Home » Industry » Companiestop five premium workplaces in India

देश में काम करने के लिए ये हैं 5 बेस्‍ट वर्कप्‍लेस, सबकुछ मिलेगा खास

आइए जानते हैं देश में मौजूद ऐसे 5 प्रीमियम वर्कप्‍लेस के बारे में

1 of

नई दिल्‍ली. तेजी से बदलते बिजनेस माहौल में पुराने तरह के ऑफिस स्‍पेस अब बहुत ज्‍यादा आकर्षक नहीं रहे हैं। आजकल कंपनियों में बेहतर प्रोडक्टिविटी के लिए मिल-जुलकर और सकारात्‍मक माहौल के साथ काम करने को तवज्‍जो दी जा रही है। इसी को देखते हुए अब अधिकांश इम्‍प्‍लॉयर और कंपनी मालिक बड़ी तादाद में शेयर्ड को-वर्किंग स्‍पेस का इस्‍तेमाल करने पर विचार कर रहे हैं। इस तरह के वर्कप्‍लेस भारत के कई शहरों में उपलब्‍ध हैं। 

 

न्‍यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, अपनी तरह के यूनिक इन प्रीमियम वर्कप्‍लेस में सभी बुनियादी सुविधाएं मौजूद होती हैं। इनकी अपनी अलग-अलग यूएसपी (यूनिक सेलिंग प्रपोलिशंस) यानी खास पहचान है, कस्‍टमर्स अपनी जरूरत के अनुसार इनका चयन कर सकते हैं। आइए जानते हैं देश में मौजूद ऐसे 5  प्रीमियम वर्कप्‍लेस के बारे में... 


 
1. वर्कस्‍पेस 
सर्विस ऑफिस  स्‍पेस में यह नई कंपनी है। यह अच्‍छी तरह डिजाइन्‍ड और कस्‍टमाइज्‍ड ऑफिसेस उपलब्‍ध करा रही है। इनमें कंपनी की प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए टॉप क्‍लास की सुविधाएं और सर्विसेस हैं। इनका स्‍टाइलिश और स्‍टेट ऑफ द ऑर्ट लाउंस, मीटिंग रूम्‍स और बोर्ड रूम्‍स कस्‍टमर्स को काम करने के लिए काफी जगह देते हैं। इनमें नए तरह के टेलिकम्‍युनिकेशन इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर, बेहतर रिफ्रेशमेंट सुविधा और जिम, क्रेच सैलून जैसी सर्विसेए हैं। यह स्‍पेस फंडेड स्‍टार्टअप्‍स, मिडसाइज कंपनियों और बड़ी एमएनसी के लिए उपयुक्‍त है। 

 

2. वीवर्क 
वीवर्क वर्कस्‍पेसेस का एक ग्‍लेाबल नेटवर्क है। यह काम करने के लिए डायनेमिक माहौल देता है, जिससे नई तरह की क्रिएटिविटी, फोकस और बेहतर कनेक्‍शन में मदद मिलती है। बेंगलुरु, मुंबई में फैले मल्‍टीपल प्रॉपर्टीज के साथ वीवर्क एक खास सेटअप और कंपनियों को एकसाथ मिलकर काम करने का कल्‍चर उपलबध करता है। वीवर्क दिल्‍ली, एनसीआर में भी अपना सेंटर लेकर आने वाला है। 


3. द हाइव 

द हाइव पूरे देश में एक प्रीमियर कॉलेब्रोटिव वर्कस्‍पेस की चेन है। यह वर्कस्‍पेस खास तरह की केयर और नई जेनरेशन के बिजनेस के इकोसिस्‍टम के अनुसार डेवलप किया गया है। इनमें सभी जरूरी सुविधाओं के साथ शेयर्ड और प्राइवेट ऑफिसेस मिलते हैं। द हाइव अपनी तरह की इकलौती रिटेल, हॉस्पिटिलिटी, इंटरटेनमेंट और फूड एंड बेवरेजेज का अनुभव उपलब्‍ध कराता है। 
 

 

आगे पढ़ें... भारत में मौजूद ऐसे दो और प्रीमियम वर्कप्‍लेस के बारे में...

 

4. मोजैइक 
मोजैइक स्‍टार्टअप्‍स, फ्रीलांर्स, व्‍यक्तिगत, छोटे बिजनेस या टीम के लिए मुंबई में को-वर्किंग स्‍पेस उपलब्‍ध कराती है। मोजैइक बिना बाउंड्रीज के ऑफिस स्‍पेस उपलब्‍ध कराने के मिशन पर काम करती है। जिसका मकसद क्रिएटिविटी, प्रोडक्टिविटी और शहर में जीवतंता का नैक्‍सस को तैयार करना है। यह कॉ‍फी, फ्री वाई-फाई, बेहतर वर्क कम्‍यूनिटी जैसी  सर्विसेज ऑफर करती है।

 

5 . द एग्‍जीक्‍यूटिव सेंटर 

द एग्‍जीक्‍यूटिव सेंटर एक तरह की सोच वाले प्रोफशनल्‍स को एकसाथ लाने में मदद करता है। इससे इनके लिए अवसरों के नए रास्‍ते खुलते हैं। यह तीन तरह का स्‍पेस उपलब्‍ध करता है, जिसे जरूरत और इच्‍छा के अनुसार चुना जा सकता है। 

- एग्‍जीक्‍लूसिव वर्कस्‍पेसेस: यह वर्कस्‍पेस एक सभी के लिए एक ही साइज कान्‍सेप्‍ट को फॉलो नहीं करता है। आपकी कंपनी का आकार चाहे जितना भी बड़ा हो, यह आपकी वर्किंग स्‍टाइल को अपनाना है। यानी उसी के अनुसार, वर्कस्‍पेस उपलब्‍ध कराता है। 
- शेयर्ड वर्कस्‍पेस: को-वर्किंग और रिमोट वर्कस्‍पेस (वर्चुअल ऑफिसेस) की फ्लैक्सिबिलिटी के साथ यह वर्कस्‍पेस डिजाइन किया गया है। यह प्रोडक्टिविटी बढ़ाने और एक सोच वाले प्रोफेशनल्‍स के बीच बेहतर कनेक्‍शन का काम करता है। 
- बिजनेस सर्विसेज: यह वर्कस्‍पेस अपनी तरह की अनोखी टेक्‍नोलॉजी पर डेवलप है। इनमें आपकी बिजनेस की जरूरतों को पूरा करने के लिए सभी तरह की मदद उपलब्‍ध कराती है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट