बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesश्रीदेवी की आखिरी फिल्‍म ने कमाए थे 64 करोड़, इस वाकये की पाक में भी हुई थी चर्चा

श्रीदेवी की आखिरी फिल्‍म ने कमाए थे 64 करोड़, इस वाकये की पाक में भी हुई थी चर्चा

40 करोड़ रुपए की लागत से बनी मॉम फिल्‍म ने पूरी दुनिया में 64 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की कमाई की।

1 of

नई दिल्‍ली. बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्‍टार श्रीदेवी की रविवार को हुई असामयिक मौत से उनके करोड़ों फैन्‍स के साथ-साथ बॉलीवुड भी सदमे में है। श्रीदेवी ने 1969 में 4 केवल साल की उम्र से एक्टिंग शुरू कर दी थी। कई सालों तक एक के बाद एक सुपरहिट फिल्‍में देने वाली इस लेजेंडरी एक्‍ट्रेस ने बोनी कपूर से शादी के बाद एक्टिंग से एक लंबा ब्रेक लिया। तब उनकी आखिरी फिल्‍म 1997 में अनिल कपूर के साथ आई जुदाई थी। उसके बाद 2012 में 15 साल बाद श्रीदेवी ने कमबैक किया हिट फिल्‍म इंग्लिश-विंग्लिश के साथ। इस दुनिया को अलविदा कहने से पहले श्रीदेवी की आखिरी फिल्‍म रही साल 2017 में आई मॉम। 

 

40 करोड़ रुपए की लागत से बनी मॉम फिल्‍म ने पूरी दुनिया में 64 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की कमाई की। इस फिल्‍म में एक बार फिर श्रीदेवी की एक्टिंग की तारीफ हुई लेकिन एक ऐसा किस्‍सा भी हुआ कि यह फिल्‍म और श्रीदेवी पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान में भी चर्चा में आ गए। 

 

आगे पढ़ें- आखिर क्‍या था पूरा वाकया

क्‍या था वाकया 

दरअसल मॉम मूवी में श्रीदेवी ने पाकिस्‍तानी कलाकारों के साथ काम किया था। पाकिस्‍तानी एक्‍टर अदनान सिद्दीकी ने श्रीदेवी के पति का और एक्‍ट्रेस सजल अली ने श्रीदेवी की सौतेली बेटी आर्या का किरदार निभाया था। फिल्‍म की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी और सजल काफी करीबी हो गए थे। शूटिंग के दौरान सजल की मां की मौत हो गई। इससे सजल काफी टूट गई थीं। उन्‍होंने पाकिस्‍तान से श्रीदेवी को फोन कर इस दुखद घटना के बारे में बताया था। सजल के साथ हुई ट्रेजेडी का पता लगने पर श्रीदेवी ने उन्‍हें संभाला। उन्‍होंने सजल को बिल्‍कुल अपनी बेटी की तरह ट्रीट किया। इस बारे में पाकिस्‍तानी मीडिया ने भी रिपोर्ट्स पब्लिश की थीं। 

 

आगे पढ़ें- श्रीदेवी की मौत पर क्‍या कहा सजल ने 

श्रीदेवी की मौत पर ये था सजल का बयान

श्रीदेवी की अचानक हुई मौत पर उनके पाकिस्‍तान को-एक्‍टर भी हैरान हैं। सजल अली ने उनकी मौत पर दुख जताते हुए कहा कि मैंने एक बार फिर अपनी मां को खो दिया। इस बयान के साथ उन्‍होंने अपनी और श्रीदेवी की फोटो भी इंस्‍टाग्राम पर शेयर की है। उन्‍होंने यह भी कहा कि उनका और श्रीदेवी की बॉन्डिंग खून के रिश्‍ते से भी ज्‍यादा गहरी है। वहीं अदनान सिद्दीकी ने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट में कहा कि एक्‍स्‍ट्रीम टैलेंटेड श्रीदेवी एक बहुत अच्‍छी इन्‍सान थीं। उनके साथ मॉम की शूटिंग के दौरान काफी सारी यादें बनीं। अभी तो हम बोनी कपूर के भांजे की शादी में मिले थे, किसने सोचा था कि मैं उन्‍हें आखिरी बार देख रहा हूं। उनकी मौत की खबर से अभी भी सदमे में हूं और अपने जज्‍बात बयां करने के लिए मेरे पास शब्‍द नहीं हैं। 

आगे पढ़ें- आम तौर पर नहीं घुलती-मिलती थीं को-स्‍टार्स से

आम तौर पर श्रीदेवी को-स्‍टार्स से नहीं रखती थीं रिलेशन 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीदेवी आम तौर पर अपने को-स्‍टार्स से आसानी से घुलती-मिलती नहीं थीं। वह शूटिंग के दौरान काफी प्रोफेशनल रहती थीं और साथी कलाकारों के साथ उनकी बॉन्डिंग भी ज्‍यादातर प्रोफेशनल ही थी। बहुत कम लोग हैं, जो ऑन स्‍क्रीन के साथ-साथ ऑफ स्‍क्रीन भी श्रीदेवी के करीबी हों। लेकिन सजल के मामले में ऐसा नहीं था। उनका और श्रीदेवी का रिलेशन रियल लाइफ में भी काफी मजबूत हो गया था। 

 

आगे पढ़ें- फिल्‍म के प्रमोशन पर हो गईं इमोशनल

फिल्‍म की प्रमोशन के दौरान पर हो गई थीं इमोशनल 

फिल्‍म की रिलीज के दौरान प्रमोशन के लिए अदनान सिद्दकी और सजल अली भारत नहीं आ पाए थे। उस वक्‍त श्रीदेवी ने साथी पाकिस्‍तानी कलाकारों के लिए एक वीडियो रिकॉर्ड किया था। इसमें उन्‍होंने उनके काम की तारीफ करते हुए उन्‍हें शुक्रिया कहा था और यह भी कहा था कि फिल्‍म उनके बिना पूरी नहीं हो सकती थी। वीडियो के दौरान श्रीदेवी इमोशनल भी हो गई थीं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट