Home » Industry » Companiesexpensive divorce in India, rajiv modi monica garware divorce

शादी से ज्यादा तलाक में हो गए खर्च, अरबपतियों को ऐसे लगा करोड़ों का झटका

ये हैं देश के महंगे तलाक,अरबों में हुआ सेटलमेंट

1 of

नई दिल्ली। देश की प्रमुख दवा कंपनी कैडिला के एमडी राजीव मोदी और उनकी पत्नी मोनिका गरवारे का तलाक हो गया है। मोदी ने गरवारे को मुआवजे के तौर पर 200 करोड़ रुपए दिए हैं। पति और पत्नी के बीच तलाक होने के बाद पत्नी कानूनी तौर पर गुजारे भत्ते की हकदार होती है। दुनिया में कई ऐसे तलाक हुए हैं जिसके सेटलमेंट में अरबों रुपए खर्च करने पड़े हैं। आपको ऐसी ही हाई-प्रोफाइल शादियों के बारे में बता रहे हैं जहां शादी पर करोड़ो रुपए खर्च किए और फिर तलाक में भी करोड़ो रुपए दिए।

 

 

संजय कपूर और करिश्मा कपूर

 

ऑटो पार्ट्स बनाने वाली कंपनी सोना कोयो के चेयरमैन संजय कपूर की दूसरी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर से की। इन दोनों की शादी शुरुआत से ही टूटने की खबरे आने लगी थी। इन दोनों की शादी में करोड़ों रुपए खर्च किया गया था। करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च के तौर पर 7 करोड़ रुपए दिए हैं।

 

 

तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च – 7 करोड़ रुपए

 

आगे पढ़े कितना महंगा था लिज हर्ले और अरुण नायर का डिवोर्स..

 

 

 

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

 

ऋतिक रोशन बॉलीवुड एक्टर के साथ कारोबारी भी है। उनका प्रोडक्शन हाउस और रेडीमेड गारमेंट ब्रांड एचआरएक्स है।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने अपनी शादी के 14 साल बाद तलाक लिया। इन दोनों की शादी साल 2000 में बंगलुरू के गोल्डन पाम रिजोर्ट में हुई थी जिसमें करोड़ो रुपए खर्च किए गए थे। साल 2000 में जितनी चर्चा उनकी शादी को लेकर हुई थे उससे ज्यादा उनके तलाक अमाउंट को लेकर भी हुई। सुजैन रोशन ने डिवोर्स में 400 करोड़ रुपए मांगे थे लेकिन ऋतिक रोशन 380 करोड़ रुपए सेटलमेंट के तौर पर दिए।

 

तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च – 380 करोड़ रुपए

 

आगे पढ़े - कितना महंगा था संजय कपूर और करिश्मा कपूर का डिवोर्स..

राजीव मोदी और मोनिका गरवारे..

 

कैडिला के एमडी राजीव मोदी और उनकी पत्नी गरवारे पॉलिस्टर लिमिटेड की संयुक्त प्रबंध निदेश मोनिका गरवारे के बीच तलाक को मंजूरी मिल गई है। दोनों ने 26 साल की शादी के बाद आपसी सहमति से तलाक लेने की अर्जी दी थी। मोदी ने मुआवजे के तौर पर अपनी वाइफ को 200 करोड़ रुपए तलाक के तौर पर दिए हैं। राजीव मोदी की कुल संपत्ति 7,700 करोड़ रुपए है।

 

तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च - 200 करोड़ रुपए

 

आगे पढ़ें अन्य तलाक के बारे में..

 

 

लिज हर्ले और अरुण नायर

 

लंदन में सेटल्‍ड भारतीय टेक्सटाइल कारोबारी अरुण नायर और एक्ट्रेस व मॉडल लिज हर्ले की शादी साल 2007 में हुई थी। उनकी शादी की रस्में जोधपुर, मुंबई और लंदन में 7 दिन तक चली थी। इनकी शादी में हॉलीवुड एक्टर केट मॉस और हुग ग्रांट आए थे। महाराजा ऑफ जोधपुर पैलेस (उम्‍मेद पैलेस) में हिन्दू रीति-रिवाजों से उनकी शादी सम्पन्न हुई थी। शादी में केवल 60 मेहमान शामिल हुए थे। लिज हर्ले और अरुण नायर की शादी पर करीब 25 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। इन दोनों की शादी सिर्फ चार साल ही चल पाई। लिज हर्ले और अरुण नायर का तलाक साल 2011 में हो गया। लिज हर्ल ने तलाक में 120 करोड़ रुपए अरूण नायर से लिए थे।

 

 

तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च – 120 करोड़ रुपए

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट