Home » Industry » Companiestop 5 jeans brand in india

इंडिया के टॉप 5 जींस ब्रांड, शुरुआती कीमत 999 रुपए

रामदेव की पतंजलि के उतरने से ब्रांडेड जींस के मार्केट में दिखेगी उथल-पुथल

1 of

नई दिल्‍ली। दुनिया भर में मशहूर लगभग हर क्‍लोदिंग ब्रांड का इस समय इंडिया में स्‍टोर चल रहा है। इन मशहूर ब्रांड्स के प्रोडक्‍ट में यूथ को जो सबसे ज्‍यादा अट्रैक्‍ट करती है वह है इनकी जींस। लड़के हो या लड़कियां इन फेमस ग्‍लोबल ब्रांड्स की जींस को काफी पसंद करते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए हाल में ही बाबा रामदेव ने पतंजलि परिधान लॉन्च किया है। सुपर स्टोर में लिव फिट स्पोर्ट्स वीयर, एथनिक वीयर, आस्था वुमेन वीयर और संस्कार मेंस वीयर नाम से अलग-अलग कैटेगरी में जींस टीशर्ट लॉन्च किए हैं। दिवाली में अगर आप भी ब्रांडेड जींस खरीदना चाह रहे हैं तो हम आपको ऐसे टॉप 5 जींस ब्रांड के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में द डेली रिकॉर्ड वेबसाइट में बताया गया है।

 

 

लेवाइस (Levi’s)

ब्रांड रैंकिंग- 1

शुरुआती कीमत: 1-2 हजार

 

लेवाइस भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का नंबर वन जींस ब्रांड है। जींस की इजाद ही लेवाइस की मदद से 1853 में की गई थी। बाद में इसकी जींस इतनी पॉपुलर हुई कि यह दुनिया सबसे पॉपुलर ब्रांड बन गया।

 

नोट: खबर में हम किसी भी ब्रांडेड जींस की शुरुआती कीमत बताई रहे हैं। इन ब्रांडेड जींस के अन्य प्रोडक्‍ट्स की कीमत 1 हजार रुपए से ज्‍यादा भी हो सकती है।

 

आगे पढ़ें - अन्य जींस ब्रांड के बारे में..

रैंगलर (Wrangler)

ब्रांड रैंकिंग- 2

शुरुआती कीमत: 1,000 रुपए

 

1940 के दशक में शुरू हुआ यह अमेरिकी ब्रांड भी इंडिया में काफी पॉपुलर है। कंपनी की ब्‍लू बेल जींस पूरी दुनिया में इसकी खास पहचान मानी जाती है। पोलैंड के एक टेलर की ओर से चरवाहों के लिए डिजाइन ब्‍लू बेल जींस आज भी पूरी दुनिया में फेमस है।

 

 

पेपे जींस लंदन (Pepe Jeans London)

ब्रांड रैंकिंग- 3

शुरुआती कीमत: 1,500 रुपए

 

पेपे जींस लंदन भारत के टॉप 4 पॉपुलर ब्रांड में से एक है। 1973 में शुरु हुई यह कंपनी आज करोड़ों डॉलर की कंपनी बन चुकी है। इस ग्‍लोबल ब्रांड के दुनिया के 80 से ज्‍यादा देशों में स्‍टोर हैं।

 

आगे पढ़ें - अन्य जींस ब्रांड के बारे में..

स्‍पाइकर (Spykar)

ब्रांड रैंकिंग - 4

शुरुआती कीमत: 999 रुपए

 

1993 में प्रकाश पाबरेकर की ओर से बहुत ही सीमित संपत्ति के साथ शुरू हुआ यह ब्रांड देश का तीसरा बड़ा जींस ब्रांड है। लगभग हर स्‍टाइल और फैब्रिक में मौजूद होने के चलते इस ब्रांड ने इंडियामें तेजी से अपना नाम स्‍थापित किया है।

 

 

जैक एंड जोन्स

ब्रांड रैंकिंग – 5

शुरुआती कीमत: 999 रुपए

 

लगभग हर स्‍टाइल और फैब्रिक में मौजूद होने के चलते जैक एंड जोन्स ने इंडिया में तेजी से अपना नाम स्‍थापित किया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट