बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesये हैं देश की ग्लैमरस बिजनेस बैचलर GIRL, ये हैं इनके शौक

ये हैं देश की ग्लैमरस बिजनेस बैचलर GIRL, ये हैं इनके शौक

बिजनेस फैमिली से जुड़े देश की मोस्‍ट एलिजिबल बैचलर्स गर्ल्स अपने पिता के कारोबार से जुड चुकी हैं।

1 of

नई दिल्ली। बिजनेस फैमिली से जुड़े देश की मोस्‍ट एलिजिबल बैचलर्स गर्ल्स अपने पिता के कारोबार से जुड चुकी हैं। इस लिस्ट में ईशा अंबानी, जयंती चौहान, नव्या नंदा और अनन्या बिड़ला जैसे नाम शामिल है। वह अपने करियर और बिजनेस में सफल होने के चलते मोस्‍ट एलिजिबल बैचलर गर्ल बन गई हैं। आइए जानते हैं क्या है मोस्‍ट एलिजिबल बैचलर बिजनेस गर्ल के शौक..

 

ईशा अंबानी

 

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी कारोबारी जगत में फेमस है। उनका नाम फोर्ब्स की लिस्ट में बिलेनियर उत्तराधिकारी की गिनती में शामिल है। ईशा अंबानी अपने भाई आकाश के साथ रिलायंस जियो प्रोजेक्ट को देख रही हैं। इससे पहले उन्होंने अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर मेकेन्जी को ज्वाइन किया था। ईशा अंबानी को प्यानो बजाना पसंद है।

 

आगे पढ़ें - जयंती चौहान के बारे में.. 

जयंती चौहान

 

बिसलेरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर और रमेश चौहान की इकलौती बेटी जयंती चौहान पारिवारिक कारोबार को बखूबी संभाल रही हैं। सॉफ्ट ड्रिंक किंग माने जाने वाले रमेश चौहान ने थम्स अप, लिम्का जैसे प्रॉडक्ट्स की बदौलत बिसलेरी इंटरनैशनल को नए मुकाम पहुंचाया। रमेश चौहान ने अपनी इकलौती संतान जयंती को अपने बिजनेस का जिम्मा सौंपा तो इसकी सबसे बड़ी वजह उनकी बढ़ती उम्र थी। जयंती ने पिता की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बिसलरी ब्रैंड को आगे बढ़ाया। बतौर कंपनी डायरेक्टर, जयंती मार्केटिंग और ब्रैंडिंग पर खासतौर पर फोकस करती हैं। जयंती को फोटोग्राफी की शौक है।

 

आगे पढ़ें - अनन्या बिड़ला के बारे में.. 

अनन्या बिड़ला

 

कुमार मंगलम और निरजा बिड़ला की बेटी अनन्या बिड़ला हाल में ही कारोबार जगत से जुड़ी हैं। अनन्या ने ऑक्सफोर्ड से पढ़ाई की है। उन्होंने माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड बनाई है। उनका यह कारोबार देश के 2 राज्यों में फैला है। इसकी 18 ब्रांच में 100 से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे हैं। इस कारोबार को उनके परिवार ने ही फंड मुहैया कराया है। वह अपने 2 म्यूजिक एलबम भी लॉन्च कर चुकी है। उन्हें म्यूजिक का शौक है।

 

आगे पढ़े - रोशनी कपूर के बारे में...

रोशनी कपूर

 

येस बैंक के एमडी और सीईओ राना कपूर की छोटी बेटी रोशनी कपूर पढ़ाई के साथ पिता के बिजनेस में भी हाथ बंटा रही है। उनकी बड़ी बहन राधा कपूर अपना कारोबार कर रही हैं। उनकी दूसरी बड़ी बहन राखी कपूर पिता के साथ काम कर रही हैं।

 

आगे पढ़ें - मानसी किर्लोस्कर के बारे में..

 

मानसी किर्लोस्कर

 

 

देश की बड़ी कंपनी में से एक टोयोटा किर्लोस्कर एंपायर की इकलौती मालकिन हैं मानसी किर्लोस्कर। मानसी विक्रम किर्लोस्कर की बेटी हैं। मानसी अब किर्लोस्कर सिस्टम्स लिमिटेड की डायरेक्टर की जिम्मेदारी उठा रही हैं। मानसी को घूमने का शौक है।

 

 

आगे पढ़ें - नव्या नवेली नंदा के बारे में..

 

 

 

नव्या नवेली नंदा

 

 

एस्कॉर्ट्स ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर निखिल नंदा और श्वेता बच्चन की बेटी नव्या नवेली नंदा अपनी ग्लैमरस लाइफ और स्टाइल के लिए सोशल वेबसाइट्स पर काफी फेमस हैं। साल 2017 में नव्या नंदा पहली बार वोग ब्यूटी अवार्ड में अपने नाना-नानी अमिताभ और जया बच्चन के साथ नजर आईं थी। वह अपने पिता के कारोबार में भी हाथ बंटा रही है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss