Home » Industry » CompaniesStylish Billionaire kids who are running there own business

अपने अरबपति पिता के बिजनेस में नहीं हैं इंट्रेस्ट, गोयनका से लेकर राजन तक चला रहे हैं खुद का बिजनेस

देश में कुछ ऐसे अरबपतियों के बच्चे हैं जो अपने खानदान के बिजनेस के साथ नहीं जुड़े हैं।

1 of

नई दिल्ली। देश में ज्यादातर अरबपतियों के बच्चे अपने खानदान का बिजनेस ही संभाल रहे हैं। इसमें मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, सुनील भारती मित्तल, अजीम प्रेमजी जैसे अरबपतियों के बच्चे शामिल हैं। हालांकि देश में कुछ ऐसे अरबपतियों के बच्चे हैं जो अपने खानदान के बिजनेस के साथ नहीं जुड़े हैं। आज हम आपको ऐसे ही बिजनेसमैन के बच्चों के बारे में बता रहे हैं। इस लिस्ट में राधिका गोयनका, टियारा धोडी, अक्षत राजन जैसे नाम हैं। जो कुछ अलग कर रहे हैं...

 

राधिका गोयनका

 

वेल्सपन ग्रुप के चेयरमैन बीके गोयनका की बेटी राधिका गोयनका अपने पिता के कारोबार से न जुड़कर अपना अलग बिजनेस बना रही हैं। वेल्सपन ग्रुप एक मल्टीनेशनल कंपनी है जिसका कोर बिजनेस टेक्सटाइल है। वेल्सपन स्टील और एनर्जी सेक्टर में भी है। वेल्सपन विंबल्डन के आधिकारिक टॉवल सप्लायर हैं। कंपनी का 50 से अधिक देशों में बिजनेस है। राधिका का ऑनलाइन लॉन्जरी ब्रांड है। उनके माता-पिता बीके गोयनका और मोनिका गोयनका ने अपनी बेटी के अलग करियर बनाने में साथ दिया। राधिका काफी स्टाइलिश है और वह अक्सर अपनी फोटोग्राफ सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं।

 

आगे पढ़ें - अरबपतियों के बच्चों के बारे में..

 

टियारा धोडी

 

 

कारोबारी और नैनिकंग (Nanking ) रेस्त्रां मालिक राजा धोडी की बेटी टियारा धोडी 19 साल की उम्र में अपनी पहली किताब अनमास्क लॉन्च कर चुकी है। वह अपने पिता के कारोबार से नहीं जुड़ी हैं। टियारा धोडी काफी स्टाइलिश और ग्लैमरस हैं। वह अपने ड्रेसअप और एक्सेसरी का काफी ध्यान रखती है। कॉरपोरेट वर्ल्ड में माना जाता है कि उन्होंने अपनी मां क्यूनी धोडी के स्टाइल से काफी कुछ लिया है।

 

आगे पढ़ें - अरबपतियों के बच्चों के बारे में..

नैदिन डोडी जिवारज्का

 

 

राजा धोढी की दूसरी बेटी नैदिन डोडी अपनी मां रीता की ही तरह स्टाइलिस्ट हैं। उनका कपड़ों का बिजनेस हैं, जो नेमसेक ब्रांड से बाजार में है । वह अपना खुद का ब्रांड चला रही है। नैदिन भी अपने पिता के कारोबार से नहीं जुड़ी हैं।

 

आगे पढ़ें - अरबपतियों के बच्चों के बारे में..

अक्षत राजन

 

गैमन इंडिया के चेयमैन अभिजीत राजन के बेटे अक्षत राजन ने टेडएक्स वेबसाइट की शुरूआत की है। ये एक आइडिया शेरिंग वेबसाइट है। अक्षत कुछ महीने पहले हुई उनकी बहन अनुष्का की शादी में अपने स्टाइल के कारण चर्चा में आए थे। गैमन इंडिया लिमिटेड देश की बड़ी सिविल इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी है जिसके चेयरमैन अभिजित राजन है। उन्होंने अभी अपने पिता का बिजनेस ज्वाइन नहीं किया है।

 

आगे पढ़ें - अरबपतियों के बच्चों के बारे में..

 

निरवान बिड़ला

 

 

 

यश बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन यशोवर्धन बिड़ला और अवंती बिड़ला के बेटे निरवान बिड़ला लंदन की यूनिवर्सिटी वेस्टमिन्सटर में मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं। वह अपने पिता की तरह कारोबार ही करना चाहते हैं लेकिन वह अपना अलग कुछ करने का प्लान कर रहे हैं। निरवान को फुटबॉल खेलना और अपने स्टाइल का कपड़ों के जरिए ध्यान रखना पसंद है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट