Home » Industry » CompaniesPaytm Chief eyes dominance in Japanese market as ticket to US

जापान जीत कर अमेरिका पर कब्जा करने का हौसला रखती है यह भारतीय कंपनी

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने कहा, अमेरिका जीतने के लिए जापान में पैर जमाना जरूरी

1 of

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी कर भारत को कैशलेस बनाने की मुहिम चलाई। इस मुहिम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने वाली मोबाइल वैलेट कंपनी पेटीएम ने लोगों को डिजिटल पेमेंट के लिए खूब प्रोत्साहित किया। धीरे-धीरे पेटीएम ने छोटे  से लेकर बड़े कारोबारी एवं उपभोक्ताओं के बीच अपनी जगह बना ली। अब यह कंपनी अमेरिका में छाने की तैयारी में है। लेकिन इससे पहले कंपनी जापान को जीतना चाहती है। टीआईई ग्लोबल समिट में पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने कहा, जापान के बाजार में अपने पैर जमाना बहुत जरूरी है। जापान पेटीएम के लिए अच्छा बाजार साबित हो सकता है।

 

आगे पढ़ें अलग-अलग देशों में क्यों जाना चाहते हैं विजय शेखर

जापान से होगा अमेरिका जाने का रास्ता साफ
विजय शेखर ने आगे कहा कि यदि उन्होंने जापान में अपने पैर जमा लिए तो हमारे लिए अमेरिका जैसे बड़े देश में जाने का रास्ता साफ हो जाएगा। बड़े देश के बारे में पूछने पर विजय शेखर कहा कि वो बहुत सारे देशों में जाना चाहते हैं जहां भारतीय टेक्नोलॉजी लोगों को पसंद आए। विजय ने कहा कि उनका लक्ष्य दक्षिण पूर्व एशिया नहीं बल्कि अमेरिका जैसे बड़े देश में पेटीएम को लेकर जाना है। 

 

आगे पढ़ें पूर्व मामले पर क्या बोले विजय शेखर

पूर्व मामले पर विजय शेखर ने टिप्पणी करने से किया इंकार
शर्मा ने हाल ही में पेटीएम से जुड़े मामले में गिरफ्तारी के बारे में बोलने से इनकार कर दिया। इसमें तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई जिसमें दो पेटीएम के कर्मचारी भी शामिल हैं। इन लोगों को शर्मा से उगाही करने और ब्लैकमेल करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने कहा कि यह मामला अदालत में है इसलिए वह इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट