Home » Industry » Companiesrefurbish product will now start in the offline market retail stores will start soon

पुराने टीवी, फ्रिज जैसे सामानों की बिक्री के लिए खुलेंगी अलग दुकानें, 70 फीसदी कम दाम में मिलेंगे सामान

कंपनी ने ऐसे उत्पादों के लिए 200 स्टोर शुरू करने की घोषणा की है।

1 of

नयी दिल्ली: रिफरबिश उत्पाद अब तक ऑनलाइन ही बिक रहे हैं लेकिन शीघ्र ही ऐसे उत्पाद ऑफलाइन स्टोर में भी उपलब्ध होंगे और इस क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रॉकिंग डील्स ने जल्द ही देश में ऐसे उत्पादों के लिए 200 स्टोर शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी युवराज अमन सिंह ने आज यहां कहा कि लोगों ने कुछ चुनिंदा उत्पादों को ही रिफरबिश उत्पाद के रूप में देखा है लेकिन उनकी कंपनी 18 तरह की श्रेणियों के उत्पादों का कारोबार कर रही है।

 

पहले मोबाइल फोन और एसेसरीज ही मुख्य रूप से रिफरबिश बाजार में बिकते थे लेकिन अब स्थिति बदल गयी है। उनकी कंपनी टेलीविजन, फ्रीज, रोजमर्रा की कुछ चुनिंदा उपभोक्ता वस्तुओं के साथ ही घरेलू उपयोग की वस्तुयें भी इसके जरिये बेच रही है जिनका मूल्य नये उत्पादों की तुलना में 70 फीसदी तक कम होते हैं। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों पर ही वस्तुओं की कीमतों में कोई अंतर नहीं होगा। 

 

अगली स्लाइड में पढ़ें पूरे देश में ऐसे कितने स्टोर खोले जाएंगे

 200 ऐसे स्टोर शुरू करने की तैयारियां

उन्होंने कहा कि रॉकिंग डील्स ने ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन में भी इन उत्पादों को लाने के लिए पहले राजधानी में इन उत्पादों का बड़ा स्टोर शुरू किया जिसके परिणाम को देखते हुये अब पूरे देश में शीघ्र ही 200 ऐसे स्टोर शुरू करने की तैयारियां चल रही हैं। ये स्टोर अधिकांशत: टियर 2 शहरों में खोले जाने की तैयारी है। ये स्टोर फ्रैंचाईजी मॉडल पर शुरू किये जा रहे हैं।  श्री सिंह ने कहा कि अभी उनकी कंपनी 200 करोड़ रुपये का कारोबार कर रही है और रिटेल स्टोर शुरू किये जाने के बाद इसमें बढोतरी होगी। अगले तीन वर्षों में कंपनी की योजना ऐसे 500 स्टोर शुरू करने और 500 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित करना है। 

 

अगली स्लाइड में पढ़ें किन उत्पादों को रिफरबिश कर बेचती है कंपनी

पुराने उत्पादों को भी रिफरबिश कर बेचती है कंपनी

उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी नये उत्पादों के साथ ही पुराने उत्पादों को भी रिफरबिश कर बेचती है। इन उत्पादों को बेचे जाने से पहले कई पैरामीटरों पर परीक्षण किया जाता है और तब उसे बेचा जाता है। कंपनी अभी ऑनलाइन मार्केट प्लेस अमेजन, स्नैपडील, ईबे, शॉपक्लूज, क्विकर, जंगली, जोप्पर के साथ ही अपनी वेबसाइट के जरिये रिफरबिश उत्पाद बेच रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट