बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesमेहंदीपुर बालाजी घूमने का है प्लान, 400 रुपए में बुक करें कमरा

मेहंदीपुर बालाजी घूमने का है प्लान, 400 रुपए में बुक करें कमरा

आप वीकेंड पर या गर्मी की छुट्टियों में फैमिली के साथ हनुमानजी के फेमस मंदिर मेहंदीपुर बालाजी घूमने का प्लान कर रहे हैं।

1 of

नई दिल्ली। अगर आप वीकेंड पर या गर्मी की छुट्टियों में फैमिली के साथ हनुमानजी के फेमस मंदिर मेहंदीपुर बालाजी घूमने का प्लान कर रहे हैं तो यहां आपको ऑप्शन बता रहे हैं जिसके जरिए आप सस्ते में घूमने और ठहरने का इंतजाम कर सकते हैं। कई छोटे ट्रैवल एजेंट मेहंदीपुर बालाजी का टूर पैकेज भी ऑफर कर रहे हैं। यहां पर कई ऐसे आश्रम हैं, जहां आप 400 रुपए में भी कमरा बुक करा सकते हैं।

 

कैसे जाएं मेहंदीपुर बालाजी

 

 

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर हनुमानजी का फेमस मंदिर हैं। यहां रोजाना हाजारों की संख्यां मे लोग दर्शन करने आते हैं। मेहंदीपुर बालाजी मंदिर राजस्थान के दौसा जिले में है। अगर आपके पास अपनी कार है तो आप अपनी गाड़ी से मेहंदीपुर बालाजी जा सकते हैं। दिल्ली से मेहंदीपुर बालाजी की दूरी करीब 300 किलोमीटर है। अगर आप ताज एक्प्रसवे से जाते हैं तो 5 घंटे 30 मिनट में पहुंच जाएंगे। आप चाहें तो उसी मंदिर में दर्शन कर एक दिन में घूमकर वापिस आ सकते हैं या एक दिन मेहंदीपुर बालाजी रूक सकते हैं।

 

वॉल्वो बस या टैक्सी

 

 

आप दिल्ली से वॉल्वो बस भी ले सकते हैं। वॉल्वो बस 400 रुपए के किराए में मेहंदीपुर बालाजी छोड़ देगी। यानी 800 रुपए में दिल्ली से मेहंदीपुर बालाजी आना-जाना हो जाएगा। अगर आप प्राइवेट कैब लेकर जाते हैं तो छोटी गाड़ी 4,500 रुपए और इनोवा गाड़ी 7,500 रुपए में मिल जाएगी।

 

 

आगे पढ़ें - मेहंदीपुर बालाजी में कहां ठहरे..

नहीं रहते हैं दिल्ली तो ये ऑप्शन

 

 

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के सबसे पास बांदीकुई जंक्शन रेलवे स्टेशन है जो मंदिर से 36 किलोमीटर दूर है। मेहंदीपुर बालाजी के सबसे पास जयपुर एयरपोर्ट है जो मंदिर से 90 किलोमीटर दूर है। रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट से मंदिर जाने के लिए आपको टैक्सी या बस मिल जाएगी।

 

 

मेहंदीपुर बालाजी में ठहरने के यह हैं ऑप्शन

 

 

मेहंदीपुर बालाजी में ठहरने के लिए आश्रम और होटल दोनों ऑप्शन हैं। यहां आश्रम 400 रुपए से 1,500 रुपए में मिल जाएंगे। इनकी बुकिंग 10 दिन पहले आश्रम की वेबसाइट पर जाकर या फोन करके बुकिंग करानी पड़ेगी। यहां बजट होटल 675रुपए से 2,000 रुपए में मिल जाएंगे। इन्हें आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं। ये होटल ट्रिवागो और एक्सपीडिया जैसी होटल बुकिंग वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं।

 

 

मेहंदीपुर बालाजी में आश्रम और धर्मशाला

 

 

मेहंदीपुर बालाजी में मेहंदीपुर शिव धाम आश्रम, श्रीराम कृपा आश्रम, श्रीकृष्णा यात्रा निवास जैसे कई आश्रम और धर्मशाला हैं जो 400 रुपए से 1,500 रुपए में डबल बेड वाले रूम के ऑप्शन दे रहे हैं। इनमें से कई 600 रुपए में एसी कमरे के साथ ब्रेकफास्ट का ऑप्शन दे रहे हैं। आप इन आश्रम की वेबासाइट पर जाकर कमरा बुक कस सकते हैं। कमरा आपको 10 से 15 दिन पहले एडवांस में बुक करना होगा।

 

आगे पढ़ें - मेहंदीपुर बालाजी के पैकेज के बारे में..

 

मेहंदीपुर बालाजी टूर पैकेज

 

मेहंदीपुर बालाजी के लिए कई ट्रैवल एजेंट सस्ते टूर पैकेज ऑफर कर रहे हैं। अगर आप फैमिली के साथ जाते हैं तो एक टैक्सी बुक करके जा सकते हैं। ट्रैवल एजेंट प्राइवेट टैक्सी और वॉल्वो बस दोनों का ऑप्शन देते हैं। ये आप पर निर्भर करता है कि कितने लोग ट्रिप पर जा रहे हैं।

 

एक दिन का टूर पैकेज

 

पैकेज – 4,500 रुपए (एक टैक्सी का खर्च) – ये चार लोगों के लिए मिलेगी।

 

 

पैकेज – 14,500 टैम्पो ट्रैवलर – ये 14 लोगों के लिए मिलेगा।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट