बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesकेवल 479 रु. में घर मंगाइए फ्रिज-AC, ये कंपनी दे रही किराए पर

केवल 479 रु. में घर मंगाइए फ्रिज-AC, ये कंपनी दे रही किराए पर

अगर आप महंगाई के चलते एसी, कूलर या फिर फ्रिज नहीं खरीद पा रहे हैं तो अब इसका भी तोड़ आ गया है।

1 of

नई दिल्‍ली. अप्रैल का महीना शुरू हो चुका है और गर्मी भी अपना असर दिखाने लगी है। लोग अभी से बेहाल होने लगे हैं। ऐसे में अगर आप एसी, कूलर या फिर फ्रिज खरीदना चाहते हैं लेकिन महंगाई के चलते इन्‍हें खरीदने में सक्षम नहीं हैं तो अब इसका भी तोड़ आ गया है। अब आप एसी और कूलर को किराए पर ले सकते हैं और वह भी बहुत ही कम दाम पर। इसके अलावा आपको इसके लिए कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है। आप घर बैठे किराए पर समर अप्‍लायंसेज मंगा सकते हैं। 

 

समर अप्‍लायंसेज को किराए पर देने की सुविधा शुरू की है ग्रैब ऑन रेंट डॉट कॉम (GrabOnRent.com) ने। ग्रैब ऑन रेंट की यह सेवा इस वक्‍त बेंगलुरु, गुरुग्राम, हैदराबाद और मुंबई में मौजूद है। इसके जरिए जरूरतमंद ग्राहक कई ब्रांड्स जैसे ब्लूस्टार, लॉयड, गोदरेज, व्हर्लपूल, ओनिडा आदि के अप्‍लायंसेज किराए पर ले सकते हैं। 

 

न्‍यूनतम किराया केवल 479 रूपए मासिक

समर अप्‍लायंसेज का किराया 479 रुपए से लेकर 2049 रुपए प्रतिमाह तक है। सबसे कम किराया फ्रिज के लिए है। इसके अलावा अलग-अलग अप्‍लायंसेज और उनकी क्षमताओं के मुताबिक किराया तय है। 

 

आगे पढ़ें- 2 से 4 घंटों में आ जाएंगे घर

2 से 4 घंटों में डिलीवरी

ऑर्डर करने के बाद आपको 2 से 4 घंटों के अंदर अप्‍लायंसेज की डिलीवरी मिल जाती है। अगर जरूरत पड़े तो साइट आपको इंस्‍टॉलेशन की सुविधा भी देती है। 

 

आगे पढ़ें- कैसे कर सकते हैं ऑर्डर

क्‍या करना होगा

अगर आप समर अप्‍लायंसेज‍ किराए पर लेने के लिए आपको GrabOnRent.com साइट पर जाना होगा। वहां आपको अपनी जरूरतों के अनुसार किराए की अवधि चुननी और ऑनलाइन या कैश ऑन डिलीवरी को चुनना है। इसके बाद आपको अप्‍लायंस की डिलीवरी करने से पहले एक केवाईसी प्रक्रिया पूरी करनी होगी। साथ ही एक रेंटल एग्रीमेंट और सिक्‍योरिटी डिपॉजिट भी करना होता है। किराए की अवधि खत्‍म होने पर आप इस डील को आगे भी बढ़ा सकते हैं। अगर आप डील खत्‍म करते हैं तो प्रॉडक्‍ट्स वापस लेने के बाद साइट आपके द्वारा दिए गए सिक्‍योरिटी डिपॉजिट को वापस कर देती है। इसके बारे में ज्‍यादा जानकारी और टर्म्‍स एंड कंडीशंस आपके वेबसाइट से या फिर इसके कस्‍टमर केयर से हासिल कर सकते हैं। 

 

आगे पढ़ें- अन्‍य प्रॉडक्‍ट्स भी करा रही उपलब्‍ध 

अन्‍य प्रॉडक्‍ट्स भी कराती है उपलब्‍ध 

ग्रैब ऑन रेंट समर अप्‍लायंसेज के अलावा अन्‍य प्रॉडक्‍ट्स भी किराए पर उपलब्‍ध करा रही है। इसमें घर और ऑफिस का फर्नीचर, फिटनेस उपकरण, लैपटॉप और कंप्यूटर, बाइक और इवेंट सप्लाई आदि शामिल हैं। इसका लक्ष्‍य भारत में लोगों के पास सामान खरीदने के अलावा भी विकल्‍प उपलब्‍ध कराना है। ग्रैब ऑन रेंट की शुरुआत 2015 में हुई थी और इसका कहना है कि तब से लेकर अब तक यह 3.5 लाख से ज्‍यादा परिवारों को हर श्रेणी के 80,000 से ज्‍यादा प्रॉडक्‍ट्स उपलब्‍ध करा चुकी है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट