Advertisement
Home » Industry » CompaniesKerala tour package for xmas and new year

विंटर में केरल में घूमने के लिए ये हैं 5 बेस्ट डेस्टिनेशन, 25 हजार रुपए से शुरू हैं पैकेज

केरल अपने बैक वाटर, खूबसूरत चाय बागान, नौका विहार, हाउस बोट, खूबसूरत वादियों के लिए फेमस है।

1 of

नई दिल्ली। क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने कहा था, कि दुनिया में कहीं स्वर्ग है तो केरल है। जी हां केरल की पहचान कुछ इसी तरह की है। वह अपने बैक वाटर, खूबसूरत चाय बागान, नौका विहार, हाउस बोट, खूबसूरत वादियों के लिए फेमस है। ऐसे में अगर आप क्रिसमस या नए साल में केरल घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो आपको हम कई ऐसे ऑप्शन बता रहे हैं, जहां आप जहां प्रकृति का अलग ही अनुभव कर सकते हैं। इसके लिए आपको 25000-30000 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे

 

केरल घूमने के लिए ये हैं बेस्ट डेस्टिनेशन

 

मुन्नार, केरल

 

मुन्नार साउथ इंडिया का सबसे फेमस हिल-स्टेशन है। यहां पर हनीमून कपल ज्यादा आते हैं। नीलगिरी पहाड़ियों के बीच बसा मुन्नार अपने चाय बागान, झील, झरने और हरियाली के लिए सबसे ज्यादा फेमस है। यहां पहुंचने के लिए कोच्ची तक हवाई यात्रा की जा सकती है। उसके बाद आप टैक्सी या बस से केरल जा सकते हैं।

 

कैसे जाएं मुन्नार

 

फ्लाइट – मुन्नार के लिए कोच्ची एयरपोर्ट से टैक्सी ली जा सकीत है। कोच्चि से मुन्नार करीब 130 किलोमीटर की दूरी पर है । दिल्ली से कोच्ची की अगले दो महीनों में आने-जाने की फ्लाइट की टिकट 10,280 से 12,000 रुपए में आसानी से मिल जाएगी। यहां होटल 1,200 रुपए से 10,000 रुपए में मिल जाएंगे। इन्हें आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं।

 

ट्रेन – मुन्नार के सबसे पास कोच्चि और कोट्यम रेलवे स्टेशन है।

 

मुन्नार टूर पैकेज - 2 रात और तीन दिन

 

पैकेज कॉस्ट – 20,000

 

क्या है शामिल - इस पैकेज में होटल, एयरफेयर और बस से मुन्नार पहुंचने का खर्च शामिल है।

 

अल्लिपे बैकवाटर

 

केरल में अल्लिपे बैकवाटर अपनी पिक्चर परफेक्ट ब्यूटी, बैकवाटर ट्रिप और हाउसबोट के लिए काफी फेमस है। अल्लिपे बैकवाटर में हाउसबोट बुक कर सकते हैं। यहां समुद्री किनारा, कृष्णापुरम पैलेस, बर्ड सेन्चुरी, मरारी बीच, झील और श्रीकृष्ण मंदिर है। दिल्ली से कोच्चि की अगले दो महीनों में आने-जाने की फ्लाइट की टिकट 10,280 से 12,000 रुपए में आसानी से मिल जाएगी। यहां होटल 1,200 रुपए से 5,000 रुपए में मिल जाएंगे।

 

कैस जाएं - अल्लिपे के सबसे पास कोच्चि एयरपोर्ट है। ये अल्लिपे का रेलवे स्टेशन भी है।

 

टूर पैकेज - 2 रात और तीन दिन

 

पैकेज कॉस्ट – 22,000 (प्रति व्यक्ति)

 

क्या है शामिल - इस पैकेज में होटल, एयरफेयर और लोकल ट्रांसपोर्ट

 

आगे पढ़ें - केरल की बेस्ट डेस्टिनेशन के बारे में..

त्रिशूर, केरल

 

त्रिशूर अपने बीच और झील के लिए जाना जाता है। यहां पर हनीमून कपल ज्यादा आते हैं। यह अपने झील, झरने और हरियाली और ओणम सेलिब्रेशन के लिए जाना जाता है।

 

कैसे जाएं त्रिशूर

 

फ्लाइट – त्रिशूर के पास कोच्चि एयरपोर्ट है। दिल्ली से कोच्चि की अगले दो महीनों में आने-जाने की फ्लाइट की टिकट 10,280 से 12,000 रुपए में आसानी से मिल जाएगी। यहां होटल 1,200 रुपए से 10,000 रुपए में मिल जाएंगे। इन्हें आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं। यहां आप ट्रेन के जरिए भी जा सकते हैं।

 

 

टूर पैकेज - 2 रात और तीन दिन

 

पैकेज कॉस्ट – 25,000

 

क्या है शामिल - इस पैकेज में होटल, एयरफेयर और लोकल ट्रांसपोर्ट

 

आगे पढ़ें - केरल की बेस्ट डेस्टिनेशन के बारे में..

वायनाड

 

 

वायनाड अपनी हरियाली के लिए प्रसिद्ध है। ये अपने आदिवासी संस्कृति, झरनों और खूबसूरती के लिए जाना जाता है। यहां जाने का बेस्ट टाइम अक्टूबर से मई तक है। वायनाड जाने के लिए कालीकट एयरपोर्ट सबसे पास है।

 

टूर पैकेज - 2 रात और तीन दिन

 

पैकेज कॉस्ट – 25,000

 

क्या है शामिल - इस पैकेज में होटल, एयरफेयर और लोकल ट्रांसपोर्ट

 

थेक्कडी

 

777 वर्ग किलोमीटर में फैला यह दक्षिण भारत का फेमस वन्यजीव अभ्यारण्य है। यह बडी संख्या में ट्रैवलर्स आते हैं। ये अपनी वाइल्डलाइफ खासकर हाथी, शेर, हिरण और ग्रेट इंडियन टाइगर के लिए जाना जाता है। यहां एक झील भी है। जिसमे आप बोटिंग कर सकते है। यहां सबसे पास मदुरई एयरपोर्ट है जो थेक्कडी से 136 किलोमीटर दूर है। यहां सबसे पास कोट्यम रेलवे स्टेशन है।

 

टूर पैकेज - 2 रात और तीन दिन

 

पैकेज कॉस्ट – 25,000

 

क्या है शामिल - इस पैकेज में होटल, एयरफेयर और लोकल ट्रांसपोर्ट

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss