बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companies3,500रु की EMI में दुबई-थाईलैंड घूमने का मौका, समर हॉलिडे में उठाएं फायदा..

3,500रु की EMI में दुबई-थाईलैंड घूमने का मौका, समर हॉलिडे में उठाएं फायदा..

अब टूर ऑपरेटर ईएमआई के जरिए विदेश और देश में घूमने का मौका दे रहे हैं।

1 of

नई दिल्ली। टूरिज्म इंडस्ट्री घूमने के शौकीनों के लिए सस्ते ऑप्शन ऑफर कर रहे हैं। अब टूर ऑपरेटर ईएमआई के जरिए विदेश और देश में घूमने का मौका दे रहे हैं। ऐसे में 2000 रुपए से 14 हजार रुपए की ईएमआई पर आप आसानी से यूरोप और एशियाई देश घूम सकते हैं। इसके लिए ऑपरेटर्स ने बैंक और फाइनेंस कंपनियों के साथ टाईअप कर रखा है। आइए जानते हैं ऐसे ऑप्शन के बारे में..

 

कंपनियां ईएमआई पर घूमा रही है यूरोप

 

यूरोप के ज्यादातर पैकेज 1.25 लाख रुपए से शुरू होते हैं। इसलिए ज्यादातर टूरिस्टों को यूरोप घूमना महंगा और बजट से बाहर रहता है। कॉक्स एंड किंग्स के रिलेशनशिप हेड करन आनंद ने बताया कि ज्यादातर फैमिली समर हॉलिडे में घूमना पसंद करती है। लेकिन महंगा होने के कारण वह नहीं घूम पाते। अब बैंक और कंपनी यूरोप, एशियाई देश घूमना मिडिलक्लास की जेब तक पहुंचाने के लिए कंपनी ईएमआई का ऑप्शन दे रही है।

 

 

डोमेस्टिक टूर में भी है ईएमआई ऑप्शन

 

यूरोपीय और एशियाई देशों के अलावा कंपनियां डोमेस्टिक टूर पैकेज के लिए भी ईएमआई का विकल्प दे रही है। ईजीगोवन डॉट कॉम की सीईओ और डायरेक्टर ने बताया कि कंपनियां फॉरेन टूर पैकेज के अलावा गोवा, हिमाचल प्रदेश, अंडमान और लद्दाख जैसे डोमेस्टिक पैकेज के लिए भी ईएमआई ऑप्शन दे रहीं है। 

 

थाईलैंड

 

2,999 रुपए की 12 EMI पर आप थाईलैंड घूमने जा सकते हैं। भारतीयों के बीच थाईलैंड का बैंकॉक सबसे ज्यादा फेमस है। 30,000 रुपए के बजट में आप कोरल आइसलैंड और बैंकॉक घूम सकते हैं। यहां भारतीयों को वीजा ऑन एराइवल की सुविधा भी मिलती है। यहीं की वीजा फीस 1,909 रुपए है। कोरल आईसलैंड और बैंकॉक के लिए यह है 4 रात और 5 दिन का पैकेज ....

 

पैकेज की शुरूआत: 30,000 रुपए

 

EMI: 2,999

क्या है शामिल

 

- हवाई किराया और टैक्स

 

- बैंकॉक में 2 रात का होटल स्टे

 

- पटाया में 2 रात का होटल स्टे

 

(नोट - सभी पैकेज का प्राइस एक व्यक्ति का दिया गया है)

 

आगे पढ़ें- सिंगापुर के पैकेज के बारे में

सिंगापुर

 

3,300 रुपए की 12 EMI पर आप सिंगापुर घूम सकते हैं। सिंगापुर का 4 दिन का पैकेज 35,000 रुपए तक से शुरू होता है। यहां घूमने और शॉपिंग के बहुत से विकल्प हैं। 3 रात और 4 दिन के लिए यह है सिंगापुर का पैकेज....

 

पैकेज कॉस्ट – 35,000 रुपए

 

EMI: 3,300 रुपए

 

क्या है शामिल

 

- हवाई किराया

 

- होटल स्टे

 

- साइटसीन

 

आगे पढ़ें- दुबई के पैकेज के बारे में

 

दुबई

 

दुबई को शॉपिंग का हब माना जाता है। यहां रेडीमेड गारमेंट से लेकर ज्वैलरी शॉपिंग के बहुत सारे विकल्प हैं। दुबई में पाल्म ट्री, बुर्ज खलीफा, बीच और नाइट सफारी जैसी घूमने की बहुत सी जगह हैं। 3,600 से 6,000 रुपए महीने की 12 EMI पर आप दुबई जा सकते हैं। वैसे इसमें पैकेज कॉस्ट आपके पसंद के होटल पर ज्यादा निर्भर करती है। 3 रात और 4 दिन का यह है पैकेज....

 

पैकेज की शुरुआत– 30,000 रुपए

 

EMI: 3,500 रुपए

 

 

क्या है शामिल

 

- हवाई किराया

 

- होटल स्टे

 

- साइटसीन

 

- लोकल ट्रांसफर

 

- आधे दिन का सिटी टूर (ट्विन शेरिंग के आधार पर)

 

- एयरपोर्ट ट्रांसफर

 

 

आगे पढ़ें- यूरोप के पैकेज के बारे में

 

यूरोप

 

यूरोप के ज्यादातर टूर पैकेज 1.25 लाख रुपए से शुरू होते हैं। इसलिए ज्यादातर टूरिस्टों को यूरोप घूमना महंगा और बजट से बाहर लगता है। हालांकिEMI ऑप्शन के जरिए आप यूरोप घूमने का प्लान बना सकते हैं। मेक माई ट्रिप के यूरोप पैकेज 99,000 रुपए से शुरू है। 11,249 रुपए महीने की 12 EMIपर आप यूरोप घूम सकते हैं।

 

पेरिस, ब्रुसेल्स और एम्सटर्डम

 

पैकेज की शुरूआत - 99,000 रुपए

 

EMI : 11,249 रुपए

 

क्या है शामिल

- हवाई किराया

 

- होटल स्टे

 

- साइटसीन

 

आगे पढ़ें- क्या है ट्रैवल फाइनेंस

क्या है ट्रैवल फाइनेंस

 

ट्रैवल फाइनेंस पर्सनल लोन की तरह है। इस लोन के लिए आपको कोई भी सिक्योरिटी नहीं देनी है। ये लोन बैंक देता है। ट्रैवल के लिए टूरिस्टों को 15,000 रुपए से 3,00,000 रुपए का लोन मिल सकता है। यह लोन 12, 24, 36 और 48 महीने के लिए मिलता है। इस लोन के लिए लोन अमाउंट की 2 फीसदी प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। लोन अमाउंमट की मासिक किश्त बना दी जाती है।

 

इसमें 1.5 लाख रुपए तक के लोन वाले पैकेज की EMI दी गई है। यह EMI 12 महीने में चुकानी होगी। टूरिस्ट अपने टैवल लोन का ड्यूरेशन बढ़ा सकते हैं। आप लोन को समय से पहले भी चुका सकते हैं, लेकिन 2 फीसदी प्रीपेमेंट फीस देनी होगी। टूर पैकेज की सभी डिटेल मेक माई ट्रिप डॉट कॉम से ली गई हैं। EMI में इंटरेस्ट भी जुड़ा हुआ है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट