Home » Industry » CompaniesMoin qureshi meat exporter connection with CBI

विवादित मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी की ग्लैमरस बेटी, चलाती है अपना फैशन ब्रांड

विवादित मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी मनी लॉन्ड्रिंग और रिश्वत के केस के कारण चर्चा में बने हुए हैं।

1 of

नई दिल्ली। विवादित मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी मनी लॉन्ड्रिंग और रिश्वत के केस के कारण चर्चा में बने हुए हैं। सीबीआई के तीन सीनियर अधिकारी मोइन कुरैशी से नजदीकी के कारण कानूनी कार्रवाई झेल रहे हैं। सभी यह जानना चाहते हैं कि आखिर मोइन कुरैशी कौन है। मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी पर अभी केस चल रहा है लेकिन, उनकी बेटी अभी भी पेज थ्री पार्टीज में नजर आ रही हैं। मोइन खान की बेटी पर्निया कुरैशी फैशन स्टोर चलाती हैं। उनके डिजाइन किए कपड़े बॉलीवुड और पेज थ्री क्लब में काफी फेमस हैं। वह अपना फैशन लेबल भी चलाती हैं। वह मुंबई की पार्टीज का जाना माना चेहरा है।

 

पर्निया कुरैशी

 

पर्निया कुरैशी की कंपनी का नाम पर्निया कुरैशी कन्सल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड है। उनकी कंपनी का ऑफिस दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी में है। वह अपनी फैशन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर्निया पॉप अप शॉप डॉट कॉम चलाती हैं। उनकी वेबसाइट के जरिए उनकी डिजाइन की हुई ड्रेस के साथ ही दूसरे डिजाइनर्स की डिजाइन की ड्रेस ऑनलाइन बिकती हैं।

 

पर्निया पॉप अप शॉप डॉट कॉम

 

उनके डिजाइन किए कपड़े बॉलीवुड और पेज थ्री क्लब में काफी फेमस हैं। वह अपना फैशन लेबल ‘पर्निया कुरैशी’ के नाम से बनाती हैं। वह इस पर अपना ब्लॉग भी चलाती हैं। पर्निया कुरैशी ने अर्जुन प्रसाद से शादी की थी। पर्निया के पिता मोइन कुरैशी ने कपल को अमन में एक सर्विस अपार्टमेंट गिफ्ट किया था। हालांकि, ये जानकारी नहीं है कि अर्जुन क्या करते थे। अब ये कपल साथ नहीं है।

 

कौन है मोइन कुरैशी

 

मोईन कुरैशी मीट एक्सपोर्टर है, उन पर टैक्स चोरी के कई आरोप लगे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में यह मुद्दा उस वक्त ज्यादा गरम हो गया जब नरेंद्र मोदी ने अपनी जनसभा में आरोप लगाए कि कुरैशी के संबंध कांग्रेस के नेताओं से है। इस वजह से ही यूपीए सरकार उस पर कार्रवाई नहीं कर रही है। इसके बाद कुरैशी के 15 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ती गई कई बड़े लोग इसके लपेटे में आते गए। आरोप है कि कुछ लोगों को बचाने के लिए सीबीआई अफसरों को घूस दी गई।

 

मोइन कुरैशी

 

साल 1993 में मोइन कुरैशी यूपी के रामपुर में बूचड़खाना चलाते थे। अब वह देश के सबसे बड़े मीट एक्पोर्टर हैं। साल 1993 के बाद से कुरैशी ने 25 से अधिक कंपनियां खड़ी कर दी। वह कंस्ट्रक्शन, फैशन बिजनेस में भी आए। लेकिन उनकी एएमक्यू एग्रो और एक्सपोर्ट एनिमल गट उनकी फ्लैगशीप कंपनी रही हैं।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss