Home » Industry » Companiesworried about home cleaning in festive time, Cleaning packages for home cleaning

नवरात्रि में घर की सफाई को लेकर हैं परेशान, सिर्फ 400 रुपए में हो जाएगा काम

कम बजट में भी अपना घर बिना थके और मेहनत किए करवाएं साफ..

1 of

नई दिल्ली। क्या आप भी नवरात्रि और दिवाली पर घर की सफाई को लेकर परेशान हैं। आपको भी घर और ऑफिस के बीच समय नहीं मिल पाता और फेस्टिवल में घर में काम करने वाली मेड भी गांव चली गई है। अब जब नवरात्रि और दिवाली में समय कम बचा है, तो घर, किचन, बरामदा, सीढ़ियों, पंखों की सफाई और घर में दिवाली की लाइट्स लगाने को लेकर परेशान हैं। तो हम आपको ऐसा तरीका बता रहे हैं जिसके जरिए कम बजट में भी आप अपना घर बिना थके और मेहनत किए साफ करवा सकती हैं।

 

ये हैं कम बजट में घर की सफाई करने के ऑप्शन्स

 

अब कई होम क्लीनिंग की सर्विस देने वाली कंपनियां हैं जो सस्ते में घर की सफाई के पैकेज दे रही हैं। आप इन कंपनियों को संपंर्क करके दिन और समय अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं। ज्यादातर कंपनियों के फेस्टिव टाइम जनरल साफ सफाई के पैकेज 999 रुपए से शुरू हैं जिसमें वह घर की बेसिक सफाई यानी फर्श और बाथरूम साफ करते हैं।

 

घर की सफाई कराने का चार्ज

 

घर की सफाई करने का चार्ज आपके घर के एरिया और कमरों पर निर्भर करता है। 1 बीएचके घर की सफाई का खर्च 999 रुपए से शुरू है। अगर आपको घर का कोना-कोना साफ कराना है जिसमें बेड, फर्श, घर के कोने, पंखे, किचन, किचन के केबिनेट, डब्बे, बाथरूम, बाथरूम की टाइल, नल, फर्नीचर, चेयर-टेबल, सोफा आदि सभी की शामिल हैं वह 1,000रुपए से लेकर 4,500 रुपए तक के पैकेज हैं। अगर आपको सिर्फ घर के सोफे ही साफ करवाने हैं तो वह 400 से 600 रुपए में हो जाएगा। ये घर आकर आपके घर की दिवाली की लाइट्स भी लगाने का काम भी करते हैं। घर में दिवाली की लाइट्स लगाने का चार्ज 200 रुपए से शुरू है।

 

आगे पढ़ें - कौन दे रहा है ऑफर..

ये कंपनियां दे रही हैं घर की सफाई कराने का विकल्प

 

हाउसजॉय (www.housejoy.in)

 

हाउसजॉय घर की सफाई से लेकर पेस्ट कंट्रोल करती है। आपको हाउसजॉय की वेबसाइट पर जाकर डेट और टाइम की बुकिंग करानी होगा। बुकिंग के दिन घर पर 3 से 6 लोग सफाई के लिए आएंगे। सफाई करने के लिए आने वाले लोगों की संख्या घर के साइज और एरिया पर निर्भर करती है। घर की सफाई को लेकर इनके पैकेज अलग-अलग है। ये पैकेज 999 रुपए से शुरू होकर 4,500 रुपए तक है।

 

एक्स्ट्राक्लीन (http://xtraclean.in)

 

एक्स्ट्राक्लीन घर की सफाई से लेकर ऑफिस की सफाई का काम करते हैं। आपको इनकी वेबसाइट पर या कस्टमर केयर पर कॉल करे बुकिंग करा सकते हैं। ये घर के सोफे, बेड, फर्श, घर के कोने, पंखे, किचन, किचन के केबिनेट, डब्बे, बाथरूम, बाथरूम की टाइल, नल, फर्नीचर, चेयर-टेबल आदि सभी चीजों की सफाई करते हैं। इसके लिए इनके अलग-अलग पैकेज हैं।आप अपने बजट के मुताबिक पैकेज ले सकते हैं।

 

आगे पढ़ें - कौन दे रहा है ऑफर..

 

अरबन क्लैप (www.urbanclap.com)

 

 

अरबन क्लैप पर भी आप घर की साफ-सफाई के लिए बुकिंग कर सकते हैं। अरबन क्लैप की वेबसाइट पर आप होम क्लीनिंग के ऑप्शन को लेंगे तो वह आपसे घर के कमरों की संख्यां के बारे में पूछेगा। उसके बाद आप बुकिंग करके अपने घर सफाई के लिए डेट और टाइम तय कर सकते हैं।

 

होमकेयरपार्क (http://homecarepark.com)

 

होमकेयरपार्क की वेबसाइट पर जाकर आप अपनी डिटल्स भरके ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। ये घर के सोफे, बेड, फर्श, घर के कोने, पंखे, किचन, किचन के केबिनेट, डब्बे, बाथरूम, बाथरूम की टाइल, नल, फर्नीचर, चेयर-टेबल आदि सभी चीजों की सफाई करते हैं। इसके लिए होमकेयर के अलग-अलग पैकेज हैं। आप अपने बजट के मुताबिक पैकेज ले सकते हैं।

 

रेडिएंसस्पेस (http://www.radiancespace.com)

 

रेडिएंसस्पेस घर की सफाई से लेकर ऑफिस की सफाई का काम करते हैं। आपको इनकी वेबसाइट पर या कस्टमर केयर पर कॉल करे बुकिंग करा सकते हैं। इनके घर और ऑफिस की सफाई के लिए अलग-अलग पैकेज हैं। आप अपने बजट के मुताबिक पैकेज ले सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट