Home » Industry » CompaniesMicrosoft bringing digital payment facility in Kaizala app

अब 'कायझाला' बोले तो पैसे का लेन-देन, डिजिटल पेमेंट में एक नई एंट्री

भारत में डिजिटल पेमेंट में आ रही तेजी को भुनाने के लिए अब दिग्‍गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने भी कमर कस ली है।

1 of

नई दिल्‍ली. भारत में डिजिटल पेमेंट में आ रही तेजी को भुनाने के लिए अब दिग्‍गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने भी कमर कस ली है। माइक्रोसॉफ्ट देश में अपने सोशल नेटवर्क ऐप कायझाला पर जल्‍द ही डिजिटल पेमेंट की सुविधा शुरू करने वाली है। यानी इसके यूजर्स को अब किसी और पेमेंट ऐप को इस्‍तेमाल करने की जरूरत नहीं होगी। 

 

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में ऑफिस प्रॉडक्‍ट ग्रुप के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट राजीव कुमार का कहना है कि हमारे कस्‍टमर्स की ओर से कायझाला ऐप पर डिजिटल पेमेंट सुविधा जोड़े जाने को लेकर डिमांड आ रही थी। इसी को देखते हुए हम जल्‍द ही इस ऐप पर इस सुविधा को शुरू करने वाले हैं। डिजिटल पेमेंट इंटीग्रेशन से कायझाला ऐप के जरिए वॉलेट टू वॉलेट, बैंक टू बैंक, क्रेडिट कार्ड टू बैंक या फिर बैंक टू क्रेडिट कार्ड को पेमेंट हो सकेगा। 

 

आगे पढ़ें- 'कायझाला' के फीचर्स 

क्‍या हैं फीचर्स 

कायझाला पहला ऐसा ऐप है, जो पर्सनल चैट के साथ काम को लेकर निर्देश दिए जाने के लिए भी बनाया गया है। इसके जरिए ऑर्गेनाइजेशंस और संगठन अपनी इंटर्नल टीम को वर्क मैनेजमेंट के लिए निर्देश दे सकते हैं। इस ऐप में किसी बात का अनाउंसमेंट, जॉब डिस्क्रिप्‍शन, मीटिंग के लिए इन्‍वीटेशन, फीडबैक, पोस्‍ट को कमेंट और लाइक, क्विक पोल, लाइव लोकेशन, रिक्‍वेस्‍ट लोकेशन, बिल सबमिशन जैसे फीचर्स मौजूद मौजूद हैं। 

 

आगे पढ़ें- भारत में कितने लोग कर रहे इसका इस्‍तेमाल 
 

भारत में 10 लाख से ज्‍यादा यूजर्स 

कायझाला को जुलाई 2017 में लॉन्‍च किया गया था। भारत में इसके 10 लाख से ज्‍यादा यूजर्स हैं। कायझाला से यस बैंक, अपोलो टेलीमेडिसिन, यूनाइटेड फॉस्‍फोरस लिमिटेड और केन्‍द्रीय विद्यालय संगठन आदि जुड़े हैं। वहीं सरकारी स्‍तर पर आंध्र प्रदेश सरकार में 70,000 वर्कर्स वाले 30 से ज्‍यादा विभाग रियल टाइम गवर्नेंस और प्रतिदिन के कामकाज के लिए कायझाला का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट