Home » Industry » CompaniesPM narendra modi uses mont blanc pen

पीएम मोदी, वारेन बफे से अमिताभ तक यूज करते हैं ये खास पेन, 1.30 लाख तक कीमत

ये लोग खास तरह का पेन रखते हैं जिनकी कीमत लाखों रुपए में है।

1 of

नई दिल्‍ली। आमतौर पर सेलिब्रिटी और नेताओं को कार, बाइक, मोबाइल के साथ महंगी घड़ी रखने का शौक होता है। हालांकि कुछ सेलब्रिटीज और नेताओं के शौक कुछ अलग होते हैं। इसमें खास खानपान से लेकर पेटिंग रखना और घूमना शामिल है। लेकिन हम आपको पीएम मोदी से लेकर वारेन बफे, अमिताभ बच्‍चन से लेकर दालाई लामा तक के खास शौक के बारे में बता रहे हैं। यह शौक कार, घर, पेटिंग और ट्रैवल से हटकर है। ये लोग खास तरह का पेन रखते हैं जिनकी कीमत लाखों रुपए में है।

 

पीएम मोदी और बिग बी जैसे सेलिब्रिटी खास पेन रखते हैं। इन सभी को पेन कलेक्‍ट करने का खास शौकीन माना जाता है। आम तौर पर आम आप जहां महज कुछ रुपए का पेन यूज करते हैं वहीं इन सेलिब्रिटीज की पेन की कीमत लाखों में है। रोचक बात यह है कि यह पेन एक ही कंपनी का है। इस पेन के साथ इन लोगों का खास और इमोशनल रिश्ता है। इस कंपनी का नाम मोंटब्लैंनक है।

 

सबसे पहले जानते हैं पीएम मोदी की खास पेन के बारे में...

 

नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

फेरवेट पेन: मोंटब्‍लैंक इन पर्टीकुलर

कीमत: 1.3 लाख तक

 

पीएम मोदी को जिन चीजों का शौकीन माना जाता है, उसमें पेन सबसे खास है। प्रधानमंत्री बनने से पहले ही मोदी लंबे समय से फाउंटेन पेन कलेक्‍ट करते रहे हैं। मोदी की फेवरेट पेन “मोंटब्‍लैंक इन पर्टीकुलर” है। भारत में इस पेन की कीमत 1 लाख 30 हजार रुपए तक है।

 

आगे पढ़ें - अमिताभ बच्चन के पसंदीदा पेन के बारे में..

 

अमिताभ बच्‍चन

 

फेवरेट पेन: मोंटब्‍लैंक और पार्कर

कीमत : 45 हजार तक (मोंटब्‍लैंक)

 

अमिताभ बच्‍चन को पेन का सबसे बड़ा फैन माना जाता है। मोंटब्‍लैंक के साथ उनका खास जुड़ाव माना जाता है। कंपनी अमिताभ को हर साल एक पेन गिफ्ट भी करती है। अमिताभ के बाद इसके अलावा ढेरों पार्कर पेन भी है।

 

आगे पढ़ें - वारेन बफे के पसंदीदा पेन के बारे में..

वॉरेन बफे

पेन: मोंटब्‍लैंक बालप्‍वाइंट

कीमत: 36000 रुपए

 

वहीं दुनिया के नंबर वन इन्‍वेस्‍टर वॉरेन बफे भी मोंटब्‍लैंक की पेन यूज करने के लिए मशहूर हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बफे मोंटब्‍लैंक के बालप्‍वाइंट ज्‍यादा यूज करते हैं। भारत में इस पेन की कीमत 36 हजार रुपए तक है।

 

 

आगे पढ़ें - दलाई लामा के पसंदीदा पेन के बारे में..

 

दलाई लामा

 

फेवरेट पेन: मोंटब्‍लैंक

कीमत: 1.3 लाख रुपए

 

मोंटब्‍लैंक पेन यूज करने वाले वर्ल्‍ड लीडर में बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा का नाम शामिल है। हालांकि यह साफ नहीं है कि वह मोंटब्‍लैंक की कौन सा पेन यूज करते हैं। भारत में मोंटब्‍लैंक की कीमत 1.3 लाख रुपए तक है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट