Home » Industry » CompaniesNita ambani birthday special

बढ़ती उम्र के साथ और ग्लैमरस दिखने लगी हैं नीता अंबानी, देखिए Photos..

आज नीता अंबानी का बर्थडे है, वह 55 साल की हो गई हैं।

1 of

नई दिल्ली। अंबानी परिवार ईशा अंबानी और आकाश अंबानी की होने वाली शादी को लेकर सोशल मीडिया में छाया हुआ है। नीता और मुकेश अंबानी 12 दिसंबर को होने वाली ईशा अंबानी की शादी की तैयारियों में भी बिजी हैं लेकिन आज 1 नवंबर को नीता अंबानी का बर्थडे है। वह 55 साल की हो गई हैं लेकिन इसके बावजूद बढ़ती उम्र में भी वह पहले से भी ज्यादा खूबसूरत नजर आती हैं। आइए देखते हैं नीता अंबानी की बचपन से लेकर अब तक की फोटोग्राफ...

 

नीता अंबानी

भारत के सबसे रईस व्यक्ति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी मिडिल क्लास फैमिली से थीं। मुकेश अंबानी से शादी के बाद अब ये कपल इंडियन बिजनेस वर्ल्ड का सबसे अमीर कपल है। नीता दलाल अंबानी का जन्म 1 नवंबर 1963 में हुआ था। वह 55 साल की हैं। उनके पिता का नाम रविंद्र भाई दलाल और माता का नाम पूर्णिमा दलाल है। ज्वाइंट फैमिली में रहने वाली नीता अंबानी का बचपन 11 बहनों और 1 भाई के बीच बीता है। नीता ने ग्रेजुएशन की डिग्री कॉमर्स में ली है। नीता अंबानी की बहन का नाम ममता है, जो धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाती हैं। उन्होंने भरतनाट्यम भी सीखा है।

 

 

मुकेश और नीता अंबानी

उनकी भरतनाट्यम परफॉर्मेंस को देखने के बाद ही स्वर्गीय धीरूभाई अंबानी ने अपने बेटे मुकेश अंबानी से उनके विवाह का प्रपोजल दिया। मुकेश और नीता अंबानी की शादी 8 मार्च 1985 को हुई। शादी के समय मुकेश अंबानी 28 साल जबकि नीता अंबानी 22 साल की थीं। नीता अंबानी अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देती हैं।

 

 

नीता अंबानी यहां है सक्रिय

- नीता अंबानी मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की फाउंडर और चेयरमैन हैं।

- रिलायंस फाउंडेशन में भी वह खासी सक्रिय हैं।

- नीता IPL क्रिकेट टीम मुंबई इंडियंस की मालकिन भी हैं।

 

 

अंबानी परिवार

मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं। आकाश, अनंत और ईशा अंबानी। आकाश और ईशा अपने पिता के कारोबार से जुड़ चुके हैं। ईशा अंबानी की शादी आनंद पीरामल से 12 दिसंबर को मुंबई में होगी। वहीं, आकाश अंबानी की शादी श्लोका मेहता से अगले साल होगी। ईशा और आकाश रिलायंस जियो प्रोजेक्ट को देख रही हैं।

 

आगे देखिए फोटोज....

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट