Home » Industry » Companiesखाने- शॉपिंग से ज्यादा इंडियन्स को पसंद है घूमना

खाने, शॉपिंग से ज्यादा इंडियन्स को पसंद है घूमना

एक सर्वे में 38 फीसदी लोगों ने माना कि उन्हें घूमने पर पैसा खर्च करना ज्यादा पसंद है। उन्हें शॉपिगं, फूड और डेली एक्टिवि

खाने- शॉपिंग से ज्यादा इंडियन्स को पसंद है घूमना

नई दिल्ली। इंडियन्स को खाने और शॉपिंग से ज्यादा घूमना पसंद है। एक सर्वे में 38 फीसदी लोगों ने माना कि उन्हें घूमने पर पैसा खर्च करना ज्यादा पसंद है। उन्हें शॉपिगं, फूड और डेली एक्टिविटी से ज्यादा घूमना पसंद है। इंडियन्स घूमने के लिए अलग से पैसा सेव करते हैं।

 

घूमने के लिए करते हैं पैसे सेव

 

ऐसा नहीं है कि घूमने सिर्फ यंग जेनरेशन को पसंद हैं बल्कि 36 से 55 साल के लोग घूमने के मामले में आगे रहे हैं। इस एज ग्रुप के 47 फीसदी ने माना कि उन्हें घूमना पसंद है। ट्रैवल सर्च पोर्टल कायक के सर्वे में यह डेटा सामने आया है। ये सर्वे इसी साल जनवरी में 1,004 लोगों पर किया गया है। सर्वे में 47 फीसदी लोगों ने माना कि वह घूमने के लिए पैसा बचाते हैं।

 

इंडियन्स का ट्रैवल पैटर्न बदला

 

सर्वे में 16 फीसदी लोगों ने माना कि वह की वह समर वेकेशन पर 3 लाख रुपए से ज्यादा खर्च करने को तैयार है। 45 फीसदी ने माना कि वह घूमने पर 1 लाख रुपए खर्च करेंगे। कायक के डायरेक्टर अभिजीत मिश्रा ने कहा कि कंपनी ने पाया है कि समय के साथ इंडियन्स के ट्रैवल पैटर्न और खर्च में काफी बदलाव आया है। घूमना उनकी चेकलिस्ट में ज्यादा शामिल होने लगा है।

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट