विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesSamsung TV, fridge, washing machine prices reduces by about 8 percent

सैमसंग के TV, फ्रिज, वाशिंग मशीन 8% सस्‍ते हुए, GST घटने का कस्‍टमर्स को मिलेगा फायदा

कंपनी ने कहा है कि घटी हुई कीमतें शुक्रवार से ही लागू हो गईं।

Samsung TV, fridge, washing machine prices reduces by about 8 percent
पिछले हफ्ते जीएसटी काउंसिल ने वैक्‍यूम क्लिनर, वाशिंग मशीन, 27 इंच टीवी, फ्रिज, लाउंड्री वाशिंग मीशन, पेंट्स, हैंड ड्रायर, फूड ग्राइंडर समेत 15 सामानों पर जीएसटी रेट 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी कर दिया।

नई दिल्‍ली. इले‍क्‍ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने GST दरों में कटौती का फायदा ग्राहकों तक पहुंचाते हुए टीवी, फ्रिज और वाशिंग मशीन समेत कई प्रोडक्‍ट्स की कीमतें करीब 8 फीसदी घटा दी है। कंपनी ने कहा है कि घटी हुई कीमतें शुक्रवार से ही लागू हो गईं। दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने कीमतें घटने से आगामी फेस्टिव सीजन में डिमांड बढ़ने की उम्‍मीद है। एलजी, पैनासोनिक और गोदरेज कंज्‍यूमर्स ने पहले ही अपने प्रोडक्‍ट्स की कीमतों में 7 से 8 फीसदी की कटौती का एलान कर चुकी हैं। 

 

सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स) राजीव भूटानी ने बताया कि जीएसटी रेट घटने का पूरा फायदा हम ग्राहकों को प्रोडक्‍ट्स की कीमतों में 7.81 फीसदी से ज्‍यादा की कटौती कर दे रहे हैं। कंपनी सरकार के फैसले का पूरी तरह पालन करेगी और ग्राहकों को पूरा फायदा पहुंचाएगी।

 

बता दें, पिछले हफ्ते जीएसटी काउंसिल ने वैक्‍यूम क्लिनर, वाशिंग मशीन, 27 इंच टीवी, फ्रिज, लाउंड्री वाशिंग मीशन, पेंट्स, हैंड ड्रायर, फूड ग्राइंडर समेत 15 सामानों पर जीएसटी रेट 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी कर दिया। 

 

फेस्टिव सीजन में डिमांड बढ़ने की उम्‍मीद 
भूटानी ने कहा कि प्रोडक्‍ट्स की कीमतों में कटौती का फायदा फेस्टिव सीजन में मिल सकता है। उस दौरान डिमांड में बढ़ोत्‍तरी की उम्‍मीद है। जीएसटी नोटिफिकेशन के अनुसार, जीएसटी में घटी दरों का नया टैक्‍स स्‍लैब शुक्रवार यानी 27 जुलाई से प्रभावी हो गया है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन