बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesजॉब इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं, तो रखें अपने कपड़ों का ध्यान

जॉब इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं, तो रखें अपने कपड़ों का ध्यान

आपके जॉब इंटरव्यू का आउटफिट स्टाइलिश की जगह प्रोफेशनल दिखना चाहिए। जॉब आउटफिट स्टाइलिश की जगह आपके आत्मविश्वास को दिखाने

1 of

नई दिल्ली। अगर आप अपने जॉब इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो अपने कपड़ो का खास ध्यान रखें। आपके जॉब इंटरव्यू का आउटफिट स्टाइलिश की जगह प्रोफेशनल दिखना चाहिए। जॉब आउटफिट स्टाइलिश की जगह आपके आत्मविश्वास को दिखाने वाला होना चाहिए। जॉब इंटरव्यू के दौरान युवा वर्ग कई कॉमन गलती करते हैं जो उन्हें नहीं करनी चाहिए। वह अच्छा दिखने के चक्कर में कई गलती करते हैं। आइए जानते हैं जॉब इंटरव्यू के दौरान कैसे होने चाहिए आपके कपड़े..

 

कपड़ो पर न हो सिलवट

 

जॉब इंटरव्यू से एक रात पहले अपने कपड़ो को आयरन जरूर करें ताकि इनमें सिलवट न रहे। आपके कपड़े साफ होने चाहिए। जॉब इंटरव्यू लेने वाला आपके बारे में कुर्सी पर बैठने से पहले कल्पना कर लेता है और ऐसा वह आपके कपड़े देखकर करता है।

 

पहने कंफर्टेबल कपड़े..

 

अपने जॉब इंटरव्यू के दिन कंफर्टेबल कपड़े पहने लेकिन ऐसे कपड़े न पहले जो बहुत ढीले हों या जूते टाइट या ढीले हैं। ऐसा पहने जो दिखने अच्छा और कंफर्टेबल हो।

 

आगे पढ़ें - जॉब इंटरव्यू में कपड़ों को लेकर न करें ये गलती..

डार्क कलर के कपड़े पहने

 

अगर आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे बस, मेट्रो या ऑटो के जरिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो लाइट की जगह डार्क कलर के कपड़े पहने। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में जाने से लाइट कलर के कपड़े गंदे जल्दी होते हैं और उन पर दाग जल्दी दिखते हैं। इंटरव्यू के लिए डार्क कलर के कपड़े पहने।

 

 

ट्रेंडी कपड़े न पहने..

 

जो कपड़े ज्यादा ट्रेंड में है वह न पहने। ट्रेंड वाले कपड़े तभी पहने जब फैशन इंडस्ट्री में इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं। जॉब इंटरव्यू के लिए सिंपल मेकअप करें, लाइट ज्वैलरी पहने और सिंपल या पैटर्न कपड़े पहने। आपका कपड़े इंटरव्यू में आपके आत्मविश्वास को दिखाने वाले होने चाहिए।

 

जींस और टी-शर्ट न पहने

 

अगर आप मार्क जुकरबर्ग को भी इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो भी जींस और टी-शर्ट न पहने। अपने योगा या जिम कपड़े भी पहनकर न जाए।

 

आगे पढ़ें - जॉब इंटरव्यू में कपड़ों को लेकर न करें ये गलती..

काली टाई न लगाएं

 

नीले, लाल, ग्रे कलर की टाई पहनना ज्यादा सेफ ऑप्शन है। इंटरव्यू में काले रंग की टाई लगाकर न जाएं।

 

हेडफोन या ईयरफोन न लगाएं..

 

हेडफोन या ईयरफोन को रिसेप्शन एरिया से पहले अपने बैग में स्टोर कर दें। ये आपके होने वाले बॉस को अच्छा नहीं लगेगा कि आपका ध्यान इंटरव्यू से ज्यादा गाने सुनने में है।

 

 

ज्यादा परफ्यूम न लगाएं...

 

जॉब इंटव्यू पर जाने से पहले ज्यादा परफ्यूम या डियोडरेंट न लगाए। एक स्प्रे काफी है ज्यादा स्मेल कई बार अच्छी नहीं लगती।

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट