विज्ञापन
Home » Industry » Companies99 percent product will come in 18 percent GST rate

18% GST स्लैब में आएंगे 99% आइटम्स, पीएम मोदी का ऐलान

जीएसटी में 99 फीसदी प्रोडक्ट को 18 फीसदी टैक्स स्लैब में लाएगी सरकार

99 percent product will come in 18 percent GST rate

GST सरकार गुड्स और सर्विस टैक्स (जीएसटीमें 99 फीसदी प्रोडक्ट को 18 फीसदी टैक्स स्लैब में रखना चाहती है। एक कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीएसटी सिस्टम काफी हद तक अपने आप को स्थापित कर चुका है। अब सरकार को लक्ष्य आम जनता की जरूरत से जुड़े ज्यादातर प्रोडक्ट को 18 फीसदी या उससे कम के टैक्स रेट में लाने पर विचार कर रहा है।

नई दिल्ली। सरकार गुड्स और सर्विस टैक्स (जीएसटी) में 99 फीसदी प्रोडक्ट को 18 फीसदी टैक्स स्लैब में रखना चाहती है। एक कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीएसटी सिस्टम काफी हद तक अपने आप को स्थापित कर चुका है। अब सरकार को लक्ष्य आम जनता की जरूरत से जुड़े ज्यादातर प्रोडक्ट को 18 फीसदी या उससे कम के टैक्स रेट में लाने पर विचार कर रहा है।

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 28 फीसदी टैक्स स्लैब कुछ ही प्रोडक्ट तक सीमित रखा जाएगा जैसे की लग्जरी गुड्स। पीएम मोदी ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि आम आदमी की जरूरत से जुड़े सभी प्रोडक्ट 18 फीसदी या उससे कम के स्लैब में रहें। उन्होंने बताया कि जीएसटी की शुरूआत में 65 लाख कारोबारी रजिस्टर्ड हुए थे और अब इनमें 55 लाख नए कारोबारी जुड़े हैं।

 

मोदी ने कहा कि सरकार जीएसटी को कारोबारियों के लिए आसान बनाने पर विचार कर रही है। समय समय पर मीटिंग कर सिस्टम में सुधार किया जा रहा है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन