Home » Industry » Companieslove story & marriage proposals of Indian billionaire businessman

किसी ने रेड लाइट तो किसी ने डिनर पर किया प्रपोज, अरबपतियों के प्यार का है खास अंदाज

अभी हाल में ही ईशा अंबानी और आनंद पिरामल की एंगेजमेंट हुई है। आनंद पिरामल ने ईशा अंबानी को महाबलेश्वर के एक मंदिर में प्

1 of

नई दिल्ली। अभी हाल में ही ईशा अंबानी और आनंद पिरामल की एंगेजमेंट हुई है। आनंद पिरामल ने ईशा अंबानी को महाबलेश्वर के एक मंदिर में प्रपोज किया। तब से ही महाबलेश्वर खबरों में बना हुआ है। लोगों के मन में यह भी उत्सुकता है कि दोनों ने महाबलेश्वर में क्यो प्रपोज किया। लेकिन अगर अरबपतियों के प्रपोज करने के तरीके को देखा जाय, तो कई ऐसे हैं जिन्होंने खास अंदाज में अपने होने वाले पार्टनर को प्रपोज किया है। इस लिस्ट में मुकेश अंबानी-नीता अंबानी, माइक्रोमैक्स के फाउंडर राहुल शर्मा और असिन तो अंबानी परिवार के ही अनिल अंबानी और टीना अंबानी भी शामिल है। आइए जानते हैं कि इन अरबपतियों ने प्रपोज करने का क्या खास अंदाज अपनाया

 

 

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी - सिग्नल पर किया प्रपोज

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के फाउंडर धीरुभाई अंबानी ने नीता को मुकेश अंबानी के लिए पसंद किया था, उन्होंने ने ही नीता को अपने घर बुलाया और मुकेश अंबानी से मुलाकात कराई। इसके बाद दोनों 6-7 बार मिले। एक दिन मुकेश अंबानी और नीत पेडर रोड से कार में जा रहे थे। उस वक्त शाम के करीब 7.30 बज रहे थे और मुंबई का ट्रैफिक रोज की तरह जाम वाला था। उसी वक्त रेड सिग्नल हुआ और तभी मुकेश ने अपनी कार रोक कर फिल्मी अंदाज में नीता से पूछा कि क्या तुम मुझसे शादी करोगी? नीता ने शर्माते हुए चेहरा नीचे कर लिया और मुकेश से गाड़ी चलाने को कहा। सिग्नल खुल चुका था और पीछे से कई गाड़ियां हॉर्न बजा रही थीं, लेकिन मुकेश ने कहा कि जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा। इस बीच रोड पर ट्रैफिक जाम जैसे हालात बन रहे थे। तब नीता ने जवाब दिया, यस.. आई विल.. आई विल। मुकेश अंबानी ने बीच रास्ते में नीता को शादी के लिए प्रपोज किया। गुंजन जैन ने अपनी किताब 'शी वाक, शी लीड्स' में नीता और मुकेश अंबानी के इस प्रपोजल के बारे में लिखा है।

 

आगे पढ़ें - अरबपतियों के प्यार की कहानियों के बारे में..

राहुल शर्मा और आसिन – दिल्ली में डिनर के दौरान किया प्रपोज

 

 

 

माइक्रोमैक्स कंपनी के फाउंडर राहुल शर्मा और बालीवुड अभिनेत्री आसिन के प्रपोजल का किस्सा भी खास है। राहुल ने असिन को प्रपोज करने के लिए 20 कैरेट सॉलिटेयर रिंग खरीदी थी। जिसकी कीमत 6 करोड़ रुपए थी। जो कि खास तौर से बेल्जियम से मंगाई गई थी। राहुल आसिन को प्रपोज करने के लिए एक मौका देख रहे थे और उन्हें दिल्ली में मौका मिला। जब आसिन एक इवेंट के सिलसिले में वहां आई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल ने आसिन को वहीं डिनर के दौरान प्रपोज किया और अंगूठी पहनाई।

 

आगे पढ़ें - अरबपतियों के प्यार की कहानियों के बारे में..

टीना और अनिल अंबानी - फिलाडेल्फिया में किया पहली बार प्रपोज

 

 

अनिल अंबानी ने टीना को एक शादी में पहली बार देखा था लेकिन उन दोनों में 'लव एट फर्स्ट साइड' जैसा कुछ नहीं था। अनिल अंबानी को टीना की साड़ी का कलर पसंद आया था क्योंकि वह उस शादी में काले रंग की साड़ी पहने इकलौती महिला थी। इसके बाद अनिल और टीना फिलाडेल्फिया में मिले। यहां अनिल ने टीना को प्रपोज किया लेकिन उस समय टीना एक बड़ी स्टार थी और उन्हें इस तरह के प्रपोजल की आदि थी। तब उन्होंने अनिल अंबानी के प्रपोजल को बड़े ही प्यार से ठुकरा दिया। हालांकि, अनिल का ऑफर ठुकराने के बाद 1986 में उनकी मुलाकात दोबारा हुई। इसके बाद उनका प्यार परवान चढ़ा और बाद में शादी हुई।

 

आगे पढ़ें - अरबपतियों के प्यार की कहानियों के बारे में..

 

आनंद पीरामल और ईशा अंबानी - महाबलेश्वर में किया प्रपोज

 

आनंद पीरामल ने महाबलेश्वर के मंदिर में ईशा के सामने शादी का प्रपोजल रखा। महाबलेश्वर में ही पिरामल का हेरिटज विला भी है। उसके बाद दोनों ने अपने माता-पिता और परिवार के अन्‍य सदस्‍यों के साथ महाबलेश्वर में लंच कर इस मौके को सेलिब्रेट किया। आनंद और ईशा की शादी दिसंबर में हो सकती है। अंबानी और पिरामल परिवार एक-दूसरे को 40 साल से जानते हैं। अब ये दोस्ती रिश्तेदारी में बदलने जा रही है। आनंद पीरामल देश के जाने-माने कारोबारी अजय पीरामल के बेटे हैं। 26 साल की ईशा और 33 साल के आनंद पिछले कई सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट