Home » Industry » Companiesrakshabandhan gift options for sister in 2000 rupee

रक्षाबंधन पर बहन को देना है गिफ्ट, 2000 रु. में 8 ऑप्‍शन हो सकते हैं बेस्‍ट

हर कोई ऐसा गिफ्ट देना चाहता है, जो बजट में भी हो और बहन भी खुश हो जाए...

1 of

नई दिल्‍ली. भाई-बहन का त्योहार कहा जाने वाला रक्षाबंधन करीब है। अक्‍सर भाई इस बात को लेकर कन्‍फ्यूजन रहते हैं कि बहन को क्‍या गिफ्ट दिया जाए। हर कोई ऐसा गिफ्ट देना चाहता है, जो बजट में भी हो और बहन भी खुश हो जाए। अगर आप भी अपनी बहन के गिफ्ट को लेकर कन्‍फ्यूज हैं तो हम आपको बता रहे हैं ऐसे 8 गिफ्ट्स के बारे में जो बहन को पसंद भी आएंगे और बजट में भी होंगे। इन गिफ्ट्स में कपड़ों, हैंडबैग से लेकर ज्‍वेलरी तक शामिल है। आइए जानते हैं कौन से हैं ये 8 गिफ्ट ऑप्‍शन- 

 

घड़ी

बहनों के लिए गिफ्ट का सबसे अच्‍छा ऑप्‍शन एक रिस्‍ट वॉच यानी घड़ी हो सकती है। आप 2000 रुपए के बेहद कम बजट के अंदर भी इसे गिफ्ट कर सकते हैं। यहां तक कि ब्रांडेड घड़ी भी इस बजट में आपको मिल जाएगी। आप चाहें तो अमेजन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा जैसी ई-कॉमर्स साइट्स का भी रुख कर सकते हैं। वहां आपको अच्छे डिस्काउंट पर रिस्ट वॉच उपलब्ध हो जाएगी।

 

मेकअप किट

लड़कियों के लिए मेकअप किट भी काफी अच्‍छा ऑप्‍शन है। अगर आपकी बहन को सजने-संवरने का शौक है तो आप उसे मेकअप किट गिफ्ट कर सकते हैं। इस पर भी बहुत ज्‍यादा खर्च नहीं आएगा।

 

ब्‍लूटूथ ईयरफोन

आज के टाइम में ब्‍लूटूथ ईयरफोन काफी चलन में हैं। आप अपनी बहन को यह भी गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि इनकी कीमत बहुत ज्‍यादा होगी तो आप गलत हैं। आपको 2000 रुपए में अच्‍छे ब्‍लूटूथ ईयरफोन आसानी से मिल जाएंगे।

 

हैंडबैग

लड़कियों को हैंडबैग काफी पसंद होते हैं। इसकी वजह है कि इसमें उनके जरूरत की सारी चीजें आ जाती हैं, साथ ही यह फैशन के अनुरूप भी होते हैं। तो आप हैंडबैग को गिफ्ट के तौर पर चुन सकते हैं। बाजार में 2000 रुपए में भी हैंडबैग मौजूद हैं। इसके अलावा ई-कॉमर्स साइट्स पर इस वक्‍त कैप्रेसी, लावी, प्‍यूमा के हैंडबैग आपको 2000 रुपए से कम कीमत में भी मिल जाएंगे।

 

आगे पढ़ें- बाकी के ऑप्शन

कपड़े

जब कोई भी गिफ्ट समझ न आए तो कपड़े बेस्‍ट ऑप्‍शन रहते हैं। आप अपनी बहन को उसकी पसंद के कपड़े जैसे, जीन्‍स, प्‍लाजो, कुर्ती, सूट, साड़ी आदि में से कुछ भी गिफ्ट कर सकते हैं। आप स्टोर या ऑनलाइन साइट कहीं से भी खरीदारी कर सकते हैं। आपको ऑप्शंस की कमी नहीं होगी। साथ ही आप अपने बजट और चॉइस के मुताबिक कपड़े खरीद सकते हैं। 

 

फुटवियर

फुटवियर भी एक अच्‍छा ऑप्‍शन हो सकते हैं। कैजुअल, पार्टी वियर, हाई हील्‍स, विद आउट हील्‍स आदि जैसे कई ऑप्‍शंस आपको 2000 रुपए के अंदर मिल जांएगे। आप अपनी बहन की चॉइस और उसके कंफर्ट के मुताबिक फुटवियर खरीद सकते हैं।

 

आगे पढ़ें- ज्वेलरी भी है लिस्ट में

ज्‍वेलरी

अगर आप अपनी बहन को गोल्‍ड ज्‍वैलरी देना चाहते हैं तो यह भी बजट में मुमकिन है। आप चाहें तो 2000 रुपए जैसे छोटे अमांउट में भी गोल्ड ज्वेलरी गिफ्ट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए आप तनिष्‍क से 2000 रुपए की कीमत में गोल्ड पेंडेंट खरीद सकते हैं। आप चाहें तो इतने कम दाम में गोल्ड कॉइन भी ले सकते हैं। वहीं अगर आप गोल्‍ड ज्‍वैलरी न खरीदकर कोई आर्टिफीशियल ज्‍वेलरी खरीदना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं। आपको काफी कम कीमत में अच्‍छी आर्टिफीशियल ज्‍वेलरी मिल जाएगी। 

 

हेयर स्‍ट्रेटनर

आप बहन को हेयर स्‍ट्रेटनर भी गिफ्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपका बहुत ज्‍यादा खर्चा भी नहीं होगा। 2000 रुपए जैसे छोटे अमाउंट के अंदर भी आप अच्छे हेयर स्ट्रेटनर खरीद सकते हैं। उदाहरण के लिए फिलिप्‍स के हेयर स्‍ट्रेटनर 999 रुपए से लेकर 2500 रुपए तक में मौजूद हैं। हालांकि यह कीमत ऑनलाइन खरीदारी करने पर है। लेकिन स्टोर्स में भी आपको बजट के मु‍ताबिक हेयर स्ट्रेटनर मिल जाएंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट