विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesIsha ambani & Anand Piramal wedding

33 हजार करोड़ का मालिक है ईशा अंबानी का ससुराल, भारत के टॉप अमीरों में हैं शामिल

अमीरों की लिस्‍ट में अजय पीरामल 22वें नबंर पर हैं..

1 of

नई दिल्‍ली. देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी बुधवार को अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हो रही है। ईशा अंबानी का होने वाला ससुराल देश के अमीर कॉरपोरेट फैमिली में से एक है। फोर्ब्‍स की 9 फरवरी 2018 को जारी अमीरों की लिस्‍ट के अनुसार अजय पीरामल 22वें नबंर पर हैं उनके दौलत 4.9 अरब डालर है।

 

 

33 हजार करोड़ रुपए है अजय पीरामल की वेल्‍थ

 

फोर्ब्‍स की लिस्‍ट के मुताबिक पीरामल इंटरप्राइजेज के ओनर अजय पीरामल की वैल्‍थ करीब 33 हजार करोड़ रुपए (4.9 अरब डालर) है। इस ग्रुप के मुखिया अजय पीरामल इस वक्‍त 62 साल के है और इनका ग्रुप फार्मा, हेल्‍थ केयर से लेकर वित्‍तीय क्षेत्र में सक्रिय है। हालांकि उन्‍होंने 1977 में कारोबार की शुरुआत टैक्‍सटाइल्‍स के फैमली बिजनेस से की थी, लेकिन बाद में यह ग्रुप फार्मा और अन्‍य कारोबार में आया। फार्मा कारोबार में इन्‍होंने 2010 में एक बड़ी डील के तहत अपना फार्मूलेशन का कारोबार एबोट लैब को 3.8 अरब डालर में बेच दिया था। यह डील उस वक्‍त के हिसाब से बड़ी डील थी।

 

कौन कौन है ईशा अंबानी के ससुराल में

 

ईशा अंबानी के ससुर अजय पीरामल के परिवार में उनकी पत्‍नी स्‍वाति पीरामल कंपनी की वाइस चेयरमैन हैं, वहीं उनकी बेटी नंदिनी और बेटा आनंद पीरामल कंपनी के बोर्ड में हैं।

 

 

आगे पढ़ें - देश के अमीर रियल्टी कारोबारियों की गिनती में शामिल..

अजय पीरामल, पीरामल रियल्टी, चेरयमैन

 

रि‍चर्स कंपनी हारुन और जीआरओएचई इंडिया (GROHE) ने मिलकर इंडिया के टॉप 100 रियल एस्टेट कारोबारियों की लिस्ट जारी की है। उनकी हालिया रि‍पोर्ट के मुताबि‍क अजय पीरामल 6,380 करोड़ रुपए की दौलत के साथ देश के आठवें सबसे अमीर रियल एस्टेट कारोबारी हैं।

 

रैंक – 8

 

नेटवर्थ - 6,380 करोड़ रुपए

 

आगे पढ़ें - कितना महंगा है ईशां अंबानी का नया घर

 

452 करोड़ रुपए का है ईशा अंबानी का नया घर

 

ईशा अंबानी की शादी के बाद उनका नया एड्रेस एंटीलिया की जगह वर्ली का गुलीटा होगा। गुलीटा को ईशा अंबानी के स्वागत के लिए सजाया जा रहा है। आनंद पीरामल से 12 दिसंबर को शादी के बाद ईशा अंबानी अपना मायका एंटीलिया छोड़ वर्ली के नए बंगले में रहेंगी। हालांकि, ईशा अंबानी का घर एंटीलिया देश का सबसे महंगा घर है लेकिन उनका यह नया घर भी कम नहीं है। आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल ने यह प्राॉपर्टी साल 2012 में हिंदुस्तान यूनिलीवर से 452 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, कंस्ट्रक्शन के बाद इसकी कीमत बढ़ गई है। शादी के बाद यह कपल इसी पांच मंजिला बंगले में शिफ्ट हो जाएगा।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss