Home » Industry » CompaniesLady luck of roshani nadar, meet Billionaire son in law

लेडी लक ने इन्हें बना दिया सुपर रिच, शादी के बाद बदली इनकी किस्मत

देश में कई अरबपति ऐसे हैं, जिन्हें इस मुकाम तक पहुंचने में अपनी मेहनत के साथ लेडी लक का भी सहारा मिला है।

1 of

नई दिल्ली। देश में कई अरबपति ऐसे हैं, जिन्हें इस मुकाम तक पहुंचने में अपनी मेहनत के साथ लेडी लक का भी सहारा मिला है। ये ऐसे लोग हैं, जो शादी करने के पहले न तो बहुत बड़े बिजनेसमैन थे और न ही फेमस थे। लेकिन जैसी ही उनकी शादी हुई उनकी किस्मत बदल गई। आज वह न केवल अरबपतियों में शामिल हैं बल्कि उनका स्टेट्स भी पहले से ही कहीं ज्यादा बेहतर हो गया है।

 

शिखर मल्होत्रा

 

वाइफ – रोशनी नाडर

 

ससुर – शिव नाडर, चेयरमैन, एचसीएल ग्रुप

 

शादी से पहले – होंडा कार्स के डिस्ट्रीब्यूटर

 

शादी के बाद – एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर, एचसीएल कॉरपोरेशन

 

एचसीएल ग्रुप नेटवर्थ – 8.2 बिलियन डॉलर

 

शिखर मल्होत्रा ने टेक अरबपति एचसीएल ग्रुप के चेयरमैन शिव नाडर की बेटी रोशनी नाडर से शादी की है। रोशनी नाडर को अभी एचसीएल एल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का वाइज चेयरमैन बनाया गया है। रोशनी नाडर से शादी करने से पहले साल 2009 तक वह होंडा कार्स के डिस्ट्रीब्यूटर थे। रोशनी से शादी करने के बाद वह शिव नाडर स्कूल के सीईओ बन गए। ये शिव नाडर का ही प्रोजेक्ट है। इसके अलावा वह अब एचसीएल ग्रुप में डायरेक्टर भी हैं। शिव नाडर ने रोशनी और शिखर के रहने के लिए दिल्ली में 100 करोड़ रुपए खर्च कर घर भी खरीदा है।

 

 

आगे पढ़ें - कैसे बदली इनकी किस्मत..

टिम्मी सरना (Timmy Sarna)

 

 

वाइफ – पिया सिंह

 

 

ससुर – केपी सिंह, डीएलएफ, चेयरमैन

 

 

शादी से पहले – फैमिली बिजनेस सरना एक्सपोर्ट्स के साथ जुड़े हुए थे।

 

 

शादी के बाद – मैनेजिंग डायरेक्टर, डीएलएफ ब्रांड्स’

 

 

के पी सिंह नेटवर्थ – 4.4 बिलियन डॉलर

 

टिम्मी सरना ने डीएलएफ के चेयरमैन केपी सिंह की बेटी पिया सिंह से शादी की है। शादी से पहले टिम्मी अपने फैमिली वेंचर सरना एक्सपोर्ट्स में काम करते थे। साल 2000 में टिम्मी सरना ने कोमा होम नाम से लाइफस्टाइल फर्नीचर स्टोर लॉन्च किया। कोमा होम के एमडी टिम्मी ने तब साल2002 तक देश भर में 10 नए स्टोर खोलने की योजना बनाई थी। हालांकि, अब कोमा होम मार्केट से गायब हो चुकी है। टिम्मी सरना ने अपने ससुर के कारोबार डीएलएफ को ज्वाइन कर लिया। अब वह ‘डीएलएफ ब्रांड्स’ के एमडी हैं। पहले टिम्मी ग्रीन पार्क में रहते थे लेकिन पिया सिंह से शादी के बाद दोनो औरंगजब रोड में बड़े से घर में रहते हैं।

 

आगे पढ़ें - कैसे बदली इनकी किस्मत..

अमित भाटिया

 

 

वाइफ - वनिशा मित्तल

 

 

अमित भाटिया की शादी दुनिया में स्टील मैग्नेट के नाम से फेमस लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनिशा मित्तल से हुई है। अमित भाटिया इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमित भाटिया अपने ससुर की फुटबाल टीम क्वीन्स पार्क रेन्जर के बोर्ड में शामिल हुए। इस टीम में लक्ष्मी मित्तल की 34 फीसदी हिस्सेदारी है। हालांकि अब ये टीम किसी और के पास है। ऐसा भी माना गया कि अमिता भाटिया के कई इन्वेस्टमेंट में लक्ष्मी मित्तल का पैसा लगा हुआ है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट