बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesअयरनऑर की बढ़ी कीमतों से इन्पुट कॉस्ट पर पड़ा असर, बढ़ सकते हैं स्टील के दाम

अयरनऑर की बढ़ी कीमतों से इन्पुट कॉस्ट पर पड़ा असर, बढ़ सकते हैं स्टील के दाम

एनएमडीसी के अयरनऑर की कीमतें बढ़ाने पर कहा कि वह ये बढ़ी कॉस्ट कस्टमर को पास करेंगे क्योंकि इससे उनकी कॉस्ट बढ़ रही है।

1 of

नई दिल्ली। अयरनऑर की बढ़ी कीमतों का असर स्टील की कीमतों पर नजर आ सकता है। देश की प्रमुख स्टील कंपनी में से एक जेएसडब्ल्यू स्टील के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने सरकारी कंपनी एनएमडीसी के अयरनऑर की कीमतें बढ़ाने पर कहा कि वह ये बढ़ी कॉस्ट कस्टमर को पास करेंगे क्योंकि इससे उनकी कॉस्ट बढ़ रही है।

 

स्टील प्रोडक्ट के बढ़ेंगे दाम

 

सज्जन जिंदल ने कहा कि उनके पास इस बढ़ी कॉस्ट को कस्टमर को पास करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। जिंदल ने अपने ट्विट में कहा है कि एनएमडीसी और उड़ीसा की प्राइवेट माइन्स कंपनियों की ओर से हाल में अयरनऑर के दाम बढ़ाए जाने के बाद स्टील कंपनियों की प्रोडक्शन कॉस्ट बढ़ गई है।

 

अयरनऑर के बढ़े दाम

 

2 जनवरी को देश की सबसे बड़ी अयरनऑर माइन्स एनएमडीसी ने को उच्च ग्रेड लौह अयस्क ढेला की कीमत 500 रुपए बढ़ाकर 3,100 रुपये प्रति टन तथा लौह अयस्क चूरा की कीमत भी 500 रुपए बढ़ाकर 2,760 रुपये प्रति टन कर दी है। जिंदल ने कहा कि कोयला, इलेक्ट्रोड जैसे अन्य कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी से इन्पुट कॉस्ट बढ़ी गई है। ऐसे में कंपनियों के पास प्रोडक्ट के दाम बढ़ाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। जनवरी लगातार तीसरा महीना है जब अयरनऑर के दाम बढ़ाए गए हैं। इससे पहले नवंबर और दिसंबर में दाम बढ़ाए गए थे।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट