Home » Industry » Companiesफेसबुक से ऐसे कर सकते हैं कमाई-Simple way to earn money from facebook

कमाई भी कराता है facebook का अकाउंट, यह है प्रोसेस

जो जितना ज्यादा फेसबुक यूज करेगा, उसे उतना ही ज्यादा पैसा मिलेगा।

1 of

नई दिल्‍ली. सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म यूजर्स को न केवल लोगों से जुड़ने का बल्कि कमाई करने का भी मौका देता है। इसके लिए आपको फेसबुक का ज्‍यादा से ज्‍यादा इस्‍तेमाल करना होता है। जो जितना ज्यादा फेसबुक यूज करेगा, उसे उतना ही ज्यादा पैसा मिलेगा। फेसबुक अपने यूजर्स को ऐसा ऑप्‍शन देता है, जिसके जरिए आप अपने बिजनेस की मार्केटिंग कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे फेसबुक के एडवांस यूजर्स फीचर की मदद से कमाई कर सकते हैं- 


यह भी पढ़ें- इस शख्‍स ने फेसबुक को दी वॉर्निंग, बोला- मेरे बच्‍चों से दूर रहो

 

 

बनाना होगा फेसबुक पेज

फेसबुक के एडवांस यूजर्स फीचर की मदद से पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए फेसबुक पर आपको पेज बनाना होगा। आपको अपने पेज को हर रोज अपडेट करना होगा। ऐसा करने पर आपकी रीच बढ़ती जाएगी। रीच बढ़ने पर फेसबुक, आपके पेज को खुद ही स्कैन कर लेगा। फेसबुक आपको खुद एडवांस यूजर बनने के लिए इन्‍वीटेशन भेजेगा। 

अगर आपका फेसबुक का इस्‍तेमाल बहुत ज्‍यादा है तो फिर आपको पेज पर विज्ञापन मिलने लगेंगे, जिसके जरिए आप पैसे कमा सकते हैं। हालांकि, इसके लिए फेसबुक पर आपको एक आवेदन करना होगा, जिसे फेसबुक अप्रूव करेगा। आपको फेसबुक से कितना पैसा कमा सकते हैं ये आपके फेसबुक यूज और आपके पेज की रीच के ऊपर निर्भर है।

 

आगे पढ़ें- क्‍या होगा आगे 

 

 

 

भरना होगा फॉर्म 


आप जैसे ही फेसबुक के एडवांस यूजर बनेंगे, आपके पास एक नोटिफिकेशन आएगा कि आप फेसबुक के एडवांस यूजर बन चुके हैं। एडवांस यूजर बनने के बाद आपको एक फॉर्म भरना पड़ेगा, जिसमें अपने बैंक की जानकारियां, जैसे बैंक अकाउंट नंबर और कई दूसरी जानकारी भरनी होंगी। फॉर्म भरने के बाद आपका अकाउंट 48 घंटों के अंदर एक्‍टिवेट हो जाएगा। एडवांस यूजर बनने के लिए टेस्ट होने के बाद से नोटिफिकेशन के जरिए फेसबुक आपको कॉन्टैक्ट करेगा। इसके बाद से आपकी हर एक्टिविटी पर नजर रखी जाएगी।

 

आगे पढ़ें- वीडियो शेयरिंग भी है जरिया 

वीडियो शेयरिंग से भी करें कमाई 
अगर आप अपनी टाइमलाइन या फेसबुक पेज पर कोई वीडियो अपलोड करते हैं, तो भी आप पैसा कमा सकते हैं। जो भी वीडियो आप अपलोड करेंगे, फेसबुक उस पर एड चलाएगा और इससे होने वाली आमदनी को आपके साथ शेयर भी करेगा। हां, वीडियो ओरिजनल होना चाहिए और उस पर किसी का कॉपीराइट नहीं होना चाहिए।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट