Home » Industry » Companiesमध्यप्रदेश में घूमने के लिए ये हैं बेस्ट ऑफबीट डेस्टिनेशन

मध्यप्रदेश में घूमने के लिए ये हैं 4 बेस्ट ऑफबीट डेस्टिनेशन, सिर्फ 6,500 रुपए होंगे खर्च

हम आपको ऐसे ऑफबीट मध्यप्रदेश के हॉलिडे डेस्टिनेशंस के बारे में बता रहे हैं, जहां आप फैमिली, बच्चों के साथ आसानी से 5,000

1 of

नई दिल्ली। अगर आपका मई- जून में घूमने का प्लान है लेकिन अभी तक डेस्टिनेशन फाइनल नहीं कर पाएं हैं? आपका यह काम हम आसान करने जा रहे हैं। हम आपको ऐसे ऑफबीट मध्यप्रदेश के हॉलिडे डेस्टिनेशंस के बारे में बता रहे हैं, जहां आप फैमिली, बच्चों के साथ आसानी से 5,000 रुपए के बजट में घूम सकते हैं। यहां एक्सप्लोर करने और घूमने के लिए काफी ऑप्शन हैं।

 

जबलपुर- भेड़ाघाट

 

मध्यप्रदेश के मध्य जबलपुर है। यहां मदन महल फोर्ड, बेड़ाघाट, बार्गी डैम और जैन टेंपल जैसे कई जगह है जहां घूम सकते हैं। यहां रानी दुर्गावती का म्युजियम और दुमना नेचर पार्क है। जबलपुर में कई ऐसी जगह बोटिंग कर सकते हैं। दिल्ली से जबलपुर के लिए ट्रेन और फ्लाइट दोनों के जरिए पहुंचा जा सकता है। अभी से बुकिंग कराने पर दिल्ली से जबलपुर की फ्लाइट की टिकट 4,299से 5,500 रुपए में मिल जाएगी। दिल्ली से जबलपुर आने के लिए 1230 रुपए में थर्ड एसी की ट्रेन की टिकट मिल जाएगी। यहां आने के लिए ट्रेन बेहतर है।

 

पैकेज - 2 रात 3 दिन

 

कीमत – 6,500 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

क्या है शामिल - होटल में ठहरना, ब्रेकफास्ट, ट्रेन टिकट

 

आगे पढ़े - और कौनसे हैं ऑप्शन 

पंचमढ़ी

 

पंचमढ़ी को सतपुरा की रानी भी कहा जाता है। पंचमढ़ी मध्य प्रदेश का हिल स्टेशन है और ये अपने झरनों के लिए फेमस है। हिल स्टेशन होने की वजह से यहां का मौसम गर्मी में भी अच्छा होता है। यहां आप दिल्ली से ट्रेन के जरिए पहुंच सकते हैं। पंचमढ़ी के लिए पिपरिया स्टेशन उतर सकते हैं ये पंचमढ़ी से 54 किलोमीटर है। यहां बजट होटल 2,500 से 3,500 रुपए में मिल जाएगा।

 

 

पैकेज - 2 रात 3 दिन

 

कीमत – 9,000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

क्या है शामिल - होटल में ठहरना, ब्रेकफास्ट, ट्रेन टिकट

 

 

ओर्छा

 

पैलेस और मंदिरों के शहर ओर्चा में जंगलों से घिरा हुआ है। मध्यप्रदेश में बारिश कम होती है इसलिए मानसून के समय में घूमने के लिए ये अच्छी जगह है। यहां दिल्ली-एनसीआर से ट्रेन के जरिए पहुंचा जा सकता है। ओर्चा का दिल्ली से ट्रेन का थर्ड एसी का टिकट 1,600 रुपए में मिल जाएगा।

 

पैकेज - 2 रात 3 दिन

 

कीमत – 6,500 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

क्या है शामिल - होटल में ठहरना, ब्रेकफास्ट

 

आगे पढ़े - और कौनसे हैं ऑप्शन

बांधवगढ़ नेशनल पार्क

 

बांधवगढ़ नेशनल पार्क अपने टाइगर्स के लिए फेमस है। यहां इसके अलावा ज्वालामुखी टेम्पल, बांधवगढ़ किला, शेश शइया, बड़ी गुफा जैसी कई जगह हैं जहां घूम सकते हैं। यहां दिल्ली से ट्रेन से जाना बेहतर और सस्ता है।

 

पैकेज - 2 रात 3 दिन

 

कीमत – 6,500 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

क्या है शामिल - होटल में ठहरना, ब्रेकफास्ट, ट्रेन टिकट

 

 

मध्य प्रदेश के लिए ट्रैवल पैकेज ऐसे करें बुक..

 

मध्य प्रदेश घूमने और ट्रैवल पैकेज बुक करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार की वेबसाइट है। इस वेबसाइट पर बजट होटल और सरकारी गेस्ट हाउस की लिस्ट है जिन्हें आप बजट के मुताबिक चुन सकते हैं। यहां मध्यप्रदेश में घूमने के लिए डेस्टिनेशन की पूरी लिस्ट दी हुई है। साथ ही किस डेस्टिनेशन पर क्या वाटर स्पोर्ट्स, क्रूज, बोटिंग जैसी एक्टिविटी उपलब्ध ही इसकी तमाम जानकारी दी हुई है। इन्हें आप अपनी पसंद के मुताबिक बुक कर सकते हैं। मध्यप्रदेश जाने के लिए फ्लाइट से जाने की जगह ट्रेन से जाना बेहतर होगा क्योंकि ये आपको आपकी डेस्टिनेशन के सबसे ज्यादा पास उतारेगी। साथ ही ट्रेन से जाना बजट में भी आ जाएगा।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट