Home » Industry » Companiesरिलायंस ने लॉन्‍च किया जियो फोन 2- RIL AGM: reliance launches jio phone 2 at an introductory price of Rs 2,999

Jio फोन 2 लॉन्‍च, पुराने Jio फोन के बदले मिलेगा नया, देने होंगे सिर्फ 501 रुपए

यह एक्‍सचेंज 21 जुलाई से शुरू हो जाएगा, नए जियो फोन 2 की कीमत 2999 रुपए तय की गई है।

1 of

नई दिल्‍ली. रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की 41वीं सालाना आम बैठक में Jio फोन 2 को लॉन्‍च कर दिया गया है। इसकी बिक्री 15 अगस्‍त से शुरू हो जाएगी। नए Jio  फोन 2 की कीमत 2999 रुपए तय की गई है। लेकिन अगर आप पुराने Jio फोन के यूजर हैं तो आपको यह फोन बाकी लोगों से जल्‍दी भी मिल जाएगा और खरीदने के लिए केवल 501 रुपए देने होंगे। 

 

दरअसल रिलायंस ने Jio फोन के मौजूदा यूजर्स को खास तरह की सुविधा का एलान किया है। इसके तहत वे जियो के पुराने फोन के बदले नए जियो फोन-2 को खरीद सकते हैं। यह एक्‍सचेंज 21 जुलाई से शुरू हो जाएगा। Jio फोन के मौजूदा यूजर्स को नए Jio फोन-2 के लिए केवल 501 रुपए ही देने होंगे। बता दें कि पुराने Jio फोन की कीमत 1500 रुपए है और यह तीन साल बाद ग्राहक को वापस मिल जाएगी। 

 

ये होंगे फीचर्स

- ड्युअल सिम कंपै‍टेबिलिटी
- 2.4 इंच QVGA डिस्‍प्ले
- Kai ऑपरेटिंग सिस्‍टम 
- 512MB रैम 
- 4GB इंटर्नल स्‍टोरेज, 128GB तक बढ़ाए जाने की सुविधा
- 2000 mAHबैटरी
- 2 मेगापिक्‍सल रीयर कैमरा और VGA फ्रंट फेसिंग कैमरा 
- FM, ब्‍लूटूथ, GPS, Wi-Fi, NFC सपोर्ट 
- फेसबुक, यूट्यूब, व्‍हाट्सऐप 

 

आगे पढ़ें- पुराने फोन से कैसे अलग

पुराने Jio फोन से कैसे होगा अलग

रिलायंस के मौजूदा Jio फोन में वैसे तो सभी Jio ऐप जैसे जियो म्यूज़िक, जियो सिनेमा समेत नए Jio फोन में आने वाले सभी फीचर्स हैं लेकिन यह फेसबुक, यूट्यूब, व्‍हाट्सऐप को सपोर्ट नहीं करता। वहीं नए Jio फोन में फेसबुक, व्‍हाट्सऐप और यूट्यूब की सुविधा भी होगी। अभी तक ये सुविधाएं स्‍मार्टफोन्‍स में ही मिलती थीं लेकिन Jio फोन 2 से आप इन्‍हें एक फीचर फोन में एक्‍सेस कर सकेंगे। रिलायंस के मुताबिक नया मॉडल Jio फोन का हाई एंड मॉडल होगा। यह फुल कीपैड फोन होगा और हॉरिजेंटल स्‍क्रीन व्‍यूइंग एक्‍सपीरियंस देगा। 

 

आगे पढ़ें- पुराने Jio फोन में भी मिलेंगे फेसबुक, वाट्सऐप और यूट्यूब 

पुराने Jio फोन भी होंगे अपग्रेड

मुकेश अंबानी की बेटी और रिलायंस Jio की डायरेक्‍टर ईशा अंबानी ने घोषणा की कि पुराने Jio फोन्‍स को भी अपग्रेड किया जाएगा और इनमें भी यूट्यूब, फेसबुक और व्‍हाट्सऐप की सुविधा मिलने लगेगी। ये ऐप्‍स वॉइस कमांड से काम करेंगे यानी आप बोलकर वीडियो प्‍ले कर सकेंगे। ये सारे फीचर सभी Jio फोन में 15 अगस्‍त से मिलने लगेंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट