बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesपीएनबी फ्रॉड में अंबानी कनेक्‍शन, खुल सकते हैं कई राज

पीएनबी फ्रॉड में अंबानी कनेक्‍शन, खुल सकते हैं कई राज

विपुल अंबानी धीरूभाई अंबानी के भतीजे हैं। वह धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नटूभाई अंबानी के बेटे बताए जा रहे हैं।

1 of

नई दिल्‍ली। नीरव मोदी केस के जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है। इसकी जद में कई और बड़े नाम आते जा रहा हैं। सीबीआई ने इस मामले में पीएनबी के कुछ अधिकारियों के साथ नीरव मोदी की कंपनी से जुड़े अधिकारियों से भी की है। इसी में से एक नाम विपुल मोदी का भी है। विपुल मोदी देश के सबसे अमीर व्‍यक्ति मुकेश अंबानी के चचेरे भाई हैं। इस पूछताछ के बाद अंबानी परिवार और नीरव मोदी का एक और तार सामने आ गया है। 

 

मोदी की कंपनी में फाइनेंस ऑफिसर हैं विपुल 
सीबीआई ने रविवार को इस मामले से जुड़े 11 लोगों से पूछताछ की थी। इसमें पंजाब नेशनल बैंक के बड़े अधिकारियों के साथ विपुल मोदी का नाम सामने आया है। विपुल अंबानी नीरव मोदी के कंपनी के बड़े अधिकारी बताए जाते हैं। वह नीरव मोदी की डायमंड कंपनी फायरस्‍टार के चीफ फाइनेंसिंग ऑफिसर (सीएफओ) हैं। यह पूछताछ मुंबई में की गई है। हालांकि यह नहीं पता चल पाया है कि विपुल अंबानी से सीबीआई ने क्‍या सवाल दागे हैं। 

 

आगे पढ़ें- विपुल अंबानी की पूरी प्रोफाइल

कौन हैं विपुल अंबानी 
विपुल अंबानी धीरूभाई अंबानी के भतीजे हैं। वह धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नटूभाई अंबानी के बेटे बताए जा रहे हैं। सोशल प्‍लेटफॉर्ट ट्वीटर पर विपुल अंबानी और धीरूभाई अंबानी फैमिली के कनेक्‍शन दिखाई पड़ते हैं। विपुल अंबानी जहां मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की प्रोफाइल को फॉलो करते हैं, वहीं अनिल अंबानी के बड़े बेटे अनमोल अंबानी विपुल अंबानी की प्रोफाइन को फॉलो करते हैं। हालांकि यह नहीं साफ हो पाया है कि ये तीनों प्रोफाइल ऑरिजिनल हैं फिर फेक। 

पत्‍नी के साथ हैं कई कंपनियों के डायरेक्‍ट
विपुल अंबानी की पत्‍नी का नाम प्रीति अंबानी है। दोनों कई कंपनियों में डायरेक्‍टर हैं। विपुल अंबानी को सूदबी जैसे वर्ल्‍ड फेसम ऑक्‍सनर के कई प्रोग्राम में भी देखा जा चुका है। प्रीति जिन कंपनियों में डायरेक्‍टर हैं, उनमें Tower Commodities And Derivatives, Tower Capital And Financial Services, Pratibhuti Holdings और Unitis Tower Wealth Advisors  जैसी कंपनियां भी शामिल हैं। 

पिता देखते थे आरआईएल का फाइनेंस 
विपुल अंबानी के पिता नटूभाई अंबानी आरआईएल का फाइनेंस देखते थे। आरआईएल की 40वीं वर्षगांठ पर मुकेश अंबानी ने खुद इस बाज का जिक्र किया था। विपुल अंबानी की बात करें तो वह  नीरव मोदी की कंपनी में 2014 से काम कर रहे हैं। ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, वह पेशे से कैमिकल इंजीनियर रहे हैं। उन्‍होंने अपने कॅरियर की शुरआत आरआईएल से ही की थी।  Tower Capital & Securities के मैनेजिंग डायरेक्‍टर का भी काम देख चुके हैं। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट