Home » Industry » CompaniesRanveer singh & deepika padukone wedding

रणवीर सिंह और दीपिका ने इटली को चुना शादी के लिए, जाने क्यूं है सुपररिच के बीच फेमस

जानिए अमीरों के बीच शादी फंक्शन के लिए इटली क्यूं है पहली पसंद

1 of

नई दिल्ली। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोन की शादी इटली की झील लेक कोमो को पास विले डेल बॉल्बियेन में होगी। इससे पहले ईशा अंबानी और आनंद पिरामल की एंगेजमेंट शुक्रवार को इटली की झील लेक कोमो के किनारे हो चुकी है। इटली में ही अनुष्का शर्मा और विराट कोहली शादी कर चुके हैं। बॉलीवुड और अंबानी परिवार के अलावा इंडियन अरबपतियों के लिए इटली डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए सबसे ज्यादा फेमस है। यूरोप में इटली सबसे ज्यादा डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए पसंद किया जाता हैं। आइए जानते हैं अरबपतियों के लिए इटली फेमस डेस्टिनेशन क्यूं है और इटली में शादी का खर्च कितना आएगा।

 

इन कारोबाररियों ने की इटली में वेडिंग डेस्टिनेशन

 

जिंदल वेडिंग

 

स्टील कंपनी जेएसडब्ल्यू के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने अपनी बेटी तन्वी जिंदल और कृष्णा शेटे की शादी इटली के फ्लोरेंस में की थी। ये शादी साल 2010 में हुई थी।

 

मेहता वेडिंग

 

इटली के शहर फ्लोरेंस में गुजराती अरबपति बिजनेसमैन योगेश मेहता के बेटे रोहन मेहता ने नवंबर2016 के आखिर में विवाह बंधन में बंधे। फाइव स्टार होटल में तीन दिन तक चली इस शादी में देश-विदेश के 500 से अधिक मेहमान शामिल हुए। शादी में 140 करोड़ रुपए खर्च हुए। योगेश महेता गल्फ देशों के टॉप 25 अरबपतियों में शामिल हैं।

 

लोहिया वेडिंग

 

साल 2010 में ही थाईलैंड बेस्ट इंडियन कारोबारी आलोक लोहिया ने अपनी बेटी अराधना की शादी इटली में कराई थी।

 

कमानी वेडिंग

 

ब्रिटेन के रहने वाले इंडियन बिलेनियर बिजनेसमैन महमूद कमानी के बेटे की इटली में हुई शादी भी सुर्खियों में रही। उनके 28 साल के बेटे अदम ने लेक कोमो में अपनी गर्लफ्रेंड शरलॉट मैकहेल से शादी की है। शादी सेरेमनी तीन दिनों तक चली।

 

आगे पढ़ें - क्यूं है इटली पहली पसंद

क्यूं है इटली पहली पसंद

 

इटली अपनी खूबसूरती और पैलेस के लिए फेमस है। वेडिंग प्लानर ने नाम न लिखने की शर्त पर moneybhaskar.com को बताया कि विदेश खासकर इटली में अमीर भारतीयों को शादी कराना पसंद है क्योंकि यहां टैक्स और डॉक्युमंटे्स के झंझट कम हो जाते हैं। भारत की तुलना में आसानी से विदेश में कैश में डीलिंग कर लेते हैं। जिससे वह शादी में होने वाले असल खर्च का पूरा ब्यौरा देने से बच जाते हैं। अप्रवासीय भारतीय और देश के अमीर कारोबारियों के लिए यूरोप में इटली फेवरिट डेस्टिनेशन बन गया है।

 

 

यूरोप है पहली पसंद

 

टूर ऑपरेटर और डेस्टिनेशन वेडिंग में डील करने वाले कारोबारी ने बताया कि डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए 50-60 फीसदी कैश में की जाती है और इसमें से 80 फीसदी शादियों में इनका रिकॉर्ड नहीं किया जाता। दिल्ली की वेडिंग प्लानर कंपनी के डायरेक्टर ने बताया कि यूरोप के होटल और महलों के साथ वेडिंग प्लानर का टाईअप होता है। इन होटलों से क्लाइंट सीधे डील नहीं ले पाते लेकिन ब्लैक में पैसा का इस्तेमाल करने के लिए वेडिंग प्लानर की मदद लेते हैं।

 

आगे पढ़ें - इटली में शादी का कितना आता है खर्च

कितना आता है खर्च

 

 

इटली में 50 लोगों के साथ 3 दिन और 2 रात की डेस्टिनेशन वेडिंग का खर्च करीब 5 से 10 करोड़ रुपए आता है। अगर शादी शाही तरीके से होती है तो ये खर्च 10 करोड़ से ज्यादा आएगा। शादी में डेकोर, बॉलीवुड और हॉलीवुड स्टार के परफॉर्मेंस शामिल करने पर खर्च बढ़ जाएगा।

 

इटली

 

इटली के इमारतें, स्मारकें और महल शादी के लिए भारतीय कारोबारियों के बीच फेमस हैं। यहां का मौसम छुट्टियां बिताने के लिए अच्छा माना जाता है। यहां 100 मेहमानों के साथ शादी करने का खर्च 10करोड़ रुपए से अधिक आएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट