Home » Industry » CompaniesRakshabandhan special India billionaire sister

देश के अरबपतियों की बहनें, कोई है हाउसवाइफ और कोई करती है बिजनेस

रक्षाबंधन स्पेशल पर देश के अरबपतियों मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिड़ला, लक्ष्मी मित्तल की बहनों के बारे में बता रहे हैं।

1 of

नई दिल्ली। आप देश के अरबपतियों के बारे में जानते हैं लेकिन क्या आप उनकी बहनों के बारे में जानते हैं। देश के अरबपतियों की बहनें कौन है और क्या करती है। इस बार रक्षाबंधन स्पेशल पर आपको देश के अरबपतियों मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, कुमार मंगलम बिड़ला और लक्ष्मी मित्तल की बहनों के बारे में बता रहे हैं।

 

मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी

बहनें - नीता कोठारी और दिप्ती सलगाओंकर

 

धीरूभाई अंबानी के दो बेटे मुकेश और अनिल और दो बेटियां नीना और दिप्ती थी। मुकेश अंबानी की बहन नीना की शादी श्याम कोठारी से हुई थी। वह चेन्नई में बड़े कारोबारी हैं। मुकेश अंबानी की बहन दिप्ती की शादी गोवा के सलगाओंकर परिवार में हुआ। उनकी शादी राज सलगाओंकर से हुई थी। हालांकि, दोनों ही बहनें परिवार को संभाल रही है।

 

आगे पढ़े - कुमार मंगलम बिड़ला की बहन के बारे में..

कुमार मंगलम बिड़ला

 

बहन - वसेवदात्ता बजाज

 

बजाज हिंदुस्तान के सीएमडी और बजाज ग्रुप के राहुल बजाज के भाई शिशिर बजाज के बेटे कुशाग्र बजाज की शादी आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बहन वसेवदात्ता बिड़ला से हुई है। कुमार मंगलम बिड़ला की बहन की शादी बजाज परिवार में हुई है और इससे वह दोनों परिवार रिश्तेदार बन गए हैं। वसेवदात्ता बजाज परिवार को संभालती हैं।

 

आगे पढ़े - लक्ष्मी मित्तल की बहन के बारे में..

लक्ष्मी मित्तल

बहन - सीमा लोहिया

 

लक्ष्मी मित्‍तल के दो भाई प्रमोद और विनोद मित्तल और एक बहन सीमा लोहिया है। सीमा लोहिया की शादी इंडोनेशिया के कारोबारी प्रकाश लोहिया से हुई है। उनके भाई और बहन फैमिली फंक्शन और पार्टी में कई बार साथ देखें गए हैं।

 

आगे पढ़े - पार्थ जिंदल की बहनों के बारे में..

पार्थ, तन्वी, तारिनी जिंदल

 

देश की तीसरी सबसे बड़ी स्टील कंपनी JSW स्टील के चेयरमैन सज्जन जिंदल के तीन बच्चें पार्थ, तन्वी और तारिणी हैं। पार्थ जिंदल अपने पिता के साथ कारोबार से जुड़े हुए हैं। सज्जन जिंदल ने अपनी बेटी तन्वी जिंदल और कृष्णा शेटे की शादी इटली के फ्लोरेंस में की थी। तारिणी की शादी अबु धाबी के कारोबारी विक्रम हांडा के साथ हुई है। तारिणी मुंबई में मल्टी डिजाइनर स्टोर चलाती हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट