Home » Industry » Companiesडिफॉल्‍टर विदेश में जीते हैं ऐसी रॉयल- PNB fraud

भारत के ये डिफॉल्‍टर विदेश में जीते हैं ऐसी रॉयल लाइफ

हाई-प्रोफाइल डिफॉल्टर कारोबारी विदेशों में रहने के अलावा छुट्टियां बिताते, घूमते और स्पोर्ट्स इवेंट इन्जॉय करते भी नजर

1 of

नई दिल्ली। इंडिया के हाई प्रोफाइल बिजनेसमैन करोड़ों का कर्ज चुकाए बिना कन्ट्रोवर्सी के बीच देश छोड़कर चले गए। इसमें नया नाम मेहुल चोकसी और नीरव मोदी का जुड़ गया है। ये हाई-प्रोफाइल डिफॉल्टर कारोबारी विदेशों में रहने के अलावा छुट्टियां बिताते, घूमते और स्पोर्ट्स इवेंट इन्जॉय करते भी नजर आते हैं। बैंकों के साथ फ्रॉड कर देश छोड़कर भागे यह कारोबारी इन देशों की शरण लेते हैं और छुट्टियां बिता रहे हैं।

 

नीरव मोदी

 

नीरव मोदी अपनी अल्ट्रा लग्जरी लाइफ के लिए फेमस थे। उनकी पार्टी में बॉलीवुड सेलेब्रिटी से लेकर हॉलीवुड एक्टर भी शामिल होते हैं। मुंबई छोड़ने से 2 महीने पहले नीरव मोदी ने पार्टी की थी। मुंबई के अलावा नीरव मोदी को फ्रांस और न्यूयॉर्क शहर पंसद है। सेलेब्रिटी ज्वैलर नीरव मोदी ने सीबीआई के रेड से पहले ही इंडिया छोड़ दिया था। नीरव की पत्नी एमी मोदी 6 जनवरी को भारत से ज्यूरिख गईं थी।

 

विदेश में जी रहे हैं रॉयल लाइफ

 

फ्रांस में उन्होंने लिजा हेडन को बेबी होने के बाद पार्टी दी, जिसमें उन्होंने नीरव मोदी का बनाया एमरेल्ड सेट पहना था। विदेशों नीरव मोदी ने पार्टियों में मिशलिन रेस्टोरेंट के शेफ 7 कोर्स मील सर्व करते हैं। उनकी पार्टियों हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड सेलेब्रिटी शामिल होती है। वह प्रिंस चार्ल्स के साथ भी पार्टी करते नजर आए हैं। पीएनबी के साथ 11,300 करोड़ रुपए का फ्रॉड कर भागने वाले नीरव मोदी ऐसा माना ज रहा है कि वह अपने न्यूयॉर्क के मैनहैटन अपार्टमेंट में हैं। नीरव मोदी का न्यूयॉर्क के मैनहैटन शहर में एक अपार्टमेंट है। ये अपार्टमेंट उनके लक्स मैडिसन एवेन्यू ज्वैलरी रिटेल स्टोर के पास है। उनका ये अपार्टमेंट लग्जरी होटल से कम नहीं है।

 

 

 

आगे पढ़े - कहां रह रहे हैं माल्या

विजय माल्या

 

विजय माल्या देश छोड़ने के बाद लंदन में ही रह रहे हैं। बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ रुपए का कर्ज चुकाए बिना विदेश भाग चुके हैं। वह अब लंदन में रहने के साथ छुट्टियां भी मना रहे हैं। डिफॉल्ट करने के बाद लंदन में रहे माल्या के रहने और पब्लिक इवेंट्स में नजर आने में कोई कमी नहीं आई है। वह लंदन में कई स्पोर्ट्स इवेंट में सिगार पीते नजर आएं हैं। वह वहां अभी भी अपनी फैमिली के साथ रॉयल लाइफ जी रहे हैं। माल्‍या ने 9 हजार करोड़ का लोन बैंको से अपनी बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइन्स के लिए लिया था।

 

आगे पढ़े - कहां रह रहे हैं ललित मोदी

ललित मोदी

 

आईपीएल के एक्स कमिश्नर साल 2010 में इंडिया छोड़कर भाग गए थे। आईपीएल 2009 के सीजन में फाइनेंशियल गड़बड़ियों के आरोपों के बाद वह लदंन भाग गए। अब वह लंदन में रह रहे हैं। ललित मोदी लंदन में रॉयल लाइफ जी रहे हैं। वह लंदन में होने वाली पार्टियों में अक्सर नजर आते हैं। अपनी महंगी कारों के साथ ललित मोदी की कई फोटोग्राफ भी सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई हैं। भारतीय जांच एजेंसियां उन्हें इंडिया लाने की कोशिश कर रही हैं लेकिन अभी तक सफल नहीं हो पाई है।

 

आगे पढ़े - कहां रह रहे हैं जतिन मेहता

 

 

जतिन मेहता

 

लिस्टेड कंपनी विनसम डायमंड और ज्वैलरी के चेयरमैन जतिन मेहता 15 बैंक का 6,800 करोड़ रुपए का लोन चुकाए बिना साल 2013 में देश छोड़कर भाग गए। अब वह एक आयरलैंड सेंट किटिस के नागरिक हैं। वह वहां रॉयल लाइफ जी रहे हैं। इस देश के साथ इंडिया कि कोई ट्रीटी भी नहीं है जिसके जरिए जतिन मेहता को वापिस बुलाया जा सके। जतिन मेहता ने लेटर ऑफ क्रेडिट के जरिए ही लोन लिया था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट