Home » Industry » CompaniesThese birth date people gets quick promotion compare to others

इस नंबर के लोगों को मिलता है जल्द प्रमोशन, कंपनी में काम करता है x फैक्टर

किस नंबर के कारोबारी को कंपनी में जल्दी और अच्छा प्रमोशन मिलता है?

1 of

नई दिल्ली। न्यूमरोलॉजी (अंकज्‍योतिष) में कुछ तारीख पर पैदा होने वाले लोगों को सफल सबॉर्डिनेट और लीडर माना जाता है। न्यूमरोलॉजी के मुताबिक, 9 अंक के लोग अपनी नौकरी में सबसे ज्यादा अच्छा परफॉर्म करते हैं और उन्हें अन्य की तुलना में प्रमोशन जल्दी मिलती है। इन्हें अच्छा लीडर और सबॉर्डिनेट माना जाता है। ये अपने दम पर टीम और टारगेट को आगे ले जाने की काबिलियत रखते हैं। आइए जानते हैं किस नंबर के कारोबारी को कंपनी में जल्दी और अच्छा प्रमोशन मिलता है।

 

नंबर – 9

 

कौन होते हैं नंबर 9

 

जिनके जन्म की तारीख के अंकों का टोटल 9 होता है, न्यूमरोलॉजी के मुताबिक वह 9 नंबर वाले माने जाते हैं। यानी, जिन लोगों की बर्थ डेट 9, 18 और 27 होती है, वह 9 नंबर कहलाते हैं। न्यूमरोलॉजिस्ट संजय बी. जुमानी ने moneybhaskar.com को बताया कि 9 नंबर का कैरेक्टर स्ट्रॉन्ग होता है। इनकी मैनेजमेंट और लीडरशीप स्किल अच्छी होती है। हालांकि, ये काम को बैलेंस रखते हैं और सेल्फ मोटिवेटेड होते हैं। ये लोग किसी भी कंपनी में अच्छा परफॉर्म करते हैं।

 

ये हैं नंबर 9 वाले अधिकरी

 

न्यूमरोलॉजी (अंकज्‍योतिष) में नंबर- 9 वाले लोगों की खासियत यह होती है कि वह मैनेजमेंट क्वालिटी के लिए देश-दुनिया में जाने जाते हैं।

 

ये सीईओ हैं लिस्ट में शामिल

 

इस लिस्ट में एसबीआई की एक्स चेयरमैन अरूंधति भट्टाचार्य (बर्थडे 18 मार्च), दीपक पारेख (बर्थडे 18 अक्टूबर) आदि शामिल है।

 

आगे पढ़ें - किन्हें मिलती है जल्द प्रमोशन

नंबर - 3

 

 

कौन होते हैं नंबर 3

 

 

जिनके जन्म की तारीख के अंकों का टोटल 3 होता है वह 3 नंबर कहलाते हैं। इसमें 3, 12 और 21, 30 तारीख शामिल है। नंबर 3 वाले लोगों का एनर्जी लेवल हाई रहता है। उनकी अपनी सोच होती है और ये रिस्क लेने से नहीं घबराते। ये एक काम की जगह बहुत सारे काम एक साथ करने में भरोसा रखते हैं।

 

ये हैं नंबर 3

 

इस लिस्ट में गूगल के सीईओ सुंदर पिचई शामिल है। उनका बर्थडे 12 जुलाई को आता है और अपनी बर्थडेट के हिसाब से वह 3 नंबर है।

 

नंबर – 8

 

 

जिनके जन्म की तारीख के अंकों का टोटल 8 होता है वह 8 नंबर कहलाते हैं। इसमें 8, 17 और 26 तारीख शामिल है। नंबर 8 वाले अच्छे मैनेजर मानें जाते हैं। वह अपने तरीके से लोगों और काम दोनों मैनेज करते हैं। ये अच्छे डिसीजन मेकर माने जाते हैं। इस लिस्ट में आईसीआईसी आई बैंक की एक्स सीईओ चंदा कोचर शामिल है। चंदा कोचर का बर्थडे 17 नवंबर को आता है।

 

आगे पढ़ें - किन्हें मिलती है जल्द प्रमोशन

नंबर – 1

 

कौन होते हैं नंबर- 1

 

 

जिनके जन्म की तारीख के अंकों का टोटल 1 होता है, न्यूमरोलॉजी के मुताबिक वह 1 नंबर वाले माने जाते हैं। यानी, जिन लोगों की बर्थ डेट 1, 10, 19 और 28 होती है, वह 1 नंबर कहलाते हैं। न्यूमरोलॉजिस्ट संजय बी. जुमानी ने moneybhaskar.com को बताया कि 1 नंबर का कैरेक्टर स्ट्रॉन्ग होता है। इनकी मैनेजमेंट और लीडरशीप स्किल अच्छी मानी जाती है।

 

ये हैं नंबर 1

 

इस गिनती में इंदिरा नूई (बर्थडे 28 अक्टूबर), शिखा शर्मा (बर्थडे 19 नवंबर) शामिल है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट