बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesमानसून में कर रहे हैं शादी, 5 ऐप्स कर सकते हैं आपकी मदद, खरीदारी से लेकर कार्ड भेजने तक में आएंगे काम

मानसून में कर रहे हैं शादी, 5 ऐप्स कर सकते हैं आपकी मदद, खरीदारी से लेकर कार्ड भेजने तक में आएंगे काम

ये ऐप्स ऐसे हैं जो न केवल आपकी शॉपिंग को आसान बनाएंगे बल्कि अपने रिश्तेदारों को कार्ड भेजने में भी मदद करेंगे।

1 of

नई दिल्ली। बारिश के कारण आपका घर से बार-बार निकलना मुश्किल हो रहा है। शादी के लिए आपको पार्लर, कार्ड बांटने, मेकअप प्रोडक्ट खरीदने और डेकोरेशन का सामान खरीदना है लेकिन मौसम कहानी खराब कर रहा है। तो यहां हम आपको पांच ऐसे ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जिनकी मदद से घर बैठे ही सब काम कर सकते हैं। ये ऐप्स ऐसे हैं जो न केवल आपकी शॉपिंग को आसान बनाएंगे बल्कि अपने रिश्तेदारों को कार्ड भेजने में भी मदद करेंगे।

 

हाउसजॉय (Housejoy)

 

हाउसजॉय डॉट कॉम से आप घर बैठे ही प्री-ब्राइडल, स्पा, हेयर कट, पॉर्लस सर्विस ले सकते हैं। ये साड़ी बांधने से लेकर लहंगे का दुपट्टा भी सेट करते हैं। हाउसजॉय पर पॉर्लर सर्विस बुक कर सकते हैं। ये ऐप दुल्हन की हर तरीके से खरीदारी में मदद करता हैं ताकि उसका काम बिना परेशानी के हो सके।

 

 

पिंटरेस्ट (Pinterest)

 

 

पिंटरेस्ट आपको हनीमून, हेयरस्टाइल, डाइट चार्ट, शादी मेकअप लुक सभी पर एडवाइज देता है। यहां से आप अपना शादी का लुक फाइनल कर सकते हैं। ये आपको अपने लुक, मेकअप, हनीमून डेस्टिनेशन को एक्सप्लोर करने का अच्छा प्लेटफॉर्म देता है।

 

नाइका (Nykaa)

 

आप अपनी स्किन पर पार्लर के यूज किए हुए प्रोडक्ट इस्तेमाल नहीं करना चाहते। अपनी स्किन के साथ छेड़छाड़ भी नहीं करना चाहते तो नाइका से सभी ब्यूटी प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। नाइका पर तमाम बड़े ब्रांड के मेकअप प्रोडक्ट मिलते हैं। बारिश में आपको घर से बाहर निकलकर अपनी स्किन का ग्लो खत्म करने की भी परेशानी नहीं होगी और मेकअप और वेलनेस प्रोडक्ट आपके घर आ जाएंगे।

 

अमेजन (Amazon)

 

शादी की डेकोरेशन के लिए कलरफुल लाइट्स, आर्टिफिशियल फ्लॉवर्स और कैंडल्स लेनी है तो अमेजन पर खरीद सकते हैं। अमेजन पर बहुत सारे प्रोडक्ट्स के ऑप्शन हैं।

 

ऐपी कपल (Appy Couple)


शादी में कार्ड बांटने का काम सबसे बड़ा होता है। कार्ड बांटने में ही सबसे ज्यादा टाइम लगता है। ऐपी कपल ऐप इसमें आपकी मदद कर सकता है। यहां आप अपनी गेस्ट लिस्ट मैनेज कर सकते हैं। इन्विटेशन भेज सकते हैं और उनका कंफर्मेशन ले सक सकते हैं। साथ ही शादी की आइटनरी भेज सकते हैं। गेस्ट वीडियो के जरिए आपकी स्टोरी भी जान सकते हैं। अपना ट्रैवल बुक कर सकते हैं और डायरेक्ट मैसेज बुक कर सकते हैं। शादी के बाद फोटोग्राफ भी पोस्ट कर सकते हैं। ऐसा करके आप पेपर भी वेस्ट करने से बच जाएंगे।

 

 

ये भी पढ़ें - SBI-HDFC-ICICI सहित सभी प्रमुख बैंक 25 से 51 रुपए ले रहे हैं चार्ज 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट