Home » Industry » CompaniesThis diwali do these 5 things of vastu

दिवाली के दिन घर-दफ्तर में करें 5 काम, बदल जाएगी किस्मत

वास्तु की टिप्स आपकी जिंदगी में लाएंगी गुडलक

1 of

 

नई दिल्ली। आप भी इस दिवाली अपने घर और ऑफिस में पॉजिटिव एनर्जी लाना चाहते हैं। वास्तु की इन टिप्स को आजमाकर अपने घर और ऑफिस में पॉजिटिव एनर्जी और गुड लक ला सकते हैं। ये टिप्स ऐसे हैं जिन्हें आप आसानी से अपने घर और ऑफिस में इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे न सिर्फ घर और दफ्तर में पॉजिटिव एनर्जी जाएगी बल्कि आपके प्रोफेशनल वर्क को भी बेहतर करेंगे। यहां आपको बता रहे हैं कैसे मनाए वास्तु फ्रेंडली दिवाली..

 

 

सी-साल्ट (Sea-salt) का करें इस्तेमाल

 

सी-साल्ट को पानी में डालकर घर और ऑफिस में पोछा लगवाएं या सफाई करें। सी-साल्ट आपके घर और ऑफिस की नेगेटिव एनर्जी को अब्जॉर्ब करने का काम करेगा। सभी कॉर्नर में इससे सफाई कराएं। ऐसा करने से नेगेटिविटी खत्म होगी और पॉजिटिवटी आएगी।

 

घर और ऑफिस में कराएं पेंट

 

इस दिवाली घर और ऑफिस की अच्छे से सफाई कराएं। ऐसा माना जाता है लक्ष्मीजी वहीं आती हैं जहां साफ-सफाई होती है। इस समय साफ-सफाई कराने का साइंटफिक कारण यह है कि मानसून के समय इंन्सेक्ट और फंगस सबसे ज्यादा होते हैं। मानसून खत्म होने के बाद घर की साफ-सफाई और पेंट कराने से ये सब खत्म होते हैं। साफ सुथरे घर और ऑफिस में पॉजिटिव एनर्जी आती है। नेगेटिव एनर्जी को जाने का रास्ता मिलता है। घर और ऑफिस में पॉजिटिव एनर्जी को फ्लो आसान होता है। साफ घर और ऑफिस आपको इमोशनली, मेंटली बैलेंस करने के साथ काम करने को भी मोटिवेट करता है।

 

आगे पढ़ें - क्या करें घर और ऑफिस में..

हर कोने में करें लाइट

 

इस दिवाली घर के हर कोने में रोशनी करे। दिवाली पर दीये की डायरेक्शन ज्यादा महत्व रखती है। दिवाली पर घर और ऑफिस के मेन दरवाजे पर दीये जरूर रखें। घर और ऑफिस में एंट्री के सभी दरवाजों पर दीये रखें या कैंडल जलाएं। इस बात का ध्यान रखे कि दीया या कैंडल पूरी रात जलें।

 

दिवाली पर जलाएं लैंप और दिए

 

वास्तु के जरिए एनर्जी को बैलेंस किया जाता है। आप घर और ऑफिस के जिस भी अंधेरे कोने में लैंप या दिया जलाएंगे वहां आप सनलाइट और पॉजिटिव एनर्जी लेकर आएंगे। अगर आपके घर और ऑफिस में ऐसी जगह हैं तो वहां तो उन जगहों को एक्टिवेट कीजिए। आप वहां दिया, लैंप या कैंडल जलाएं ताकि रोशनी आए।

 

आगे पढ़ें - क्या करें घर और ऑफिस में..

 

लक्ष्मीजी का करें स्वागत

 

इस दिवाली लक्ष्मीजी का स्वागत करें ताकि घर और ऑफिस में पैसा। अपने घर और ऑफिस में दिवाली पूजा जरूर करें। अपने ऑफिस और घर के लॉकर में छोटी सी लक्ष्मीजी की मूर्ती और श्रीयंत्र जरूर रखें। माना जाता है कि इससे कारोबार और पैसे में बढ़ोतरी होती है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट