Home » Industry » CompaniesIsha ambani anand piramal wedding on 12th Decemeber

देश के सबसे महंगे घर में होगी ईशा अंबानी-आनंद पीरामल की शादी, देखिए Photos

12 दिसंबर को ईशा-आनंद बनेंगे पति-पत्नी

1 of

नई दिल्ली. ईशा अंबानी की शादी अपने ही घर एंटीलिया में होगी। इसे भारत का सबसे महंगा घर माना जाता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी पीरामल ग्रुप के प्रमुख अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ 12 दिसंबर को मुंबई में होगी। अंबानी परिवार की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि दोनों की शादी प्राइ‌वेट होगी और इसमें परिवार और दोस्त शामिल होंगे। ईशा और आनंद का शादी एंटीलिया में भारतीय रीति रिवाज के साथ होगी। आइए जानते हैं अंदर से कैसा दिखता है एंटीलिया..

 

10 हजार करोड़ रु मानी जाती एंटीलिया की कीम

मुकेश अंबानी के घर को देश का सबसे मंहगा घर माना जाता है। मार्केट रेट की हिसाब से इसकी कीमत करीब 10,000 करोड़ रुपए है। उनके घर में 27 फ्लोर हैं, जिसका एरिया करीब चार लाख वर्ग फुट है। 27 फ्लोर में से 6 फ्लोर में पार्किंग बनी हुई है। एंटीलिया में 3 हैलिपेड बने हैं। घर की साफ-सफाई और मेंटेनेंस को संभालने के लिए करीब 600 लोगों का स्टाफ लगा हुआ है।

 

 

इटली में हुई एंगेजमेंट

21 सितंबर को ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की एंगेजमेंट हुई थी। ईशा और आनंद की एंगेजमेंट इटली की झील लेक कोमो के किनारे हुई थी। इस एंगेजमेंट की फोटोग्राफ सोशल मीडिया में काफी वायरल हुई थी।

 

 

भारत के सबसे अमीर कपल हैं नीता-मुकेश अंबानी

भारत के सबसे रईस व्यक्ति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता इंडियन बिजनेस वर्ल्ड के सबसे अमीर कपल हैं। मुकेश अपनी पढ़ाई भले ही पूरी नहीं कर पाए हों, लेकिन अपने पिता की ओर से छोड़े गए रिलायंस के एंपायर को और आगे ले जाने में सफल रहे हैं। नीता अंबानी मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की फाउंडर और चेयरमैन हैं। रिलायंस फाउंडेशन में भी उनकी अहम सक्रियता है। नीता IPL की टीम मुंबई इंडियंस की मालकिन भी हैं।

 

 

एंटीलिया में हुए थे इनकी शादी के फंक्शन

मुकेश अंबानी की भांजी इशिता सलगांवकर की शादी से जुड़ें फंक्शन एंटीलिया में हो चुके हैं। इशिता, राज और दिप्ती सलगाओंकर की बेटी है। इशिता धीरूभाई अंबानी की नातिन है। यानी मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी इशिता सलगओंकर के मामा लगते है। दिप्ती सलगाओंकर मुकेश और अनिल अंबानी की बहन है। तब मनीष मल्होत्रा ने फैशन शो भी आयोजित किया था। एंटीलिया में आकाश अंबानी और श्लोका मेहता के प्री-एंगेजमेंट फंक्शन भी हुए हैं।

 

आगे-देखिए एंटीलिया के फोटोज

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट