बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesभीड़-भाड़ से अलग इन जगहों पर मनाए छुट्टियां, 5000-7000 रुपए आएगा खर्च

भीड़-भाड़ से अलग इन जगहों पर मनाए छुट्टियां, 5000-7000 रुपए आएगा खर्च

अगर आपका मई-जून में घूमने का प्लान है लेकिन आप टूरिस्टों की भीड़भाड़ से अलग शांत जगह में छुट्टियां बिताना चाहते हैं

1 of

नई दिल्ली। अगर आपका मई-जून में घूमने का प्लान है लेकिन आप टूरिस्टों की भीड़भाड़ से अलग शांत जगह में छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो हम आपको ऐसे पांच ऑफबीट हॉलिडे डेस्टिनेशंस के बारे में बता रहे हैं, जहां आप अकेले, फ्रेंड्स या फैमिली, बच्चों के साथ आसानी से 5000-7000 रुपए के बजट में घूम सकते हैं। इन जगहों पर नई चीजें एक्सप्लोर करने और भीड़-भाड़ से अलग रहने का अलग ही अनुभव मिलता है।

 

जबलपुर- भेड़ाघाट, मध्यप्रदेश

 

 

मध्यप्रदेश में जबलपुर स्थित है। यहां मदन महल फोर्ड, भेड़ाघाट, बार्गी डैम और जैन मंदिर जैसे कई जगह है जहां घूम सकते हैं। यहां रानी दुर्गावती का म्युजियम और दुमना नेचर पार्क है। जबलपुर में सबसे फेमस जगह भेड़ाघाट है। जहां से नर्मदा नदी बहती है। यहां के सफेद रंग के संगमरमर के पहाड़ा चांदनी रात में खास तौर से टूरिस्ट को लुभाते हैं। भेड़ाघाट में भी ऋतिक रोशन की फिल्म मोहनजोदाड़ों की शूटिंग हुई है। भेड़ाघाट में झरना और नर्मदा घटी में बोटिंग सबसे बेहतरीन अट्रैक्शन है। दिल्ली से जबलपुर ट्रेन और फ्लाइट दोनों के जरिए पहुंचा जा सकता है। अभी से बुकिंग कराने पर दिल्ली से जबलपुर की फ्लाइट की टिकट 4,299से 5,500 रुपए में मिल जाएगी। दिल्ली से जबलपुर आने के लिए 1,230 रुपए में थर्ड एसी की ट्रेन की टिकट मिल जाएगी। यहां आने के लिए ट्रेन बेहतर है। यहां टूरिस्टों की बहुत ज्यादा भीड़ नहीं होती है।

 

 

पैकेज - 2 रात 3 दिन

 

 

 

कीमत – 6,5000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

 

 

क्या है शामिल - होटल में ठहरना, ब्रेकफास्ट, ट्रेन टिकट

 

 

आगे पढ़ें - अन्य ऑफबीट डेस्टिनेशन के बारे में..

 

डलहौजी, हिमाचल प्रदेश

 

 

पांच पहाड़ियों के बीच बसा डलहौजी मानसून के समय में घूमने के लिए अच्छी जगह है। जुलाई में डलहौजी में कम बारिश होती है इसलिए यहां अच्छा मौसम रहता है। यहां की हरियाली टूरिस्ट को पसंद आती है। इस पैकेज में आने-जाने की कॉस्ट शामिल नहीं है लेकिन यहां ट्रेन और वॉल्वो बस के जरिए आसानी से जाया जा सकता है।

 

 

पैकेज - 2 रात 3 दिन

 

 

कीमत – 5,000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

 

 

क्या है शामिल - होटल में ठहरना, ब्रेकफास्ट

 

आगे पढ़ें - अन्य ऑफबीट डेस्टिनेशन के बारे में..

पालमपुर, हिमाचल प्रदेश

 

 

पैकेज-3 दिन और 2 रात

 

 

खर्च - 5,999 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

 

हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा वैली में पालमपुर हिल स्टेशन है। यह अपनी हरियाली, पहाड़ों और अच्छे नजारों के लिए फेमस है। यह चाय के बागान, जंगल और धौलाधार रेंज के लिए फेमस हैं। इस पैकेज में होटल, खाने-पीने और लोकल ट्रांसपोर्ट का खर्च शामिल है। अगर आप बच्चों के साथ शोर शराबे से दूर वक्त बिताना चाहते हैं तो पालमपुर अच्छी जगह है।

 

 

आगे पढ़ें - अन्य ऑफबीट डेस्टिनेशन के बारे में..

 

औली, उत्तराखंड

 

 

पैकेज 3 दिन और 2 रात

 

 

 

खर्च – 7,000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

 

क्या है शामिल - होटल में ठहरना, ब्रेकफास्ट

 

 

उत्तराखंड के चमोली जिले में औली है। हिमालय के पहाड़ों के बीच बसा औली देहरादून से 270 किलोमीटर है। यहां बस के जरिए पहुंचा जा सकता है। औली उत्तराखंड का एडवेंचर टूरिस्ट डेस्टिनेशन भी है। यहां प्रोफेशनल स्कीइंग होती है। इस पैकेज में होटल, खाने-पीने और लोकल ट्रांसपोर्ट का खर्च शामिल है।

 

 

माउंट आबू, राजस्थान

 

 

राजस्थान के इकलौते हिल स्टेशन माउंट आबू में बारिश कम होती है लेकिन यहां का मौसम सुहावना रहता है। यहां के पहाड़, दिलवाड़ा का मंदिर और आर्किटेक्चर फेमस है। यहां घूमने के लिए जून-जुलाई बेस्ट टाइम है। इसमें आने-जाने का खर्च शामिल नहीं है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट