बिज़नेस न्यूज़ » Industry » CompaniesPaytm करेगी बैंकिंग सर्विसेज का विस्तार, देश में खुलेंगे 1 लाख ATM

Paytm करेगी बैंकिंग सर्विसेज का विस्तार, देश में खुलेंगे 1 लाख ATM

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की पूरे देश में 1 लाख एटीएम खोलने की योजना है।

1 of

नई दिल्ली। पेटीएम पेमेंट्स बैंक की पूरे देश में 1 लाख एटीएम खोलने की योजना है। इन आउटलेट्स को पेटीएम का एटीएम नाम से खोला जाएगा। इससे पेटीएम पेमेंट बैंक के कस्टमर्स उसके खुद के प्लेटफॉर्म से ट्रांजैक्शन कर सकेंगे। इसके लिए लोकल बैंकिंग करेसपॉन्डेंट की मदद ली जाएगी। ये करेसपॉन्डेंट कस्टमर्स को पैसा जमा करने और निकालने में मदद करेंगे। 

 

 

 

पहले फेज में खुलेंगे 3000 आउटलेट

पहले फेज में ऐसे 3000 'पेटीएम का एटीएम' खोला जाएगा, जो दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी और अलीगढ़ जैसे शहरों में होंगे। कंपनी पहले ही यह कह चुकी है कि ऑफलाइन डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क बढ़ाने के लिए अगले 3 सालों में 3000 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च करेगी। इसके लिए लोकल पार्टनर्स की मदद से कैश-इन इौर कैश आउट प्वॉइंट स्थापित किए जाएंगे। 

 

लाखों लोगों लाभ देना है मकसद           

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की एमडी रेणू सत्ती का कहना है कि पेटीएम का एटीएम बैंकिंग आउटलेट का मकसद है कि हर भारतीय को बैंकिंग सुविधाओं का लाभ मिल सके। उनका कहना है कि इससे हमारे कस्टमर्स को यह सुविधा मिलेगी कि वे अपने पड़ोस के आउटलेट पर जाएं और वहां बचत खाता खोलने के साथ कैश जमा करने और निकालने की सुविधा पा सकें। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि यह बैंकिंग मॉडल अब तक बैंकिंग सर्विसेज से दूर रहे लाखों लोगों को अच्छी बैंकिंग सुविधाएं दे सकेगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट