच्छा परफॉर्म किया है। ट्विटर जल्द ही एक बार फिर से यूजर्स के लिए वेरिफिकेशन के लिए आवेदन लेना शुरू कर सकता है। कंपनी के सीईओ जैक डॉर्सी ने पेरिस्कोप के लाइवस्ट्रीम में कहा है कि कंपनी लोगों के लिए वेरिफिकेशन दिलाने के लिए काम कर रही है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss